30 C
Mumbai
October 8, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

तुला समेत इन 3 राशिवालों को आज मिलेगा प्रमोशन! कैसा रहेगा आपका दिन?

Daily Horoscope: 9 अक्टूबर 2024 को बुधबार, अश्विन मास, शुक्ल पक्ष, सप्तमी तिथि, चंद्रमा मूल नक्षत्र में रहेगा, आइये जानते हैं इस दिन किस राशि वाले जातक का कैसा रह सकता है हाल.

मेष : आज अचानक आपको धन लाभ हो सकता है. किसी भूमिगत द्रव्य से आय बढ़ेगी. किसी दूर देश अथवा विदेशी यात्रा पर जाना पड़ सकता है. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. कार्य क्षेत्र में व्यर्थ वाद से बचें, अन्यथा बात अधिक भी बढ़ सकती है और आप कानूनी पचड़े में फंसने के साथ हवालात की हवा खानी पड़ सकती है. व्यापार के स्थल अथवा घर में चोरी होने की संभावना है. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोग कंपनी बदलने का निर्णय यकायक ले सकते हैं. लेकिन आप ऐसे निर्णय पर थोड़ा सोच विचार जरूर करें. अन्यथा भविष्य में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. शराब पीकर वाहन न चलाएं. गंभीर दुर्घटना हो सकती है.

वृषभ : आज का दिन आपके लिए ग्रह गोचर के अनुसार सामान्य सुख एवं उन्नति दायक रहेगा. अपनी निजी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर ही महत्वपूर्ण कार्यों में कोई बड़ा निर्णय लें. सामाजिक गतिविधियों के प्रति अधिक जागरूक बनेंगे. आजीविका नौकरी के क्षेत्र में संलग्न लोगों को परिश्रम का फल प्राप्त होगा. मन में गंभीर संतुष्टि बढ़ेगी. सगे संबंधियों एवं इष्ट मित्रों के सहयोग के साथ संपर्क बढ़ेंगे. अपने ऊपर विश्वास रखें. व्यवसाय क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों के लिए व्यावसायिक दृष्टि से लाभ की स्थिति सामान्य रहेगी. आजीविका करने वाले लोगों को नौकरी में अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तालमेल बनाकर रखने की आवश्यकता रहेगी.

मिथुन : राजनीति में विरोधियों पर भारी पड़ेंगे. किसी पुराने मुकाम में जीत हासिल होगी. व्यापार में उन्नति के साथ लाभ होगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को अपनी गुप्त राजनीति में सफलता मिलेगी. नौकरी में उच्च अधिकारी से निकटता का लाभ मिलेगा. भवन निर्माण के कार्य में संलग्न लोगों को सफलता एवं सम्मान मिलेगा. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता एवं पुरस्कार मिलने के योग है. नाना पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलेगा. फोर्स से जुड़े लोगों को अपने छात्रों पर विजय प्राप्त होगी. व्यापारिक यात्रा सफल रहेगी. परिवार के साथ किसी पर्यटक स्थल के भ्रमण हेतु जा सकते हैं. विद्यार्थियों को शुभ समाचार प्राप्त होगा. पुरानी सभी समस्याएं सुलझेंगी तथा सफलता का नया मार्ग खुलने की प्रबल संभावना है.

यह भी पढ़ें : Mulank 8: इस तारीख को जन्मे लोग बनते हैं सफल राजनेता, होते हैं बहुत अमीर, मिलता मान-सम्मान भी खूब

