29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Entrainment

न हिंदू रिवाज, न मुस्लिम, तो कैसे शादी के बंधन में बंध रहे हैं जहीर-सोनाक्षी?

01

news18

नई दिल्ली. बॉलीवुड की 'दबंग' एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा ने 37 साल की उम्र में शादी का फैसला कर लिया है. एक्टर जहीर इकबाल को उन्होंने अपना हमसफर चुन लिया है. पापा शत्रुघ्न सिन्हा और मां पूनम बेटी के इस फैसले में उनके साथ खड़े हैं. वहीं, जहीर इकबाल का परिवार भी सोनाक्षी को बहू बनाने के लिए तैयार है. होने वाली बहू सोनाक्षी के धर्म बदलने वाली खबरों पर हाल ही में उनके होने वाले ससुर इकबाल रतनसी ने चुप्पी तोड़ते हुए इस खबरों को गलत बताया. वहीं, अब उन्होंने बताया कि आखिर ये शादी कैसे होने वाली है.

02

Actress

सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल आखिर कैसे शादी करेंगे? हिंदू रीति-रिवाज के तहत अग्नि को साक्षी मानकर 7 फेरों के साथ यह कपल शादी के बंधन में बंधेगा या इस्लाम धर्म मुताबिक दोनों निकाह करेंगे? इस सवाल पर शत्रुघ्न सिन्हा के समधी साहब ने चुप्पी तोड़ते हुए शादी का पूरा प्लान बताया है.

03

file

जहीर इकबाल के पापा इकबाल रतनसी ने हाल ही में इस शादी को लेकर पहली बार चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने फ्री प्रेस जर्नल के साथ बातचीत में बताया कि आखिर सोनाक्षी और जहीर कैसे इस शादी के बंधन में बंधने वाले हैं.

04

(फोटो साभार: Instagram@iamzahero)

उन्होंने बताया कि शादी न तो हिंदू धर्म के मुताबिक होगी और न ही इस्लाम के मुताबिक. ये एक सिविल मैरिज होने वाली है. जाहिर तौर पर शादी विशेष विवाह अधिनियम, 1954 (The Special Marriage Act, 1954 ) के मुताबिक होगी, जिसके तहत कपल ने कथित तौर पर रजिस्ट्रार को एक महीने नोटिस दिया था. इसके लिए सारी लीगल कार्रवाई पूरी कर ली गई है.

05

News18

रतनसी ने आगे बताया कि शादी की ये सारी प्रक्रिया कार्टर रोड स्थित उनके बांद्रा स्थित आवास पर हो सकती है. क्योंकि विशेष विवाह अधिनियम के तहत, रजिस्ट्रार कपल द्वारा चुने जाने वाली जगह पर मैरिज रजिस्टर के साथ आ सकते हैं और कानूनी औपचारिकताओं को पूरी कर सकते हैं.

06

file

आपको बता दें कि इससे पहले इसी इंटरव्यू में शत्रुघ्न सिन्हा के होने वाले समधी ने एक्ट्रेस के धर्म परिवर्तन को लेकर बात की थी. उन्होंने कहा, 'ये बात पक्की है कि वो अपना धर्म परिवर्तन नहीं कर रही है. दोनों का मिलन दिलों का मिलन है. इसमें धर्म की कोई भूमिका नहीं है. मैं मानवता पर यकीन करता हूं. हिंदू लोग भगवान को भगवान कहते हैं और मुसलमान अल्लाह कहते हैं. लेकिन आखिरकार, हम सभी इंसान हैं. मेरा आशीर्वाद जहीर और सोनाक्षी के साथ है'.

Related posts

‘भारतीय सिनेमा को अलग स्तर पर ले जाएगी ‘कल्कि ‘, रजनीकांत ने की प्रभास की…

nyaayaadmin

अभिषेक बच्चन के 6 अपार्टमेंट्स खरीदने के बाद, अब अमिताभ बच्चन ने खरीदी 3…

nyaayaadmin

हॉलीवुड से उठाई कहानी, पर्दे पर उतार दिया हूबहू, बॉक्स ऑफिस पर FLOP हुई फिल्म

nyaayaadmin