32 C
Mumbai
October 2, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

टीम इंडिया में वापसी से पहले मोहम्मद शमी दोबारा हुए चोटिल! जानिए अब लौटने में लगेगा कितना वक्त

Mohammed Shami Injury: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की वापसी का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. फैंस उन्हें जल्द से क्रिकेट के फील्ड पर देखना चाहते हैं, लेकिन इसी बीच सामने आई खबर परेशान कर देने वाली है. एक रिपोर्ट में बताया गया कि इंजरी से उबरने के लिए रिहैब कर रहे शमी दोबारा चोटिल हो गए हैं. 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर से खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले उम्मीद लगाई जा रही थी कि शमी मैदान पर वापसी कर लेंगे. भारतीय पेसर ने अपना आखिरी मैच नवंबर, 2023 में वनडे वर्ल्ड कप फाइनल के रूप में खेला था. वनडे वर्ल्ड कप के बाद शमी ने एड़ी की सर्जरी करवाई थी. 

एड़ी की सर्जरी से शमी अभी वापसी कर भी नहीं पाए थे कि दूसरी इंजरी उन पर हावी हो गई. ‘टाइम्फ ऑफ इंडिया’ की एक रिपोर्ट में शमी की इंजरी को लेकर खुलासा करते हुए बताया गया कि भारतीय पेसर के घुटने में सूजन आ गई है. 

रिपोर्ट में बीसीसीआई के एक सोर्स के हवाले से कहा गया, “शमी ने बॉलिंग करना शुरू कर दी थी और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए ट्रैक पर थे, लेकिन हाल ही में उनके घुटने की चोट दोबारा उबर आई. बीसीसीआई की मेडिकल टीम इंजरी का आकलन कर रही है, लेकिन इसमें कुछ वक्त  लग सकता है.”

अब तक ऐसा रहा शमी का अंतर्राष्ट्रीय करियर 

बता दें कि शमी भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेलने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने अब तक अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 64 टेस्ट, 101 वनडे और 23 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल लिए हैं. टेस्ट की 122 पारियों में शमी ने 27.71 की औसत से 229 विकेट चटका लिए हैं. इसके अलावा वनडे की 100 पारियों में उन्होंने 23.68 की औसत से 195 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. बाकी टी20 इंटरनेशनल की 23 पारियों में वह 29.62 की औसत से 24 विकेट ले चुके हैं. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs BAN T20I: टेस्ट सीरीज जीतने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, जानें कब होगी शुरुआत

Related posts

गांगुली, सहवाग और द्रविड़ के साथ भारत के लिए खेला क्रिकेट, अब बैंक में नौकरी कर रहा यह दिग्गज खिलाड़ी

nyaayaadmin

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी पर टीम इंडिया को लेकर हो गया फैसला? पाकिस्तान की उम्मीदों पर फिरेगा पानी

nyaayaadmin

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट ने लिया है संन्यास, अब WFI के प्रेसिडेंट ने की खास अपील; कहा – इतना बड़ा फैसला…

nyaayaadmin