27 C
Mumbai
October 16, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

धनुवालों का होगा प्रमोशन, मकरवाले शत्रु से रहें सावधान! जानें 12 राशि का हाल

Horoscope Today 16 October 2024: 16 अक्टूबर 2024 को बुधवार, अश्विन मास, शुक्ल पक्ष, चतुर्दशी तिथि, चंद्रमा उत्तराभाद्रपद नक्षत्र में रहेगा, आइये जानते हैं इस दिन किस राशि वाले जातक का कैसा रह सकता है हाल.

मेष : आज कार्य क्षेत्र में परिश्रम के बावजूद भी उस अनुपात में फल प्राप्त नहीं होगा. सहयोगी जनों से मतभेद उभर सकते हैं. किसी के बहकावे में न आए. महत्वपूर्ण कार्यों में संघर्ष बढ़ सकता है. सामाजिक कार्य व्यवहार में संयमपूर्वक आचरण करें. विरोधी पक्ष आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं. इस संबंध में सावधानी बरतें. विद्यार्थी वर्ग अध्ययन पर अपना ध्यान केंद्रित करें. कृषि कार्यों में संलग्न लोगों को सरकारी योजना का लाभ मिलेगा.

वृषभ : आज कार्य क्षेत्र में कोई सुखद घटना घट सकती है. जिससे आपका कार्य क्षेत्र में वर्चस्व बढ़ेगा. व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े हुए व्यक्तियों के व्यापार में लाभ उन्नति के योग बनेंगे. आजीविका नौकरी के क्षेत्र में संलग्न लोगों को परिश्रम का फल प्राप्त होगा. मन में संतुष्टि बढ़ेगी. सगे संबंधियों इष्ट मित्रों के सहयोग से कार्य क्षेत्र की मुश्किलें कम होगी. समाज में उच्च पद प्रतिष्ठित व्यक्तियों के साथ संपर्क बनेंगे. अपने ऊपर विश्वास रखें. कोर्ट कचहरी के मामले में व्यस्तता रहेगी. विद्यार्थी वर्ग विद्या अध्ययन पर ध्यान लगाने का प्रयास करें. आपको सफलता मिलेगी. रोजगार की तलाश पूरी होगी.

मिथुन : आज राजनीति के क्षेत्र में आपका पद एवं कद बढ़ेगा. शिक्षा, बैंकिंग ,व्यापार उद्योग, कृषि क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को लाभकारी संभावना रहेगी. नौकरी में लोगों को उन्नति लाभ होने के योग बनेंगे. मान प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी. शत्रु पक्ष आपके साथ प्रतिस्पर्धा की भावना से व्यवहार करेंगे. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. विद्यार्थी वर्ग विद्या अध्ययन में कम लगा रहेगा. इधर-उधर की बातों में रुचि अधिक रहेगी. मजदूर वर्ग को रोजगार मिलेगा.

कर्क : आज व्यवसाय क्षेत्र में जुड़े व्यक्तियों को उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. आजीविका के क्षेत्र में संलग्न लोगों को अपने सहयोगियों के साथ अधिक तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. ध्यान रखें. क्रोध पर नियंत्रण रखें. विद्यार्थी वर्ग परीक्षा संबंधी तैयारी में व्यस्त रहेंगे. अपने मन को इधर-उधर ना भटकने दें. बेरोजगार लोग रोजगार की तलाश में घर से दूर जा सकते हैं. किसी लंबी दूरी की अथवा विदेश यात्रा के योग बनेंगे. बनते बनते कार्यों में विघ्न बाधा आएगी. किसी के बहकावे में न आए. अपनी बुद्धि विवेक से कार्य करें. सामाजिक कार्यों के प्रति रुचि कम होगी.

Feng Shui Tips: बीमारी और आर्थिक तंगी से हैं परेशान, तो घर में रखें यह खास पौधा, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा बदलाव!

सिंह : आज कार्य क्षेत्र में चली आ रही विघ्न बाधाएं कम होगी. आय स्रोतों में वृद्धि होगी. किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. धार्मिक क्रियाकलापों में अभिरुचि बढ़ सकती है. विद्यार्थी वर्ग किसी एक विषय के अध्ययन को लेकर असमंजस की स्थिति में हो सकता है. अतः धैपूर्वक निर्णय लें. रोजगार व्यापार में उन्नति के योग बनेंगे. कारागार में बंद लोग कारागार से मुक्त होंगे. शासन सत्ता में बैठे लोगों से सहयोग प्राप्त होगा.

कन्या : आज कार्य क्षेत्र में नए लोगों से घनिष्ठता बढ़ेगी. नौकरी में पदोन्नति के साथ महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अपने सहयोगियों के साथ अधिक तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को व्यापार में लाभ के संकेत प्राप्त होंगे. राजनीति में उच्च पद प्रतिष्ठित लोगों से मार्गदर्शन एवं सानिध्य प्राप्त होगा. नवीन व्यापार अथवा उद्योग शुरू करने की योजना गुप्त रूप से आगे बढ़ाएं. विरोधी अथवा शत्रुओं को पता चलने से योजनाओं में बाधा उत्पन्न हो सकती है. छोटी-छोटी यात्राओं के योग बन सकते हैं. परिवार में अकारण आपसी मतभेद हो सकते हैं. अतः आप अपने क्रोध एवं वाणी पर संयम रखें. विद्यार्थी वर्ग अध्ययन में रुचि लेंगे. खेलकूद प्रतियोगिता में कड़ा संघर्ष का सामना करना पड़ेगा.

