29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Earn Money

पंखा-कूलर बनाने वाली कंपनी के शेयरों ने दिया 350% का रिटर्न, ‘जाएगा और ऊपर’

नई दिल्ली. इलेक्ट्रिकल उत्पाद बनाने वाली कंपनी बजाज इलेक्ट्रिकल्स के शेयरों ने पिछले 4 साल में जबरदस्त रिटर्न दिया है. 4 साल में कंपनी के शेयर 358 परसेंट तक ऊपर चढ़े हैं. वहीं, पिछले 8 साल में यह शेयर 430 फीसदी ऊपर जा चुका है. आज इस शेयर की कीमत 1050 रुपये हो गई है. बुधवार को बजाज इलेक्ट्रिकल्स का शेयर 1.50 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ. लेकिन ब्रोकरेज अभी इस शेयर में दम देख रहे हैं.

घरेलू ब्रोकरेज फर्म एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने कहा है कि इस शेयर में अभी बढ़त जारी रह सकती है. बकौल ब्रोकरेज, इलेक्ट्रिकल उत्पादों की बढ़ती मांग का लाभ कंपनी को मिलेगा. ब्रोकरेज का कहना है कि फास्ट मूविंग इलेक्ट्रिकल गुड्स के बाजार में कंपनी की पकड़ अच्छी है. ब्रोकरेज के अनुसार, कंपनी की ग्रामीण क्षेत्रों में उसके समकक्षों के मुकाबले अच्छी पकड़ है और वहां मांग में सुधार का कंपनी को फायदा मिलेगा. कंपनी के पास अच्छा डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क है. साथ ही कंपनी की 80 साल पुरानी विरासत है जिससे इसे लोगों का भरोसा भी मिलता है.

ये भी पढ़ें- Cabinet Meeting: कहां 76000 करोड़ रुपये खर्च कर पोर्ट बना रही है मोदी सरकार, 12 लाख रोजगार म‍िलने का भी दावा

कहां तक जाएगा शेयर प्राइस
ब्रोकरेज का मानना है कि अभी भी ये शेयर अपने समकक्षों के मुकाबले काफी कम पर ट्रेड कर रहा है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने कहा है कि इसका मौजूदा प्राइस वित्त वर्ष 27 के ईपीएस (प्रति शेयर अर्निंग) से 28 गुना अधिक है जो इसी सेगमेंट की अन्य कंपनियों के मुकाबले कम है. ब्रोकरेज ने इसे 1200 रुपये का टारगेट प्राइस देते हुए बाय रेटिंग दी है. इस टारगेट का मतलब है कि शेयर अभी के दाम से करीब 14 फीसदी ऊपर जा सकता है.

कंपनी की वित्तीय स्थिति
कंपनी को बीते वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही में 1211 करोड़ रुपये का रेवेन्यू मिला था जबिक उससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 1313 करोड़ रुपये था. बात की जाए प्रॉफिट की तो मार्च तिमाही में कंपनी को 29 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था जो एक साल पहले की समान तिमाही में 52 करोड़ रुपये था. मौजूदा शेयर प्राइस पर कंपनी का मार्केट कैप 12251 करोड़ रुपये है.

(Disclaimer: यहां बताए गया स्टॉक्स सिर्फ जानकारी देने के उद्देश्य से हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Stock tips

FIRST PUBLISHED : June 19, 2024, 21:15 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

ये दो तरकीबें दिलाती हैं PPF पर ज्‍यादा ब्‍याज, क्‍या आपको है पता

nyaayaadmin

Stock Market : लंबे समय से सुस्‍त पड़े इस शेयर को खरीदने की ब्रोकरेज ने सलाह

nyaayaadmin

ये दो तरकीबें दिलाती हैं PPF पर ज्‍यादा ब्‍याज, क्‍या आपको है पता

nyaayaadmin