30 C
Mumbai
October 2, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Earn Money

परसों खुलेगा डिफ्यूजन इंजीनियर्स का IPO, क्‍या चल रही है जीएमपी, जानिए

हाइलाइट्सडिफ्यूजन इंजीनियर्स लिमिटेड आईपीओ का 35 फीसदी हिस्सा रिटेल इनवेस्टर्स डिफ्यूजन इंजीनियर्स IPO का प्राइस बैंड ₹159 से ₹168 तय किया है.इश्‍यू के शेयरों को ग्रे मार्केट में अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिल रहा है.

नई दिल्‍ली. कोर इंडस्ट्री के लिए वेल्डिंग सामग्री, वियर प्लेट्स और पार्ट्स, और हेवी मशीनरी का निर्माण करने वाली कंपनी, डिफ्यूजन इंजीनियर्स लिमिटेड इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (Diffusion Engineers IPO) 26 सितंबर को खुलेगा. निवेशक 30 सितंबर तक इस इश्‍यू के शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे. 4 अक्टूबर को कंपनी के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर लिस्ट होंगे. ग्रे मार्केट में भी डिफ्यूजन इंजीनियर्स आईपीओ को अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिल रहा है. इश्‍यू के अनलिस्‍टेड शेयर 39 फीसदी प्रीमियम (Diffusion Engineers IPO GMP) पर ट्रेड कर रहे हैं.

डिफ्यूजन इंजीनियर्स लिमिटेड इस आईपीओ के जरिए कुल ₹158 करोड़ रुपए बाजार से जुटाना चाहती है. इसके लिए कंपनी 9,405,000 नए शेयर जारी कर रही है. कंपनी के मौजूदा निवेशक ऑफर फॉर सेल यानी OFS के जरिए एक भी शेयर नहीं बेच रहे हैं. IPO का प्राइस बैंड ₹159 से ₹168 तय किया है.

ये भी पढ़ें- क्‍या खाली हो गया बैंकों का अकाउंट! कर्ज बांटने में तंग हो गए हाथ, होम लोन हो या ऑटो, मिलना हो रहा मुश्किल

कम से कम लगाने होंगे 14,784 रुपये
डिफ्यूजन इंजीनियर्स लिमिटेड ने IPO का प्राइस बैंड ₹159 से ₹168 तय किया है. रिटेल निवेशक कम से कम एक लॉट के लिए बोली लगा सकता है. एक लॉट में 88 शेयर हैं. इस तरह इश्‍यू के अपर प्राइस बैंड 168 रुपये के हिसाब से आईपीओ में कम से कम ₹14,784 रुपये लगाने होंगे. रिटेल निवेशक अधिकतम 13 लॉट यानी 1144 शेयर्स के लिए आवदेन कर सकते हैं. इसके लिए निवेशकों को अपर प्राइस बैंड के हिसाब से ₹192,192 निवेश करने होंगे.

35 फीसदी हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व
डिफ्यूजन इंजीनियर्स लिमिटेड आईपीओ का 50% हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए रिजर्व रखा गया है. वहीं, 35 फीसदी हिस्सा रिटेल इनवेस्टर्स और बाकी का 15% हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (NII) के लिए रिजर्व है.

डिफ्यूजन इंजीनियर्स आईपीओ जीएमपी
ग्रे मार्केट पर नजर रखने वाली वेबसाइट, आईपीओवॉच डॉट कॉम के अनुसार, डिफ्यूजन इंजीनियर्स आईपीओ के शेयरों को ग्रे मार्केट में अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिल रहा है. कंपनी के अनलिस्‍टेड शेयर ग्रे मार्केट में 65 रुपये या 39 फीसदी प्रीमियम पर कारोबार कर रहे हैं. ग्रे मार्केट के हिसाब से आईपीओ की लिस्टिंग इश्‍यू प्राइस 168 के मुकाबले 133 रुपये पर हो सकती है.

कंपनी प्रोफाइल
डिफ्यूजन इंजीनियर्स लिमिटेड की स्थापना 1982 में हुई थी. कंपनी वेल्डिंग से जुड़ी कई तरह की सर्विस देती है और भारी उपकरण बनाती है. कंपनी वियर प्रोटेक्शन पाउडर और वेल्डिंग और कटिंग मशीनों का भी व्यापार करती है. डिफ्यूजन इंजीनियर्स लिमिटेड की चार मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स हैं जो महाराष्ट्र में स्थित हैं. वित्त वर्ष 24 में कंपनी का रेवेन्यू 285.56 करोड़ रुपये और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 30.8 करोड़ रुपये था.

(Disclaimer: IPO में किया गया निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, IPO, Money Making Tips, Stock market

FIRST PUBLISHED : September 24, 2024, 10:26 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

लाखों की छोड़ी नौकरी, पिता-रिश्तेदारों से कर्ज लेकर शुरू की कंपनी, करोंडों…

nyaayaadmin

गरीबी झेली-दिल्ली गए, फिर घर आकर शुरू किया ये काम, अब खुद की कंपनी के मालिक

nyaayaadmin

ज्ञान: मुश्किल नहीं मल्टीबैगर शेयर तलाशना, करनी होती है बस थोड़ी-सी रिसर्च

nyaayaadmin