कर्क : आज किसी पुराने मित्र से भेंट होगी. विद्यार्थियों की अध्ययन में रुचि रहेगी. किसी बौद्धिक प्रतियोगिता अथवा परीक्षा में सफलता एवं सम्मान मिलेगा. किसी नए औद्योगिक इकाई का शुभारंभ होगा. राजनीति पद, प्रतिष्ठा बढ़ेगी. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. कार्य क्षेत्र में व्यर्थ वाद विवाद से बचें. अन्यथा आपकी छवि खराब हो सकती है. व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे. किसी राजनीतिक अभियान का नेतृत्व करने का अवसर प्राप्त होगा. कृषि कार्य में संलग्न लोगों को उच्च सफलता एवं सम्मान मिलेगा. यात्रा में नए मित्र बनेंगे. धन संपत्ति विवाद को कोर्ट कचहरी में न जाने दे. अन्यथा मामला और उलझ जाएगा. करवास से मुक्त होंगे. किसी समाज कार्य कार्य में सक्रिय भूमिका निभाने का अवसर मिलेगा.

सिंह : आज किसी विरोधी अथवा शत्रु से झगड़ा समाप्त हो जाएगा और पुनः मेल हो जाएगा. पारिवारिक मित्र से व्यापारिक संबंध शुरू हो सकता है. कार्य क्षेत्र में आपके कार्य अनुभव की सराहना होगी. लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे. महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलने के योग बनेंगे. राजनीति में आपके प्रभावपूर्ण भाषण की जनमानस में सराहना होगी. किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. नौकरी में अपने उच्च अधिकारियों के प्रति सम्मान का भाव रखें. कार्य क्षेत्र में संयम एवं धैर्य पूर्वक अपना कार्य करें. किसी के बहकावे में न आए. विद्यार्थी वर्ग को विद्या अध्ययन में आ रही बाधाओं से मुक्ति मिलेगी. मजदूर वर्गों को मनचाहा कार्य करने को मिलेगा. परिवार में किसी मांगलिक कार्य के संपन्न होने के योग बनेंगे.

कन्या : आज कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है. किसी महत्वपूर्ण कार्य में विलंब हो सकता है. व्यापार में अत्यधिक व्यस्तता बनी रहेगी. किसी सामाजिक कार्य में आपकी भूमिका अहम रहेगी. भूमि-भवन से संबंधित कार्य में आपको अभिरुचि अधिक रहेगी. माता से शुभ समाचार मिलेगा. आप कोई औद्योगिक योजना बनाएंगे. लेकिन खुद को केंद्र में रखें. किसी अन्य के भरोसे योजना को ना छोड़े. राजनीति में आपके कुशल नेतृत्व एवं प्रबंधन की सराहना होगी. कार्य क्षेत्र में व्यर्थ वाद-विवाद से बचें. अन्यथा कार्य प्रभावित होगा. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्य लोगों को कार्य क्षेत्र में अपने सहयोगियों से तालमेल बैठाना पड़ेगा.

तुला : आज नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे. व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. आपकी व्यापारिक स्थिति में सुधार होगा. नए व्यापार में अत्यधिक व्यस्तता बनी रहेगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा सरकारी मदद से दूर होगी. सुरक्षा के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को विशेष सफलता प्राप्त होगी. राजनीति में आपका पद एवं कद बढ़ेगा. किसी सामाजिक कार्य में सक्रिय भूमिका अदा करेंगे. कोर्ट कचहरी के मामले में निर्णश आपके पक्ष में आने के संकेत है. कारागार से मुक्त होंगे. अभिनय, कला ,विज्ञान आदि के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को उच्च सफलता एवं सम्मान मिलेगा.

वृश्चिक : आज आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि होगी. किसी जोखिमपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. सेना से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. किसी राजनीतिक आंदोलन या अभियान की कमान आपको मिलेगी. व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे. विद्यार्थियों की अध्ययन में रुचि बढ़ेगी. नौकरी में पदोन्नति के साथ महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी. किसी नए कार्यों की योजना सफल होगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. वाहन सुख में वृद्धि होगी. संतान पक्ष के दायित्व की पूर्ति होगी. परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त होगी. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा.

