30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

टीम इंडिया 7 रनों से जीत हासिल कर बनी चैंपियन, MS Dhoni ने दी बधाई, फैंस बोले- थाला फॉर ए रीजन

Indian Team Thala For A Reason: भारतीय टीम ने 17 साल के लंबे इंतज़ार के बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हराकर 2024 टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की. बीते करीब 7 महीने पहले 2023 वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल गंवाने के बाद भारत के लिए यह जीत बहुत ज़रूरी थी. भारत की इस जीत पर टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने भी बधाई दी. लेकिन धोनी के बधाई देते ही लोगों ने ‘थाला फॉर ए रीजन’ कमेंट करना शुरू कर दिया. 

बता दें कि धोनी का जर्सी नंबर 7 है और भारत ने फाइनल मुकाबला भी 7 रनों  से जीता. जब भी क्रिकेट जगत में कोई चीज़ 7 नंबर से होती है, तो धोनी के फैंस ‘थाला फॉर ए रीजन’ का नारा बुदंल कर देते हैं. इस बार भी ऐसा ही हुआ. टीम इंडिया को 7 रनों से मिली जीत और फिर धोनी ने इंस्टाग्राम पर बधाई देते हुए पोस्ट किया, जिस पर फैंस ‘थाला फॉर ए रीजन’ कमेंट करते हुए दिख रहे हैं. 

माही ने इंस्टा पोस्ट पर विनिंग टीम इंडिया की एक तस्वीर शेयर की. इस तस्वीर को कैप्शन देते हुए पूर्व भारतीय कप्तान ने लिखा, “वर्ल्ड कप चैंपियंस 2024. मेरे दिल की धड़कन ऊपर थी. शांत रहने, आत्म विश्ववास रखने और वह करना जो आप लोगों ने किया. वर्ल्ड कप घर लाने के लिए देश और दुनिया के सभी भारतीय की तरफ से बहुत-बहुत शुक्रिया. बधाई. अरे शुक्रिया बर्थडे के लिए अनमोल तोहफा देने के लिए.”

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781)

धोनी की कप्तानी में पहला टी20 वर्ल्ड कप जीता था भारत 

बता दें कि भारत ने टी20 वर्ल्ड कप का पहला खिताब 2007 में एमएस धोनी की कप्तानी में जीता था. 2007 में टूर्नामेंट का पहला एडीशन खेला गया था. अब रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने दूसरा टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया. भारत को दूसरा टी20 विश्व कप का खिताब जीतने के लिए 17 सालों का लंबा इंतज़ार करना पड़ा. इससे पहले टीम ने बीते करीब 7 महीने पहले 2023 वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल गंवाया था. अब इस टी20 विश्व कप के साथ टीम इंडिया ने उस हार की भरपाई कर दी. 

 

ये भी पढ़ें…

Watch: चैंपियन बनी टीम इंडिया तो खिलाड़ियों ने राहुल द्रविड़ को हवा में उछाला, रोहित-कोहली का था प्लान

Related posts

IND vs AUS: ‘तसल्ली’, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद रोहित शर्मा ने खास अंदाज़ में ज़ाहिर की प्रतिक्रिया

nyaayaadmin

T20 WC FINAL IND VS SA : Trophy जीतने वाली टीम को मिलेगी मोटी रकम, हारने वाली टीम भी होगी मालामाल |

nyaayaadmin

IND W vs SA W: पहले टी20 में भारत को मिली हार, दक्षिण अफ्रीका ने 12 रनों से जीत हासिल कर खराब किया खेल

nyaayaadmin