29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

तुला राशि वालों को मिलेगी नई नौकरी, वृश्चिक और धनु राशि वाले करेंगे भागदौड़

तुला राशि का साप्ताहिक राशिफल (1 जुलाई से 7 जुलाई 2024)

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह तुला राशि वालों के लिए सुख-समृद्धि और सौभाग्य का है. सप्ताह की शुरुआत में रोजगार के क्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. किसी मित्र की मदद से आपको किसी बड़ी योजना पर काम करने का अवसर मिल सकता है. मनचाही जगह पर ट्रांसफर या प्रमोशन मिलने से घर में खुशी का माहौल रहेगा. इस दौरान आप अपनी सुख-सुविधाओं से जुड़ी चीजों पर बड़ी मात्रा में धन खर्च कर सकते हैं. युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती में बीतेगा. सप्ताह के मध्य में आपका मन धार्मिक-सामाजिक कार्यों में लगेगा और आप ऐसे कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. इस दौरान आपको व्यापार में मनचाहा लाभ मिलेगा और जिसकी मदद से आप मौजूदा आर्थिक समस्याओं को दूर कर पाएंगे. सप्ताह के उत्तरार्ध में करीबी दोस्तों या परिवार के सदस्यों के साथ पिकनिक या पार्टी का आयोजन हो सकता है. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

भाग्यशाली रंग: काला
भाग्यशाली अंक: 2

वृश्चिक राशि का साप्ताहिक राशिफल (1 जुलाई से 7 जुलाई 2024)

गणेशजी कहते हैं कि जीवन में एक कदम पीछे हटकर दो कदम आगे बढ़ने की संभावना हो तो वृश्चिक राशि के जातकों को इससे बिल्कुल भी नहीं चूकना चाहिए. इस सप्ताह आपको अपना अहंकार त्यागकर सभी के साथ सामंजस्य बनाकर चलना होगा. सप्ताह की शुरुआत में काम के सिलसिले में थोड़ी अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है. कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों को लेकर मन चिंतित रह सकता है. सत्ताधारी सरकार से जुड़े कामों को करवाने के लिए आपको थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है. सप्ताह के मध्य में अचानक घर की मरम्मत आदि पर अधिक धन खर्च करना पड़ सकता है. परीक्षा प्रतियोगिता की तैयारी में लगे विद्यार्थियों को मनचाही सफलता पाने के लिए अतिरिक्त मेहनत की आवश्यकता होगी. प्रेम संबंध में सोच-समझकर कदम उठाएं और इसे लोगों के सामने प्रदर्शित करने से बचें, अन्यथा आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. घर के किसी बुजुर्ग सदस्य को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है.

भाग्यशाली रंग: नीला
भाग्यशाली अंक: 8

धनु राशि का साप्ताहिक राशिफल (1 जुलाई से 7 जुलाई 2024)

गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला साबित होगा. सप्ताह की शुरुआत में परिवार के किसी सदस्य की बड़ी उपलब्धि से आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. घर में धार्मिक और मांगलिक कार्य संपन्न होंगे. किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से जमीन जायदाद से जुड़ा विवाद सुलझ जाएगा. व्यापार को आगे बढ़ाने में करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों का सहयोग मिलेगा. सप्ताह के मध्य में परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित रहेगा. इस दौरान आमदनी कम और धन का व्यय अधिक रहेगा. इसकी वजह से आपका बजट थोड़ा गड़बड़ा सकता है. इस दौरान आपको किसी भी बात को लेकर मानसिक तनाव लेने से बचना होगा, अन्यथा आपको रक्तचाप से संबंधित समस्या हो सकती है. हालांकि संतान के करियर या विवाह आदि को लेकर मन चिंतित रहेगा. प्रेम संबंधों में इस सप्ताह कुछ मुश्किलें आ सकती हैं. लव पार्टनर से मुलाकात न हो पाने के कारण मन बेचैन रहेगा. दांपत्य जीवन खट्टी-मीठी नोकझोंक के साथ सामान्य बना रहेगा. स्वास्थ्य संबंधी किसी भी समस्या को नजरअंदाज करने की भूल न करें, अन्यथा अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं.

भाग्यशाली रंग: सफेद
भाग्यशाली अंक: 15

Tags: Astrology, Horoscope

FIRST PUBLISHED : June 30, 2024, 10:31 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

महादेव के तीसरे नेत्र के पीछे हैं माता पार्वती, इस वजह से शिव हुए त्रिनेत्री

nyaayaadmin

पुराने कपड़े से पोछा लगाना पड़ सकता है भारी, जानें क्या होंगे नुकसान

nyaayaadmin

Yogini Ekadashi 2024: एकादशी पर आखिर क्‍यों नहीं खाते चावल? जान‍िए व‍िज्ञान

nyaayaadmin