28 C
Mumbai
June 30, 2024
Nyaaya News
Image default
International

नदी में 3 मगरमच्छों के चंगुल में फंसा जानवर, 1 ने दबोचा, फिर हुआ चमत्कार और…

कहा जाता है कि पानी में रहकर मगरमच्छ से बैर नहीं करना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि ये कब अपने शिकार पर हमला कर दें और उन्हें चटपट अपना निवाला बना लें, कुछ कहा नहीं जा सकता है. लेकिन हर बार ये कहावत सच नहीं होती है. कई बार मगरमच्छ खुद शिकार बन जाता है, तो कई बार इसके चंगुल से शिकार बड़ी आसानी से बाहर निकल जाते हैं. सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें हिरण की प्रजाति का एक जानवर वाइल्डबीस्ट 3 मगरमच्छों के चंगुल में फंस जाता है. वो भी नदी के बीचों-बीच, लेकिन ऐसा लगता है मानो चमत्कार हुआ और वो वाइल्डबीस्ट जिंदा बेखौफ नदी से बाहर आ जाता है.

वीडियो को यूट्यूब चैनल लेटेस्ट साइटिंग्स (Latest Sightings) द्वारा शेयर किया गया है, जो कि केन्या के मसाई मारा नेशनल रिजर्व का है. वीडियो में बताया गया है कि एक वाइल्डबीस्ट ने अपनी जान जोखिम में डालकर मारा नदी को पार करने का साहस दिखाया. ये नदी खतरनाक मगरमच्छों का बसेरा है. ऐसे में वाइल्डबीस्ट को 3 मगरमच्छों ने घेर लिया. एक मगरमच्छ ने तो उसे अपने जबड़े में दबोच लिया था, जबकि बाकी दो आस-पास मौजूद थे. इस अद्भुत नजारे को वाइल्ड आई के कंटेंट और मीडिया मैनेजर ल्यूक स्ट्रीट ने कैद किया और उन्होंने अपनी फुटेज और कहानी लेटेस्ट साइटिंग्स के साथ शेयर की.

ल्यूक ने लेटेस्ट साइटिंग्स को बताया कि यूं तो वाइल्डबीस्ट झुंड में चलते हैं, लेकिन ये अकेला था. शायद इसीलिए इसने नदी को पार करने का फैसला किया. ऐसे में उसके करीब 3 मगरमच्छ शिकार के लिए आने लगे. 1 मगरमच्छ ने तो उसे अपने जबड़े में दबोच लिया. कई बार उसे मारने की कोशिश की, लेकिन वाइल्डबीस्ट हार नहीं माना. एक बार तो ऐसा लगा कि वाइल्डबीस्ट ने खुद मरने के लिए छोड़ दिया. वह मगरमच्छ का विरोध भी नहीं कर रहा था. लेकिन फिर अचानक वह पैर चला देता. काफी देर तक यह संघर्ष चलता रहा. ल्यूक ने आगे कहा कि जब आप वाइल्डबीस्ट की पीठ के अधिकांश हिस्से को मगरमच्छ के जबड़े से ढके हुए देखेंगे, तो आपको वास्तव में एहसास होगा कि वह कितना बड़ा था. किस्मत की बात यह थी कि वाइल्डबीस्ट जहां खड़ा था, वहां पानी उथला था. ऐसे में वह अपने शक्तिशाली पैरों का उपयोग करके खुद को ऊपर धकेल सकता था.

मगरमच्छ और वाइल्डबीस्ट के बीच थोड़ी देर तक संघर्ष चला, लेकिन वह उसे मार नहीं सका. तभी चमत्कार हुआ और वाइल्डबीस्ट को मगरमच्छ ने छोड़ दिया. वाइल्डबीस्ट को शायद यकीन नहीं था कि वह कैसे बच गया. उसे देखकर लगा कि वह अभी भी सदमे में था, लेकिन फिर होश में आया और दूर जाने लगा. इसके बाद दूसरे मगरमच्छ ने उसका पीछा किया और उसका पैर पकड़ लिया. लेकिन किस्मत अभी भी वाइल्डबीस्ट के पक्ष में थी. उसने धीरे से दूसरे मगरमच्छ को पीछे की ओर पैर से धक्का दे दिया. इस तरह वाइल्डबीस्ट बिना किसी घाव के, झुंड के बाकी सदस्यों की ओर लंगड़ाते हुए सूखी ज़मीन पर चला गया. इस वीडियो को अब तक 13 लाख 51 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

Tags: Ajab Bhi Ghazab Bhi, Khabre jara hatke, OMG Video, Shocking news, Weird news, Wildlife Viral Video

FIRST PUBLISHED : June 27, 2024, 09:16 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

पहले सिखों को निकालो…कनाडा के मंत्री के आदेश पर क्‍यों मचा बवाल?

nyaayaadmin

महामारी के मुहाने पर हैं हम? लाशों से पट जाएगी धरती, कोरोना से भी ज्यादा भयावह

nyaayaadmin

जनता के आगे झुकी सरकार, 22 लोगों की मौत के बाद वापस ल‍िया टैक्‍स कानून

nyaayaadmin