29 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

नवरात्र में इन 2 राशियों पर मां दुर्गा होंगी मेहरबान,सोनी की तरह चमकेगी किस्मत

परमजीत /देवघर: कुछ दिनों में शारदीय नवरात्र का त्योहार पर देश भर में मनाया जाएगा. नवरात्री के दिनों मे माता दुर्गा की नौ रूपों की पूजा पूरी धूमधाम से की जाती है.कई लोग माता दुर्गा के निमित्त व्रत भी रखते है. माता दुर्गा की पूजा आराधना करने से जीवन के सभी कष्ट, संकट, दोष समाप्त हो जाता है. सुख समृद्धि मे वृद्धि होती है.

इस साल नवरात्री की शुरुआत 3अक्टूबर से होने जा रहा है. वहीं माना जाता है कि माता दुर्गा को दो राशि बेहद प्रिय है. उस दो राशि पर माता दुर्गा को कृपा हमेशा बनी रहती है. वह दो कौन सी राशि है. देवघर के ज्योतिषाचार्य से जानते है.

क्या कहते है देवघर के ज्योतिषाचार्य
देवघर के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने लोकल 18 से कहा कि शारदिया नवरात्रि की शुरुआत 3 अक्टूबर से होने जा रही है. यानी की 3 अक्टूबर को घटस्थापन होने वाला है. नवरात्र के दिनों में व्रत रखकर माता दुर्गा की पूजा आराधना करने से सुख समृद्धि की वृद्धि होती है. घर में आने वाले सभी प्रकार के संकट टल जाते हैं. माता दुर्गा की पूजा आराधना करने में लाल पुष्प अवश्य अर्पण करें साथ ही चुनरी अवश्य चढ़ाएं. वहीं दो राशिया ऐसी है जिन पर माता दुर्गा की सदैव कृपा रहती है. वो दो राशियां वृषभ और तुला है.

वो दो राशियां
वृषभ राशि: वृषभ राशि का स्वामी शुक्र है.आराध्य देवी मां दुर्गा है. इसलिए वृषभ राशि के ऊपर हमेशा मां दुर्गा की आशीर्वाद बनी रहती है. नवरात्रि भी वृषभ राशि वालों के ऊपर सकरात्मक प्रभाव पड़ने वाला है. आय मे वृद्धि होने वाली है. जो भी संकट आने वाले हैं. वह समाप्त हो जाएगी. रुका हुआ धन की प्राप्ति होने वाली है. महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे. नवरात्रि के समय माता दुर्गा की लाल रंग पुष्प चढ़ाकर पूजा आराधना आवश्य करे.

तुला राशि: तुला राशि के स्वामी भी शुक्र है. इस राशि के आराध्य देवी मां दुर्गा ही है. वही नवरात्रि के समय शुक्र तुला राशि में विराजमान रहेंगे. इसलिए तुला राशि जातक के ऊपर नवरात्रि में सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है. करियर कारोबार में वृद्धि होगी. छात्रों के लिए सफलता का योग बन रहा है. व्यापार में धन निवेश की सोच रहे हैं तो नवरात्रि का समय उत्तम रहने वाला है. किसी नए व्यापार की शुरुआत कर सकते हैं. नवरात्री के समय माता दुर्गा की पूजा आराधना करें. चुनरी अवश्य अर्पण करें.

Tags: Astrology, Deoghar news, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18, Religion 18

FIRST PUBLISHED : September 21, 2024, 11:59 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

राशिफल: आज करियर में तरक्की का दिन, बिजनेस में मिलेंगे नए अवसर, विवाद न करें

nyaayaadmin

Lord Ganesh: भगवान श्री गणेश का नाम एकदन्त क्यूँ पड़ा? जानिए रोचक कथा

nyaayaadmin

मेष-मीन सहित 6 राशि वालों को होगा आर्थिक लाभ! जानें सभी 12 राशियों का राशिफल

nyaayaadmin