32 C
Mumbai
October 2, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Crime

टूरिस्ट बन गए थे जॉर्डन, मकसद था कुछ और, उठा करतूतों से पर्दा, तो सन्न हुए सब

Airport News: अब्‍बास को जॉर्डन भेजने से पहले साजिश के हर पहलू को ठोक बजाकर अच्‍छी तरह परख लिया गया था. अब साजिश को अंजाम देने की बारी अब्‍बास की थी. जॉर्डन भेजने के लिए अब्‍बास के भारतीय पासपोर्ट पर टूरिस्‍ट वीजा चस्‍पा कर दिया गया था. अब्‍बास भले ही टूरिस्‍ट बन जॉर्डन जा रहा हो, पर उसका मसकद बिल्‍कुल अलग था.

आईजीआई एयरपोर्ट की डीसीपी उषा रंगनानी के अनुसार, उत्‍तर प्रदेश के बिजनौर का रहने वाला अब्‍बास आईजीआई एयरपोर्ट से 13 सितंबर 2024 को जॉर्डन के लिए रवाना हो गया था. जॉर्डन एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही उसकी मुलाकात साजिश में बराबरी से शामिल एक अन्‍य सख्‍स से हुई. इस शख्‍स ने सबसे पहले अब्‍बास का पासपोर्ट अपने कब्‍जे में लिया.

Indian Airlines Flight 405, IC 405, Delhi Airport, Palam Airport, Srinagar Airport, 5 July 1984, Lahore Airport, Pakistan Army, Khalistani Terrorist, Operation Blue Star, Golden Temple, Airport News, Hijack News, Indian Airline Plane Hijack, इंडियन एयरलाइंस फ्लाइट 405, आईसी 405, दिल्ली एयरपोर्ट, पालम एयरपोर्ट, श्रीनगर एयरपोर्ट, 5 जुलाई 1984, लाहौर एयरपोर्ट, पाकिस्तान सेना, खालिस्तानी आतंकवादी, ऑपरेशन ब्लू स्टार, स्वर्ण मंदिर, एयरपोर्ट न्‍यूज, दिल्‍ली एयरपोर्ट न्‍यूज, हाईजैक न्‍यूज, अपहरण समाचार, इंडियन एयरलाइन विमान अपहरण,

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली आ रहा प्‍लेन ऐसी जगह हुआ लैंड, एयरपोर्ट का नाम सुन मुंह को आया कलेजा, 17 घंटे थरथर कांपते रहे 254 पैसेंज… पल भर में फ्लाइट का माहौल कुछ इस कदर बदला कि दहशत में मारे पैसेंजर्स का पूरा शरीर कांपने लगा. वहीं फ्लाइट की लैंडिंग के बाद जैसे ही पैसेंजर्स की निगाह एयरपोर्ट के नाम पर गई, खौफ के चलते उनका कलेजा मुंह को आ गया. क्‍या है यह पूरा मामला, जानने के लिए क्लिक करें.

दिल्‍ली में कदम रखते ही शुरू हुआ बुरा दौर
फिर इसके बाद, उसे अपने साथ लेकर चला गया. जॉर्डन पहुंचने के बाद अब्‍बास को हर पल इस का इंतजार रहता कि कब उसे उसकी अगली मंजिल की तरफ बढ़ने के लिए कहा जाएगा. करीब दस दिन बीत गए, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. 11वें दिन अब्‍बास के पास एक फोन पहुंचा, जिसमें उसे वापस दिल्‍ली आने का फरमान सुना दिया गया.

फरमान के साथ अब्‍बास के लिए वापसी की टिकट भी आईं थी. लिहाजा, वह एयर अरेबिया की दिल्‍ली आने वाली फ्लाइट G9-463 से 24 सितंबर 2024 को आईजीआई एयरपोर्ट पहुंच गया. यहां तक तो सब ठीक था, लेकिन आईजीआई एयरपोर्ट पर कदम रखते ही अब्‍बास बुरा दौर शुरू हो चुका था, जिसकी शुरूआत इमिग्रेशन काउंटर से हुई.

एयरपोर्ट पर दोस्‍त के साथ तफरी पड़ गई महंगी, CISF ने दिया ऐसा सबक, पूरी जिंदगी उधर देखने से भी लगेगा 'डर' | CISF detained three passengers entered Bengaluru airport fake air tickets identity cards to see off friend going to Chennai Air India Express | Bengaluru Airport, Air India Express, fake ticket, I5-1356, Bengaluru to Chennai Flight, CISF, Karnataka Police, Airport News, बेंगलुरु एयरपोर्ट, एयर इंडिया एक्सप्रेस, फर्जी टिकट, I5-1356, बेंगलुरु से चेन्नई फ्लाइट, सीआईएसएफ, कर्नाटक पुलिस, एयरपोर्ट न्‍यूज,

यह भी पढ़ें: एयरपोर्ट पर दोस्‍त के साथ तफरी पड़ गई महंगी, CISF ने दिया ऐसा सबक, पूरी जिंदगी उधर देखने से भी लगेगा ‘डर’… एयरपोर्ट में तफरी कर रहे तीनों युवकों के पास बेंगलुरु से चेन्‍नई का एयर टिकट था. वहीं, जब तीनों से पूछताछ की गई तो एक नया ही मामला सामने आया. क्‍या है पूरा मामला, जानने के लिए क्लिक करें.

पूछताछ में अब्‍बास ने किए कई नए खुलासे
दरअसल, पासपोर्ट की जांच के दौरान इमिग्रेशन अफसर ने पाया कि इसी पासपोर्ट पर कोई अन्‍य शख्‍स पहले भी भारत वापस आ चुका है. इस शख्‍स ने इतिहाद एयरवेज की अबू धाबी से दिल्‍ली आने वाली फ्लाइट EY 224 से 14 नवंबर को ही सफर किया था. इसके बाद, इस पासपोर्ट पर विदेश जाने की कोई डिपार्चर इंट्री दर्ज नहीं हुई थी.

इस खुलासे के बाद ब्‍यूरो ऑफ इमिग्रेशन ने अब्‍बास को हिरासत में लेकर आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया. वहीं आईजीआई एयरपोर्ट ने अब्‍बास के खिलाफ भारतीय न्‍याय संहिता की धारा 319(2)/318(4)/61(2) के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तारी के बाद हुई पूछताछ में उसने कई नए खुलासे किए हैं.

Tags: Airport Diaries, Bijnor news, Delhi airport, Delhi news, Delhi police, IGI airport, UP news

FIRST PUBLISHED : October 2, 2024, 08:15 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

धीरे-धीरे कोर्टरूम आया, जज के सामने व‍िस्‍फोटक गवाही, 50 आरोप‍ी रह गए दंग

nyaayaadmin

पटरियों पर खाक छानने लगे GRP जवान, झाड़ी में मिला कुछ ऐसा, रेलवे में मची खलबली

nyaayaadmin

संजय के जुर्म की गवाही देंगे 9 सामान, डॉक्टर से किए जुर्म का होगा पूरा हिसाब

nyaayaadmin