29 C
Mumbai
October 3, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

नवीन उल हक से लेकर मथीशा पथिराना तक, इन गेंदबाज़ों ने एक्शन ‘कॉपी’ करके इंटरनेशनल क्रिकेट में मचाई धूम

Naveen-ul-Haq to Matheesha Pathirana Copied Bowling Action: जब भी कोई शख्स क्रिकेट खेलने की शुरुआत करता है, तब वह अपने फेवरेट खिलाड़ी को कॉपी करने की कोशिश करता है. बैटिंग करते वक़्त अपने पसंदीदा खिलाड़ी जैसा स्टांस लेना या फिर बॉलिंग में अपने फेवरेट बॉलर का एक्शन कॉपी करना. लेकिन ऐसे कॉपी करते-करते खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट तक पहुंच जाए, यह सुनने में कुछ अटपटा सा लगता है. हालांकि हम ऐसे ही कुछ गेंदबाज़ों के बारे में बताएंगे जिन्होंने दिग्गजों का बॉलिंग एक्शन कॉपी करके इंटरनेशनल क्रिकेट में धूम मचा दी. 

1- नवीन उल हक

नवीन उल हक बॉलिंग एक्शन कॉपी करने में काफी उस्ताद निकले. अफगानिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ ने भारत के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह का एक्शन कॉपी किया. बुमराह के एक्शन के साथ बॉलिंग करना बहुत मुश्किल काम है, लेकिन नवीन ने इस काम को बड़ी ही खूबसूरती से अंजाम दिया. मौजूदा वक़्त में नवीन क्रिकेट जगत के मशहूर तेज़ गेंदबाज़ों में से एक हैं. नवीन बुमराह के एक्शन के साथ सिर्फ मशहूर ही नहीं बल्कि प्रभावशाली भी हैं. 

2- मथीशा पथिराना

श्रीलंका के युवा स्टार तेज़ गेंदबाज़ भी अपने एक्शन को लेकर खूब चर्चाओं में रहे. पथिराना ने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज लासिथ मलिंगा का एक्शन कॉपी किया है. मलिंगा का एक्शन कॉपी करना भी काफी मुश्किल है, लेकिन पथिराना ने बखूबी उनका एक्शन कॉपी किया. आईपीएल से पहचान बनाने वाले पथिराना अब एक मशहूर गेंदबाज़ बन चुके हैं.

3- एडम जैम्पा

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जैम्पा ने भी कॉपी किए बॉलिंग एक्शन के साथ खूब सफलता हासिल की. जैम्पा ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न का एक्शन कॉपी किया है और वह इस बॉलिंग एक्शन के साथ काफी सफल भी हैं. 

4- संदीप लामिछाने

नेपाल के स्टार संदीप लामिछाने का बॉलिंग एक्शन अफगानिस्तान के स्टार राशिद खान से काफी मिलता-जुलता है. लामिछाने का बॉलिंग एक्शन देखकर आप भी कहेंगे कि यह बिल्कुल राशिद खान के जैसा है. 

 

ये भी पढ़ें…

शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान खेलेगा WTC 2025 का फाइनल? जानें और कौन-कौन है दावेदार

Related posts

IND vs SL: श्रीलंका ने भारत को वनडे सीरीज में हराकर रचा इतिहास, 27 सालों बाद हुआ यह कारनामा

nyaayaadmin

IND vs BAN: अभिषेक शर्मा और संजू सैमसन ओपनर, मयंक यादव को करना होगा इंतजार? जानें पहले टी20 की प्लेइंग इलेवन

nyaayaadmin

IPL 2025 में संजू सैमसन की बदलेगी टीम, CSK से खेलते आएंगे नजर? RR ने चेन्नई से मांगा यह मैच विनर

nyaayaadmin