29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
International

पंजाब में की तैयारी, साथ पहुंचे US, फिर कर दिया ऐसा कांड, कांप गया पूरा इलाका

न्यू जर्सी. अमेरिका के नेवार्क शहर के एक इलाके में भय का माहौल बन गया जब एक 19 साल के लड़के ने एक महिला पर गोलियों की बौछार कर दी. भारत के पंजाब का रहने वाले गौरव गिल को अमेरिकी पुलिस ने 29 साल के जसवीर कौर की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. यह बताया जा रहा है कि उसने 20 वर्षीय गगनदीप कौर को भी हमले में घायल कर दिया है. यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल नेवार्क में गंभीर हालत में भर्ती है. बताया जा रहा है कि आरोपी हाल ही में अमेरिका पहुंचा था. वह वाशिंगटन राज्य के केंट शहर में रह रहा था.

CBS न्यूज़ की एक रिपोर्ट के अनुसार घटना बुधवार को सुबह न्यू जर्सी के कार्टरेट में एक रेसिडेंशियल बिल्डिंग के बाहर हुई. पुलिस ने हमलावर को कुछ घंटे बाद ही गिरफ्तार कर लिया. उसपर फर्स्ट डिग्री मर्डर, अवैध काम लिए हथियार रखने के दो मामले, अवैध रूप से हथियार रखने के सेकेंड डिग्री का एक मामला, हाई कैप्सिटी वाली मैगजीन रखने के फोर्थ डिग्री केस दर्ज किया गया है. आरोपी गिल को गुरुवार को मिडलसेक्स काउंटी कोर्ट में पेशी हुई.

गोरव-गगनदीप साथ किये थे तैयारी
टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी गौरव गिल और गगनदीप कौर, पहले से एक-दूसरे को जानते थे. दोनों पंजाब के नकोदर में एक साथ IELTS कोचिंग सेंटर में तैयारी करते थे.

चचेरी बहनें थी दोनों
गिल की गोली मरने वाली महिला जसवीर कौर, गगनदीप की चचेरी बहन है. गगनदीप हाल ही में स्टडी वीजा पर अमेरिका पहुंची थी और जसवीर के घर पर रुकी हुई थी. जसवीर पंजाब के नूरमहल के पास स्थित गोरसियन की रहने वाली हैं. वह न्यू जर्सी के कार्टरेट में अमेजन कंपनी में काम करती थी और उसका पति कैब ड्राइवर है, जो घटना के समय शहर से कहीं बाहर था.

बेटी ने साथ रखा और मिला ये फल
मृतका के पिता केवल सिंह ने मीडिया से बताया, ‘हमारी बेटी ने उन्हें अपने साथ रखा और हर तरह से उनकी मदद की. घटना के समय जसवीर सो रही थी. गगनदीप का घर के बाहर आरोपी से झगड़ा हुआ और उन्होंने जसवीर को मदद के लिए बुलाया. जब जसवीर ने बीच-बचाव किया, तो आरोपी ने उनके चेहरे पर सात गोलियां चलाईं, जिससे उनकी मौत हो गई.’

बेटी और दामाद दोनों ने दिया था साथ
केवल सिंह ने कहा कि उनकी बेटी और दामाद दोनों ही गगनदीप का बहुत साथ देते थे. गगनदीप और गौरव गिल हाल ही में और लगभग एक ही समय पर अमेरिका पहुंचे थे. उनकी मां ने कहा कि वह गौरव को नहीं जानती हैं और उन्हें नहीं पता कि उनके बीच कोई विवाद था या नहीं.

Tags: America News, Butal murder, Punjab

FIRST PUBLISHED : June 17, 2024, 23:23 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

अमेरिका के कट्टर दुश्मनों से अपनी यारी क्यों बढ़ा रहे पुतिन, मजबूरी या मकसद?

nyaayaadmin

कनाडा, जर्मनी के बाद अब इस देश ने मारिजुआना फूंकना किया लीगल, भारत में तो…

nyaayaadmin

जिनपिंग को ना पर 2800 KM दूर जाकर पुतिन को हां, मोदी के मन में ये चल क्या रहा?

nyaayaadmin