तुला : आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों का अचानक लाभ हो सकता है. राजनीति में आपका वर्चस्व बढ़ेगा विरोधी आपकी उन्नति से जलेंगे. सामाजिक मान प्रतिष्ठा के क्षेत्र में उच्च पद प्रतिष्ठित लोगों के साथ संपर्क बनेंगे. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई में मन लगाकर पढ़ाई करें. अपने मन को इधर-उधर ना भटकने दें. रोजगार की तलाश में इधर से उधर भटकना पड़ सकता है. नौकरी में उच्च अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को नवीन दायित्व मिल सकता है.

वृश्चिक : आज कार्यक्षेत्र में कुछ उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. नवीन उद्योग व्यापार में बड़े अनुबंध होने से सुधार होगा. गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें. वह आपकी कमजोरी का लाभ उठा सकते हैं. विद्यार्थी विद्या अध्ययन संबंधी समस्याओं को तुरंत सुलझाएं. भविष्य में परेशानी हो सकती है. शेयर ,लॉटरी, दलाली, कंपनियों के प्रतिनिधियों को कोई महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. परोपकार के कार्यों में आपकी अभिरुचि बढ़ेगी. वाहन खरीदने की अभिलाषा पूरी होगी.

धनु : आज नौकरी में पदोन्नति के साथ महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी. सतर्क रहें. व्यापार करने वाले लोगों के व्यवसाय में स्थित समान रहेगी. बौद्धिक कार्यों में संलग्न लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलने के साथ सम्मान प्राप्त होगा. सरकार की किसी महत्वपूर्ण योजना का हिस्सा बन सकते हैं. कोर्ट कचहरी के मामले में अनजान व्यक्ति पर भरोसा न करें. अपने व्यवहार को अच्छा बनाने की कोशिश करें. समाज में अपनी पहचान बनाने का प्रयास करें. अपने महत्वपूर्ण कार्यों को दूसरे के भरोसे न छोड़ें. विद्या अध्ययन में विद्यार्थी वर्ग को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. मजदूर वर्ग रोजगार को लेकर कुछ चिंतित बना रहेगा.

न शादी होने देगा, न ल‍िवर-क‍िडनी रहेगी सलामत, बर्बादी लाता है ये ग्रह, ज्योतिष से जानिए इसके उपाय

मकर : आज कार्य क्षेत्र में अतिरिक्त परिश्रम करने की आवश्यकता रहेगी. अपने सहयोगियों के साथ तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. विद्यार्थी वर्ग अपनी कमजोरी को दूर कर अपने अध्ययन पर ध्यान केंद्रित करें. किसी के बहकावे में न आएं. अपनी आवश्यकताओं को अधिक न बढ़ने दें. अन्यथा आप किसी गलत कार्य में संलग्न हो सकते हैं. समाज में मान प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें. गुप्त शत्रु आपकी कमजोरी का लाभ उठाने की कोशिश करेंगे. राजनीति में आपके नेतृत्व में कोई बड़ा अभियान सफल हो सकता है. पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी. किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

कुंभ : आज व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों के लिए व्यवसाय की दृष्टि से लाभ की स्थिति समान रहेगी. आजीविका करने वाले लोगों को नौकरी में अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तालमेल बनाकर रखने की आवश्यकता रहेगी. विद्यार्थी अपने विद्या अध्ययन पर ध्यान दें. अपने मन को ना भड़कने न दें. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. बेरोजगार लोगों को रोजगार संबंधी शुभ समाचार प्राप्त होगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन होने के योग हैं. शासन सत्ता में बैठे लोगों को नवीन दायित्व प्राप्त होंगे. राजनीति में आपकी रणनीति की सराहना होगी. कोर्ट कचहरी के मामले में समयबद्ध तरीके से कार्य करें. सफलता आपको प्राप्त होगी. सामाजिक कार्यों में सहभागिता करेंगे. अपनी निजी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर ही महत्वपूर्ण कार्यों में कोई बड़ा निर्णय लें.

मीन : आज कार्य क्षेत्र में नए व्यक्तियों के साथ योजना बद्ध रूप से कार्य करने से सफलता प्राप्त होगी. नौकरी में अधीनस्थ से निकटता बढ़ेगी. शासन सत्ता में बैठे लोगों को किसी महत्वपूर्ण योजना की जिम्मेदारी मिल सकती है. आयात निर्यात के क्षेत्र में संलग्न लोगों को लाभ होगा. विद्यार्थी वर्ग अध्ययन संबंधी समस्या को अपने गुरुजनों से मिलकर दूर करें. सरकारी क्षेत्र में कार्यरत लोगों को संघर्ष करना पड़ेगा. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. सामाजिक क्रियाकलापों के प्रति अभिरुचि बढ़ेगी. घर परिवार में मांगलिक व धार्मिक कार्य संपन्न होने के योग बनेंगे. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. शेयर, लॉटरी, दलाली, भूमि के क्रय विक्रय आदि कर्म में लगे लोगों को यकायक बड़ी सफलता मिल सकती है.

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today

FIRST PUBLISHED : October 15, 2024, 18:02 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

षष्ठी श्राद्ध आज, मूलांक 6 वाले पा सकते हैं कष्टों से मुक्ति, जानें उपाय

nyaayaadmin

दाम्पत्य जीवन में भर जाएंगी खुशियां, बेड, मंदिर, शीशा रखें घर की सही दिशा में!

nyaayaadmin

सर्वपितृ अमावस्या पर आखिरी सूर्य ग्रहण आज, इन राशि के जातकों को मिलेगी खुशी

nyaayaadmin