30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

तब मुंबई में पूरी रात नहीं सो सका था और अब यहां… ऑस्ट्रेलिया को हराने पर बोले राशिद खान

Rashid Khan: अफगानिस्तान के लिए आज का दिन किसी सुनहरे सपने से कम नहीं रहा. 2024 टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया. यह किसी भी फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अफगानिस्तान की पहली जीत है. 2023 वनडे विश्व कप में भी अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को घुटने पर ला दिया था. हालांकि, ग्लेन मैक्सवेल ने ऐतिहासिक पारी खेल उनके मुंह से जीत छीन ली थी. अब राशिद खान ने कंगारुओं को हराने के बाद बड़ा बयान दिया है.  

ग्लेन मैक्सवेल के ऐतिहासिक दोहरे शतक ने राशिद खान को पिछले साल नवंबर में मुंबई में वनडे विश्व कप मैच के बाद सोने नहीं दिया था. अब राशिद खान को टी20 विश्व कप में रविवार को ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद खुशी से पूरी रात जागने से कोई शिकायत नहीं है. 

अफगानिस्तान ने सुपर आठ स्टेज के मैच में ऑस्ट्रेलिया को 21 रन से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा है. इस जीत से टीम मुंबई की कड़वी यादों पीछे छोड़ने की कोशिश करेगी. पिछले साल नवंबर में वनडे विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया ने 91 रन पर सात विकेट गंवाने के बाद जीत के लिए 292 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया था. इस मैच में मैक्सवेल ने चोटिल होने के बावजूद 128 गेंद में 21 चौके और 10 छक्के की मदद से नाबाद 201 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. 

राशिद खान ने टी20 विश्व कप में उलटफेर करने के बाद कहा, मुझे लगता है कि मैं अब अच्छे से सो पाउंगा. उस रात को मैं ठीक से सो नहीं सका था. उस मैच की यादें हमेशा हमारे दिमाग में रहेंगी. जाहिर है, मैं उस (सात नवंबर 2023) पूरी रात सो नहीं पाया था. लग रहा है कि आज भी ऐसा ही होगा. आज खुशी के मारे सो नहीं पाऊंगा. आज पूरी टीम खुश है. 

उन्होंने कहा कि युद्ध की मार झेल रहे देश के लोगों को जीत से जश्न मनाने का मौका मिलेगा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया पर अफगानिस्तान की पहली जीत के बाद राशिद ने कहा, एक टीम, एक राष्ट्र के रूप में यह हमारे लिए एक बड़ी जीत है. यह सिर्फ द्विपक्षीय खेल जैसा नहीं है. यह विश्व कप का मैच है और निश्चित रूप से विश्व कप में आप सर्वश्रेष्ठ टीम को हरा रहे हैं. यह एक बड़ी उपलब्धि है.

राशिद ने कहा, मैंने पहले कहा था अफगानिस्तान में लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने का क्रिकेट एकमात्र स्रोत है. वहां लोग इसी का जश्न मना सकते हैं. मुझे ऐसा लगता है कि हम बहुत भाग्यशाली हैं कि हम यहां अपने घर में लोगों को यह खुशी दे रहे हैं. हम शायद ही अपने घर में इस तरह के आयोजन देखते हैं जहां वे जश्न मना सकें और उन पलों का आनंद उठा सकें. यह कुछ ऐसा है जो वास्तव में मुझे संतुष्ट करता है.

Related posts

‘IPL के कारण भारत को अफगानिस्तान नहीं हराएगा…’, पाकिस्तानी पत्रकार के पोस्ट पर भड़के रवि अश्विन

nyaayaadmin

श्रीलंका टीम को तगड़ा झटका, दिग्गज क्रिकेटर Mahela Jayawardene ने छोड़ा साथ; बोर्ड को सौंपा इस्तीफा

nyaayaadmin

Virat Kohli ICC Trophy: विराट कोहली ने रचा इतिहास, ICC ट्रॉफी के मामले में बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

nyaayaadmin