30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Entrainment

पंकज त्रिपाठी की वो 6 फिल्में, जिनकी सैलाब में डूब गया था बॉक्स ऑफिस

01

News18

नई दिल्ली. वैसे तो पंकज त्रिपाठी ने साल 2004 में आई फिल्म 'रन' से बॉलीवुड में कदम रखा था, लेकिन उस फिल्म में उन्हें किसी ने नोटिस नहीं किया था. इस फिल्म में उनका कुछ मिनट स्क्रीन स्पेस था. उनके बाद, साल 2005 में आई फिल्म 'अपहरण' से उनका फिल्मी करियर सही तरीके से शुरू हुआ. शुरुआती दौर में भले ही उन्हें कोई खास पहचान नहीं मिल पाई, लेकिन साल 2012 में आई फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से वह रातोंरात चमक गए और आज वह किसी पहचान के मोहताज नहीं है. आज हम आपको पंकज की वो 6 फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी सैलाब में पूरा बॉक्स ऑफिस डूब गया था.

02

News18

फुकरे (2013): यह एक कॉमेडी थ्रिलर फिल्म थी, जिसका निर्देशन मृगदीप सिंह लांबा ने किया था. इसमें पंकज त्रिपाठी के साथ पुलकित सम्राट, मनजोत सिंह, वरुण शर्मा, अली फजल, प्रिया आनंद, विशाखा सिंह और ऋचा चड्डा ने अभिनय किया था. बॉक्स ऑफिस पर यह एक सफल फिल्म बनकर उभरी थी. विकिपीडिया के आंकड़ों के अनुसार, इस फिल्म को बनाने में मेकर्स के लगभग 8 करोड़ रुपये खर्च हुए थे और इसकी कुल कमाई 49 करोड़ रुपये थी.

03

News18

गैंग्स ऑफ वासेपुर (2012): यह एक क्राइम थ्रिलर फिल्म थी, जिसे दो भागों में सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था. इस फिल्म की कहानी झारखंड के धनबाद के कोयला माफियों पर बेस्ड थी. यही वो फिल्म थी, जिसने पंकज त्रिपाठी को रातोंरात मशहूर बना दिया था. इस फिल्म में पंकज के अलावा मनोज बाजपेयी, ऋचा चड्डा, रीमा सेन, पीयूष मिश्रा, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, विनीत कुमार सिंह, पंकज त्रिपाठी, हुमा कुरैशी, अनुरीता झा और तिग्मांशु धूलिया जैसे कलाकारों की टोली साथ नजर आई थी. यह फिल्म रिलीज के साथ बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी.

04

film poster

स्त्री (2018): यह एक कॉमेडी हॉरर फिल्म थी, जिसका निर्देशन नवोदित अमर कौशिक ने किया था और इसका निर्माण दिनेश विजन और राज एंड डीके ने किया था. इसमें राजकुमार राव मुख्य भूमिका में हैं, उनके साथ श्रद्धा कपूर, फ्लोरा सैनी, (शीर्षक भूमिका), पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बनर्जी भी अहम किरदारों में नजर आए थे. यह एक शानदार फिल्म थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर कुल 180.76 करोड़ का बिजनेस किया था.

05

film poster

लुका छुपी (2019): यह एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी, जिसका निर्देशन लक्ष्मण उटेकर ने किया है. फिल्म में कार्तिक आर्यन और कृति सनोन के साथ अपारशक्ति खुराना, पंकज त्रिपाठी, अलका अमीन और विनय पाठक भी अहम भूमिकाओं में नजर आए थे. इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर सेंचुरी मारा था. इसकी कुल कमाई 128.6 करोड़ रुपये थी.

06

film poster

ओएमजी 2 (2023): इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी लीड रोल में नजर आए थे, जो भारत में यौन शिक्षा के बारे में बताती है. यह एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म थी, जिसे अमित राय ने लिखा और निर्देशित किया है. यह अक्षय कुमार की OMG का दूसरा पार्ट था, जो साल 2012 में आई थी. इसमें पंकज के साथ अक्षय कुमार भी मुख्य भूमिका में थे. यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई थी और लगभग 221.08 करोड़ रुपये की कमाई करने में सफलता हासिल की थी.

07

film poster

फुकरे 3 (2023): यह फिल्म फुकरे फ्रैंचाइजी की तीसरी किस्त और फुकरे रिटर्न्स (2017) की सीक्वल थी, जिसका निर्देशन मृगदीप सिंह लांबा ने किया था और एक्सेल एंटरटेनमेंट के बैनर तले फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी द्वारा निर्मित थी. इसमें पुलकित सम्राट, वरुण शर्मा, मनजोत सिंह, ऋचा चड्ढा और पंकज त्रिपाठी जैसे कलाकार थे. इसकी कुल कमाई 128.37 करोड़ रुपये थी.

Related posts

राहुल गांधी के बयान पर रवि किशन ने दी प्रतिक्रिया, हंसल मेहता ने ले लिए मजे

nyaayaadmin

‘आप पावरहाउस हैं’ अक्षय कुमार ने रणवीर सिंह को खास अंदाज में किया बर्थडे विश

nyaayaadmin

सोनाक्षी की शादी में हनी सिंह ने पी दारू, रात डेढ़ बजे दी जहीर को वॉर्निंग

nyaayaadmin