29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

जुलाई में 4 बड़े ग्रह कर रहे हैं गोचर, इन तीन राशियों की बल्ले-बल्ले

अयोध्या: ज्योतिषीय गणना के मुताबिक जुलाई का माह बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. क्योंकि इस महीने कई बड़े ग्रहों का गोचर होगा. जिसका प्रभाव देश दुनिया समेत सभी 12 राशि के जातकों पर पड़ेगा. जब कोई ग्रह एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करता है, तो उसका प्रभाव सकारात्मक और नकारात्मक तौर पर देखने को मिलता है. जुलाई माह में सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल समेत चार बड़े ग्रह अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. ज्योतिष में ग्रहों के राशि परिवर्तन और नक्षत्र परिवर्तन की घटना को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है.

जुलाई माह के प्रथम सप्ताह में यानी की 7 जुलाई को सुबह 4:29 पर धन के दाता शुक्र कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. इसके बाद 12 जुलाई को मंगल ग्रह मेष राशि में प्रवेश करेंगे, तो वही 16 जुलाई को सूर्य देवता कर्क राशि में गोचर करेंगे. इसके अलावा 19 जुलाई को ग्रहों के राजकुमार कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे. 31 जुलाई को शुक्र भी कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. जिसका प्रभाव सभी 12 राशि के जातकों पर देखने को मिलेगा. लेकिन कुछ राशि ऐसी हैं जिनकी किस्मत बदल सकती है. भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है. तो चलिए इस रिपोर्ट में जानते हैं कहीं आप भी तो नहीं है उस राशि में शामिल है.

अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि जुलाई माह में चार बड़े ग्रहों का गोचर होगा. जिसमें सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल शामिल हैं. ग्रहों के इस गोचर का प्रभाव 12 राशि के जातकों के जीवन पर दिखाई देगा. लेकिन तीन राशि ऐसी हैं जिनके करियर में कामयाबी हासिल होगी. हर कार्य पूरा होगा. भौतिक सुख सुविधा में वृद्धि होगी. जिसमें मीन राशि, कन्या राशि और धनु राशि के जातक शामिल हैं.

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए जुलाई का माह बहुत अच्छा रहने वाला है. सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आत्मविश्वास भरपूर होगा. शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. करियर में बाधाओं से छुटकारा मिल सकता है. धन दौलत में वृद्धि होगी. लक्ष्य की प्राप्ति होगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए जुलाई का महीना बेहद लकी साबित होगा. करियर में आ रही बाधा दूर होगी. नौकरी पेशा में प्रमोशन मिलेगा. शत्रु परास्त होंगे. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. हर क्षेत्र में तरक्की होगी. रुका हुआ धन वापस मिलेगा. व्यापार में वृद्धि होगी. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी.

मीन राशि. मीन राशि के जातकों के लिए यह समय अच्छा रहेगा. हर कार्य में सुखद परिणाम मिलेंगे. मन प्रसन्न रहेगा. शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. संतान सुख की प्राप्ति होगी. सफलता की राह में आने वाली बाधाएं दूर होगी.

Tags: Dharma Aastha, Hindi news, Local18, Religion 18

FIRST PUBLISHED : June 28, 2024, 17:22 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Related posts

जुलाई मासिक राशिफल: तुला, वृश्चिक, धनु वालों में से कौन होगा मालामाल? जानें

nyaayaadmin

शंख एक फायदे अनेक, सातों दिन के अनुसार कर लें सरल उपाय, दूर होंगे सारे कष्ट!

nyaayaadmin

Panchang:आज आष्युमान योग में गुरुवार व्रत, जानें मुहूर्त, भद्रा, पंचक, राहुकाल

nyaayaadmin