धनु : आज आपके पहले से रुके हुए कुछ कार्य बनने की संभावना रहेगी. कार्य क्षेत्र में चली आ रही विघ्न एवं बाधाओं में कमी आएगी. आय के स्रोतों में वृद्धि होगी. शिक्षा, आर्थिक, कृषि क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को लाभकारी संभावनाएं रहेंगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को नवीन व्यवसाय के प्रति रुचि बढ़ेगी. नौकरी करने वाले लोगों को लाभ होने की योग बनेंगे. शासन सत्ता से जुड़े लोगों को कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है. राजनीति में आपके समर्थकों की संख्या में तेजी से वृद्धि होगी. सामाजिक कार्य में सक्रियता बढ़ेगी.

मकर : आज दिन की शुरुआत किसी शुभ समाचार के साथ होगी. कार्य क्षेत्र में व्यर्थ भाग दौड़ रहेगी. सामाजिक कार्य में आपको महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का अवसर मिलेगा. व्यापार में आपकी सूझबूझ से कोई बड़ा नुकसान होने से टल जाएगा. नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने मधुर स्वभाव एवं मीठी वाणी के लिए अपने बॉस से विशेष सराहना प्राप्त होगी. घर के सामान की बड़ी खरीदारी के लिए शहर से दूर जाना पड़ सकता है. पैतृक संपत्ति विवाद सरकारी मदद से सुलझ जाएगा. राजनीति में आपके प्रभावशाली भाषण की प्रशंसा होगी. रोजी रोजगार के लिए किया जा रहे प्रयास सफल होंगे. आध्यात्मिक कार्य के क्षेत्र में किसी विशेष व्यक्ति उसे मार्गदर्शन एवं सानिध्य मिलेगा.

Bad Moon Effects: इस ग्रह के कारण हो सकती सांस और टीबी की बीमारी, जान लें ये 6 उपाय, दोष होंगे दूर!

कुंभ : आज का दिन आपके लिए अधिक सुख एवं उन्नति दायक रहेगा. महत्वपूर्ण कार्यों में सोच समझकर निर्णय ले. विरोधी उन्नति से जलेंगे. सामाजिक मान प्रतिष्ठा के क्षेत्र में उच्च पद प्रतिष्ठित लोगों के साथ संपर्क बनेंगे. व्यापार में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होंगे. जिससे व्यापार में उन्नति होगी. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को अचानक लाभ हो सकता है. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को अपने बॉस से निकटता का लाभ मिलेगा. कृषि कार्य, भूमि क्रय विक्रय से जुड़े लोगों को कोई बड़ी सफलता मिल सकती है.

मीन : आज सुखद एवं आनंद दायक समय व्यतीत होगा. रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. किसी मांगलिक कार्य में शामिल होने का अवसर मिलेगा. परिवार में कोई सुखद घटना घट सकती है. नौकरी में उच्चाधिकारी का वरद हस्त बना रहेगा. किसी योजना को आप गुप्त रूप से आगे बढ़ाएं. कुछ गुप्त शत्रु अथवा विरोधी उसमें बढ़ा डाल सकते हैं. धन संपत्ति विवाद को कोर्ट कचहरी में न जाने दे. उसको बाहर ही सुलझा ले. विदेशी यात्रा पर जाने की इच्छा पूर्ण होगी. वाहन सुख में वृद्धि होगी. आप अपने घर को छोड़ नए घर में जा सकते हैं. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. विद्यार्थियों को कोई शुभ समाचार मिलेगा. किसी अन्य के विवाद में पड़ने से बचें.

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today

FIRST PUBLISHED : October 8, 2024, 18:02 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

चंद्र ग्रहण के 4 घंटे 6 मिनट में करें ये छोटा सा उपाय, खुल जाएगा भाग्य!

nyaayaadmin

भविष्यफल: आज किसी भी तरह का टकराव होगा विनाशकारी, प्रमोशन का बना है योग

nyaayaadmin

धनुवालों को करियर में मिलेंगे अवसर, जानें नवरात्रि पहले दिन 12 राशियों का हाल

nyaayaadmin