29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

दुनिया का आठवां अजूबा…, आस्कर या एमी… Gulbadin Naib ने की एक्टिंग? कोच के इशारे पर स्लिप में गिर पड़े

Jonathan Trott Gulbadin Naib Video: 2024 टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय समय के अनुसार, आज सुबह 6 बजे से अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच हुआ. इस मैच में अफगानिस्तान ने शानदार जीत दर्ज की और ऑस्ट्रेलिया को बाहर करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. एक तरफ हर जगह अफगानिस्तान टीम की तारीफ हो रही है, वहीं दूसरी तरफ टीम के ऑलराउंडर गुलबदीन नायब की जमकर आलोचना हो रही है. 

दरअसल, अफगानिस्तान-बांग्लादेश मैच में एक वक्त ऐसा आया, जब यह कोई मैच नहीं बल्कि कोई ड्रामा लग रहा था. इस मैच में लगातार बारिश खलल डाल रही थी. एक वक्त ऐसा आया कि हल्की हल्की बारिश हो रही थी और अफगान टीम डकवर्थ लुईस नियम से दो रन आगे थी. ऐसे में कोच जोनाथन ट्रॉट ने ड्रेसिंग रूम से इशारा किया और गुलबदीन नायब स्लिप में गिर पड़े. यहां तक कप्तान राशिद खान को भी यह नजारा बिल्कुल अच्छा नहीं लगा.   

स्लिप में फील्डिंग कर रहे नायब ने 12वें ओवर में ऐंठन की शिकायत की. इससे पहले ट्रॉट को अपने खिलाड़ियों को खेल की गति धीमी करने का इशारा करते कैमरे पर देखा गया था, चूंकि बारिश के कारण खलल पड़ने पर डकवर्थ लुईस प्रणाली से उनकी टीम आगे चल रही थी. मैच में कई बार बारिश के कारण बाधा पड़ी. उस समय बांग्लादेश सात विकेट पर 81 रन बना चुकी थी और 19 ओवर में 114 रन के संशोधित लक्ष्य से दो रन पीछे थी.

साइमन डाउल ने कमेंट्री करते समय कहा, “कोच संदेश दे रहे हैं कि धीमे हो जाओ और अचानक फर्स्ट स्लिप में खड़ा खिलाड़ी बिना वजह गिर जाता है. यह अस्वीकार्य है.” वहीं जिम्बाब्वे के कमेंटेटर पॉमी एम्बांग्वा ने कहा, “आस्कर या एमी.”

नायब को उपचार दिया गया और तेज गेंदबाज नवीन उल हक उन्हें मैदान से बाहर ले गए. इसके बाद फिर बारिश शुरू हो गई और खिलाड़ी डगआउट में चले गए. थोड़ी देर बाद खेल बहाल हुआ. नायब 13वें ओवर में मैदान पर लौट आये और 15वें ओवर में तंजीम हसन का विकेट भी लिया. 

भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक्स पर लिखा, “गुलबदीन नायब को रेडकार्ड.” वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने लिखा, “क्रिकेट की भावना जीवित है. यह देखकर अच्छा लगा कि क्रिकेट के इतिहास में गुलबदीन पहले क्रिकेटर बन गए, जिन्होंने गिरने के 25 मिनट बाद आकर विकेट भी लिए.”

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर इयान स्मिथ ने लिखा, “पिछले छह महीने से मैं घुटनों के दर्द से परेशान हूं. अब मैच के बाद मैं सीधे गुलबदीन नायब के डॉक्टर के पास जाऊंगा. वह इस समय दुनिया का आठवां अजूबा है.”

यहां देखें पूरी घटना का वीडियो-

Related posts

USA vs WI: क्रिस गेल वाली लिस्ट में शामिल हुए शाई होप, यूएसए के खिलाफ काटा गदर

nyaayaadmin

द्रविड़ रिटायर, गंभीर पर कोई अपडेट नहीं; तो फिर जिम्बाब्वे दौरे पर कौन है टीम इंडिया का कोच?

nyaayaadmin

IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश मैच से पहले PM मोदी ने दोनों टीमों को दी शुभकामनाएं, जानें क्या कहा

nyaayaadmin