30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Entrainment

पत्नी को तलाक दिए बगैर की दूसरी शादी, पिता को पसंद नहीं किया बेटा

01

Instagram

नई दिल्ली. 80 के दशक में राज बब्बर हीरो भी और विलेन भी. उनकी स्कूली पढ़ाई आगरा के फैज-ए-आलम इंटर कॉलेज से हुई है. बचपन से ही वे एक्टर बनना चाहते थे. उन्हें अभिनय में रुचि थी इसलिए 1975 में उन्होंने दिल्ली स्थित नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) में एडमिशन लिया. एक्टिंग का कोर्स पूरा करते ही वे और फिल्मों में आ गए. बॉलीवुड में उन्होंने 1560 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. उनकी पहली फिल्म 1977 में आई 'किस्सा कुर्सी का' थी.

02

Instagram

राज को असली पहचान फिल्म'इंसाफ का तराजू'से मिली थी. इस फिल्म में उन्होंने नेगेटिव रोल किया था. इस फिल्म के रिलीज होते ही राज बब्बर निर्देशक बीआर चोपड़ा के फेवरेट हीरो बन गए थे.80 के दशक में राज ऐसे अभिनेता थे जो विलेन से लेकर हीरो तक सभी किरदारों में आसानी से फिट हो जाते थे. वे 'प्रेम गीत', 'उमराव जान', 'निकाह', 'अगर तुम ना होते', 'मजदूर', 'मेहंदी', 'आज की आवाज', 'हकीकत', 'सौ दिन सास के','सलमा','कॉरपोरेट', 'बॉडीगार्ड', 'कर्ज', 'फैशन', 'साहब बीवी और गैंगस्टर 2', 'बुलेट राजा', 'तेवर' जैसी फिल्मों के लिए फेमस हैं.

03

Instagram

फिल्मों की तरह राज बब्बर का निजी जीवन काफी चर्चे में रहा है. उन्होंने अपनी लाइफ में एक बार नहीं दो बार शादी रचाई है. कहा जाता है पहले से शादीशुदा और 2 बच्चों के पिता होने के बावजूद राज का एक्ट्रा मैरिटल अफेयर रहा. वे 80 के दशक की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस स्मिता पाटिल के प्यार में इस कदर दिवाने थे कि उस जमाने को अनदेखा कर उनके साथ लिव-इन में रहने लगे. तब इस बात के लिए राज की काफी में आलोचना भी हुई, लेकिन उन्होंने कभी इसकी परवाह नहीं की.

04

Instagram

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 80 के दशक के दौरान राज के कदम बहक गए थे.इस दौरान उनका स्टारडम सिर चढ़ कर बोल रहा था. वो साल 1984 का था, जब पहली बार राज बब्बर और स्मिता पाटिल की मुलाकात हुई थी. इसी साल रिलीज हुई फिल्म 'आज की आवाज' के दौरान राज-स्मिता के बीच नजदीकियां बढ़ीं.

05

PTI

बता दें कि हिंदू धर्म के अनुसार, पहली पत्नी के होते हुए दूसरी शादी नहीं की जा सकती है. हालांकि राज अपनी पहली पत्नी नादिरा को बिना तलाक दिए अपने दोनों बच्चों को छोड़ साल 1983 स्मिता पाटिल से शादी रचा ली.शादी के कुछ सालों बाद उनके बेटे प्रतीक बब्बर का जन्म हुआ. बेटे को जन्म देने के दो हफ्ते बाद ही 13 दिसंबर 1986 को स्मिता पाटिल का निधन हो गया. स्मिता के निधन के बाद राज फिर से पहली पत्नी नादिरा के पास वापस लौट गए. नादिरा और राज से बच्चे जूही और आर्य हैं. नादिरा-राज की शादी साल 1975 में हुई थी.

06

instagram

एक इंटरव्यू के दौरान, स्मिता पाटिल को याद करते हुए प्रतीक बब्बर काफी इमोशनल हो गए थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि मेरे पिता मुझे समय नहीं देते और वह अपनी दूसरी पत्नी और बच्चों के साथ काफी बिजी रहते हैं. वो मुझे टाइम नहीं दे पाते.पता नहीं क्यों मेरी मां ने मुझे अकेला छोड़ दिया और मर गईं. बता दें कि प्रतीक अपने नानी के पास ज्यादा रहते हैं.उनका पालन पोषण उनकी नानी ने ही किया है. प्रतीक अपने सौतेली मां और भाई-बहन के घर जाते रहते हैं. लेकिन वे हमेशा अपनी मां को याद करते हुए फोटो वीडियो पोस्ट करते रहते हैं. उन्होंने अपनी मां को कभी नहीं देखा लेकिन वे अपनी मां के बेहद करीब हैं.

Related posts

सोनाक्षी-जहीर की पार्टी में पहुंचेंगे 1000 मेहमान, घर पहुंचने लगे रिश्तेदार

nyaayaadmin

‘कल्कि 2898 AD’ के बाद ‘सालार 2’ की शूटिंग शुरू करने जा रहे प्रभास

nyaayaadmin

सुपरस्टार पिता की डूबती नैया पार लगाने वाला एक्टर, पत्नी भी रहीं स्टार

nyaayaadmin