30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Fitness

टीम इंडिया के 5 सुपरस्टार, जिनकी फिटनेस के पावर पंच ने बनाया वर्ल्ड चैंपियन…

Diet Plan Of World Champion: भारतीय क्रिकेट टीम 17 साल बाद T20 वर्ल्ड कप जीतकर विश्व चैंपियन बन गई है. भारत ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों के अंतर से हराकर T20 वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया. सभी स्टार प्लेयर्स का परफॉरमेंस बेस्ट रहा है. वर्ल्ड चैंपियन बनने की एक वजह इनकी फिटनेस भी है. आइए एक झलक टीम इंडिया के 5 सुपरस्टार के फिटनेस पर भी डालते हैं और जानते हैं कि उनका डाइट प्लान क्या है…

विराट कोहली
क्रिकेट जगत में अगर फिटनेस की बात आती है तो विराट कोहली का नाम सबसे पहले आता है. विराट वेगन डाइट को फॉलो करते हैं. इस डाइट को फॉलो करने वाले एनिमल प्रोटीन यानी नॉनवेज के अलावा गाय, भैंस, बकरी का दूध भी पीते हैं. साथ ही पोल्ट्री, अंडे, दूध, पनीर, चीज, दही, आइसक्रीम से भी परहेज करते हैं. विराट कोहली के दोपहर के भोजन में नट्स, ब्राउन ब्रेड, मसले हुए आलू, पालक और सब्जियों का मिश्रण होता है. इसके साथ वे प्रोटीन शेक भी पीते हैं. उनके खाने में दाल, राजमा और लोबिया जैसे फूड भी शामिल हैं.

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा दुनिया के सबसे फिटेस्ट क्रिकेट प्लेयर में शामिल हैं. आज की युवा के लिए रोहित शर्मा इंस्पिरेशन हैं. खुद को फिट रखने के लिए वे क्या करते हैं, आइए जानते हैं. रोहित शर्मा संतुलित आहार लेते हैं. उनके डाइट में ब्राउन राइस, ग्रिल्ड फिश और सब्जियां आती हैं. रोहित शर्मा की फेवरेट एक्सरसाइज पुल-अप्स, स्कैव्ट्स, बेंच प्रेस, डेडलिफ्ट्स है. अपनी वर्कआउट में वे रनिंग को जरूर शामिल करते हैं.

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या के नाश्ते में नारियल पानी या ताजा जूस शामिल होता है. वह केले, अनानास, संतरा, एवोकैडो के साथ-साथ किशमिश और बादाम टॉपिंग के साथ स्किम्ड दूध लेना पसंद करते हैं. वह कटा हुआ चिकन, उबले अंडे और सलाद को भी अपने डाइट में शामिल करते हैं. अपने मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए वे कार्डियो पर जोर देते हैं. लंच में वे प्रॉपर खाना खाते हैं. सब्जी, दाल, चावल, रोटी, चिकन और लो फैट दही शामिल होता है. रात के खाने में वे दाल, सलाद और फल खाना पसंद करते हैं.

जसप्रित बुमराह
जसप्रित बुमराह के डेली डाइट में चिकन, मछली, अंडे, बींस और दाल हैं. इसके अलावा उन्हें क्विनोआ, शकरकंद और चावल जैसे भरपूर कार्बोहाइड्रेट वाले फूड भी बहुत पसंद हैं. बुमराह अपनी फिटनेस को बनाए रखने के लिए प्रोसेस्ड फूड, शुगरी ड्रिंक्स और शराब से परहेज करते हैं. वह हाइड्रेटेड रहने और अपने शरीर से टॉक्सिक पदार्थों को निकालने के लिए खूब पानी भी पीते हैं.

अक्षर पटेल
अक्षर पटेल अपनी डाइट में कॉम्प्लेक्स कार्ब्स लेते हैं. प्रोटीन और हेल्दी फैट से भरपूर संतुलित आहार को प्राथमिकता देते हैं. डेली एनर्जी के लिए वे ब्राउन चावल, चिकन ब्रेस्ट, नट बटर और एवोकाडो का सेवन करते हैं. हाइड्रेटेड रहने के लिए वे खूब पानी भी पीते हैं. इसके अलावा वे चीनी वाले ड्रिंक्स को नहीं पीते हैं.

Tags: Cricket new, Hardik Pandya, Healthy Diet, Indian team, Jasprit Bumrah, South Africa Cricket, Virat Kohli

FIRST PUBLISHED : June 30, 2024, 14:25 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

8 सालों से सांस की नली में फंसा था 25 पैसे का सिक्का, BHU ने किया सफल ऑपरेशन

nyaayaadmin

बारिश में ऐसे पानी पीना होगा खतरनाक? भूलकर भी न करें ये गलती

nyaayaadmin

बरसात में इन सब्जियों के सेवन से बना लें दूरी, नहीं तो हो सकती हैं कई बीमारी

nyaayaadmin