29 C
Mumbai
October 3, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

टीम इंडिया में 7 सालों से नहीं मिली जगह, अब 48 गेंदों में बना डाले 124 रन; भारतीय बल्लेबाज़ ने भरी हुंकार

Karun Nair Maharaja Trophy 2024: अब तो ऐसा लग रहा है कि टीम इंडिया ने ‘हीरा’ गंवा दिया. हम बात कर रहे हैं ऐसे बल्लेबाज़ की, जिसे टीम इंडिया में बीते सात सालों में एक भी मौका नहीं मिला. उस बल्लेबाज़ ने भारतीय टीम के लिए 2017 में आखिरी मैच खेला था. अब उसी बल्लेबाज़ ने महाराजा ट्रॉफी 2024 (Maharaja Trophy KSCA T20 2024) के एक मुकाबले में ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 48 गेंदों में 258.33 के स्ट्राइक रेट से 124* रन बना डाले. हम बात कर रहे है भारतीय बल्लेबाज़ करुण नायर (Karun Nair) की. नायर ने कमाल करते हुए एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी का दावा ठोक दिया. 

करुण नायर ने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में तिहरा शतक लगाकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं. वैसे ही अब वह महाराजा ट्रॉफी में ताबड़तोड़ पारी खेलकर चर्चाओं का विषय बन गए. 

बता दें कि महाराजा ट्रॉफी में भारतीय बल्लेबाज़ मैसूर वारियर्स की कप्तानी कर रहे हैं. टूर्नामेंट के 10वें मुकाबले में मैसूर वारियर्स के कप्तान ने यह पारी खेली. 

मैच में पहले बैटिंग करते हुए मैसूर वॉरियर्स ने 20 ओवर में 226/4 रन बोर्ड पर लगाए. टीम के लिए कप्तान करुण नायर ने सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 48 गेंदों में 13 चौके और 9 छक्कों की मदद से 124* रन बनाए. इस दौरान करुण ने 258.33 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी की. 

टीम इंडिया के लिए खेला वनडे और टेस्ट 

गौरतलब है कि करुण नायर ने भारत के लिए टेस्ट और वनडे क्रिकेट खेला. उन्होंने 2016 में भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था. इसी साल उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में 303* रनों की पारी खेली थी. इस पारी के बाद नायर को भारतीय टेस्ट टीम के लिए फ्यूचर बल्लेबाज़ के रूप में देखा जाने लगा. नायर ने भारत के लिए वनडे क्रिकेट भी खेला. हालांकि फिर 2017 के बाद वह टीम इंडिया में दोबारा जगह हासिल नहीं कर सके. 

नायर ने भारत के लिए 6 टेस्ट और 2 वनडे मुकाबले खेले. टेस्ट की 7 पारियों में उन्होंने 62.33 की औसत से 374 रन बनाए. इसके अलावा वनडे की 2 पारियों में उन्होंने 46 रन स्कोर किए. 

 

ये भी पढ़ें….

इस बल्लेबाज़ ने ‘असंभव’ को बनाया ‘संभव’… 6 छक्के और 1 ओवर में बना दिए 39 रन, T20I में बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड!

Related posts

Photos: डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा बिखरेंगे जलवा, क्वालीफाई नहीं कर पाए पाकिस्तान के अरशद नदीम, जानें पूरा मामला

nyaayaadmin

Aman Sehrawat: कांस्य पदक जितने पर सचिन तेंदुलकर ने किया अमन सहरावत को सलाम, कहा- ‘हर भारतीय आज…’

nyaayaadmin

MS Dhoni: हम खूब डबल और 3 रन लेते थे… माही ने विराट कोहली के साथ बैटिंग को किया याद

nyaayaadmin