29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

जोस बटलर ने बताया इंग्लैंड की हार का कारण, समझाया कैसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गंवाई जीती हुई बाजी

England vs South Africa, Jos Buttler Statement: 2024 टी20 वर्ल्ड कप में शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड की टीम लगभग जीता हुआ मैच हार गई. 164 रनों का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 17 ओवर में 4 विकेट पर 139 रन बना लिए थे. अंतिम 18 गेंद पर इंग्लिश टीम को सिर्फ 25 रनों की दरकार थी. फिर भी दक्षिण अफ्रीका ने सात रनों से मैच जीत लिया. मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने बताया कि आखिर उनकी टीम से कहां चूक हुई. 

जोस बटलर ने स्वीकार किया कि इस मैच में उनके बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक की तरह आक्रामकता नहीं दिखा पाए, जिनकी पारी ने दोनों टीमों के बीच अंतर पैदा किया. डिकॉक ने 38 गेंद पर 65 रन बनाए, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट पर 163 रनों का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम छह विकेट पर 156 रन ही बना सकी. 

जोस बटलर ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “जिस तरह से क्विंटन डिकॉक ने बल्लेबाजी की उससे सच में हम पर दबाव आ गया था. उसने कुछ शानदार शॉट खेले और हम उसकी बराबरी नहीं कर पाए. मेरा मानना है कि उसकी पारी ने मैच में अंतर पैदा किया. हमारे लिए पावरप्ले में गेंदबाजी करना काफी मुश्किल काम रहा, क्योंकि डिकॉक ने जोखिम उठा कर कुछ बेहतरीन शॉट खेले. जैसा कि मैंने कहा मुझे लगता है कि पावरप्ले के प्रदर्शन ने मैच में अंतर पैदा किया.”

डिकॉक ने खोला सफलता का राज

दक्षिण अफ्रीका के लिए मैच विनिंग पारी खेलने वाले डिकॉक ने कहा कि कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने का उन्हें फायदा मिला, क्योंकि वह यहां की परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानते थे. पावरप्ले में ही 49 रन बनाने वाले डिकॉक ने कहा, “मैंने वेस्टइंडीज में काफी टी20 क्रिकेट खेली है और यह रन बनाने का सबसे शानदार मौका था. मुझे नहीं पता कि अन्य खिलाड़ी जानते हैं या नहीं लेकिन मुझे यहां की परिस्थितियों के बारे में पता था. मैं कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलता रहा हूं और आज का विकेट भी बहुत अच्छा था. हम जानते थे कि इस विकेट पर 160 से लेकर 170 रन का स्कोर जीत के लिए पर्याप्त हो सकता है.”

Related posts

AFG vs SA: सेमीफाइनल में अफगानिस्तान का बिगड़ा खेल, दक्षिण अफ्रीका ने 56 रनों पर किया ऑलआउट 

nyaayaadmin

MS Dhoni Hairstyle: बहुत कूल है धोनी का नया हेयरकट, मॉडल भी हैं ‘थाला’ के सामने फेल; देखें तस्वीरें

nyaayaadmin

T20 World Cup 2024: बारबाडोस में खुद खाना पकाने पर मजबूर हुई अफगानिस्तान टीम, मीट से है कनेक्शन

nyaayaadmin