29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

जुलाई मासिक राशिफल: तुला, वृश्चिक, धनु वालों में से कौन होगा मालामाल? जानें

July 2024 Monthly Horoscope: जुलाई 2024 में तुला राशि के नौकरीपेशा लोगों को काम में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. इसका असर उनके प्रदर्शन पर पड़ सकता है. वहीं धनु वालों की नौकरी में स्थिति और मजबूत होगी. विस्तार से जानने के लिए पढ़ें जुलाई 2024 का मासिक राशिफल.

तुला
गणेशजी कहते हैं कि यह महीना आपके लिए मध्यम रहने वाला है. शादीशुदा लोग घरेलू जीवन में तनाव से परेशान रहेंगे, लेकिन आपका जीवन साथी आपका साथ देने की पूरी कोशिश करेगा, जिससे आपसी समस्याओं को सुलझाने में मदद मिलेगी. आप अपने प्रिय को शादी का प्रस्ताव भी दे सकते हैं. हालाँकि, वे आपकी किसी बात से आपसे नाराज़ हो सकते हैं. आपस में हल्का-फुल्का माहौल बनाए रखना अच्छा रहेगा. आपको बहुत मेहनत करनी होगी. आप जितना प्रयास करेंगे, उतना ही लाभ आपको मिलेगा. आपको खुद पर विश्वास रखना होगा. चुनौतियाँ आएंगी और जाएंगी, लेकिन आप अपनी काबिलियत से उनसे पार पा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: जुलाई में खरीदेंगे बड़ी प्रॉपर्टी-नई गाड़ी, नौकरी की सताएगी चिंता! जानें 31 दिनों कैसी रहेगी किस्मत

नौकरीपेशा लोगों को काम में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. इसका असर आपके प्रदर्शन पर पड़ सकता है, इसलिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करें. व्यापार करने वालों को एक साथ कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन महीने के दूसरे चरण में आप बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे और व्यापार में सुधार आएगा. विद्यार्थियों की बात करें तो उनके लिए समय अच्छा रहेगा. पढ़ाई में अच्छे परिणाम मिलने से आप खुश रहेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना कमजोर है. अपनी सेहत का ख्याल रखें. रोजाना सुबह-शाम टहलें. योग भी कर सकते हैं. मानसिक तनाव भी बढ़ेगा.

वृश्चिक
गणेशजी कहते हैं कि यह महीना आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रह सकता है. पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन का आनंद लेंगे, लेकिन पारिवारिक मुद्दे आपके निजी जीवन को भी प्रभावित कर सकते हैं. इस पर गंभीरता से विचार करें. प्रेम जीवन के लिए यह महीना अच्छा है. आप अपने प्रियतम को अपने निजी जीवन की परेशानियों से दूर रखने की कोशिश करेंगे और कुछ हद तक सफल भी होंगे, जिससे आप अपने प्रेम जीवन का भरपूर आनंद उठा पाएंगे. आपके प्रियतम को कोई अच्छी उपलब्धि मिलने से आप प्रसन्न होंगे. वहीं दूसरी ओर परिवार के किसी बुजुर्ग सदस्य के बिगड़ते स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं, जिससे परिवार में तनाव बढ़ सकता है.

ये भी पढ़ें: कर्कवालों को मिलेंगी अच्छी खबरें, कन्यावाले सरकार से पा सकते हैं लाभ, पढ़ें जुलाई का मासिक राशिफल

आर्थिक मामलों में भी तनाव रहने की संभावना है. नौकरीपेशा लोगों को भी ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि इसका असर आपके पारिवारिक जीवन पर पड़ सकता है. मानसिक तनाव आपके काम को भी प्रभावित कर सकता है. व्यापार करने वाले लोगों को अच्छे परिणाम मिलेंगे. पारिवारिक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में भी आप सफल हो सकते हैं. विद्यार्थियों की बात करें तो उन्हें पढ़ाई के लिए पूरा समय मिलेगा. आपकी प्लानिंग अच्छी रहेगी, जिससे आपकी मेहनत सफल होगी. प्रतियोगी परीक्षाओं में आपको सफलता मिल सकती है.

धनु
गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि वालों के लिए यह महीना बेहतर रहने वाला है. आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे. इस महीने आप जितना चाहें उतना काम कर सकते हैं. शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन खुशियों से भरा रहेगा. आपके जीवनसाथी का दिल प्यार से भरा रहेगा और आप दोनों के बीच प्यार भरी बातें होंगी. इससे आपका प्यार बढ़ेगा. परिवार का माहौल भी हल्का-फुल्का रहेगा. प्रेम जीवन के लिए समय अच्छा है. आप अपने प्रियतम की कई मामलों में मदद करेंगे. कुछ जरूरी कामों में उनकी मदद करने से वे भी आपका हर तरह से साथ देंगे. आपका रिश्ता और भी खूबसूरत हो जाएगा.

ये भी पढ़ें: आपके लिए कैसा रहेगा जुलाई का महीना? मकर, कुंभ, मीन राशिवाले पढ़ें अपना मासिक राशिफल

नौकरीपेशा लोगों के लिए यह महीना अच्छा है. आप अपने सहकर्मियों के साथ बेहतर संबंध बनाए रखेंगे, जिससे नौकरी में आपकी स्थिति और मजबूत होगी. आपको किसी से भी बहस करने से बचना होगा. बिजनेस करने वालों के लिए समय अनुकूल है. इस महीने आप बिजनेस में कोई नई डील फाइनल करेंगे, जिससे आप काफी कॉन्फिडेंट महसूस करेंगे. छात्रों की बात करें तो उनके पास अभी समय की कमी रहेगी. ऐसे में आपको पढ़ाई के लिए समय निकालना होगा. दूसरी चीजों को नजरअंदाज करके अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. स्वास्थ्य की दृष्टि से भी समय अच्छा है.

Tags: Astrology, Horoscope

FIRST PUBLISHED : June 28, 2024, 12:16 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

Panchang: आषाढ़ माह का प्रारंभ, त्रिपुष्कर योग, जानें शुभ मुहूर्त, राहुकाल

nyaayaadmin

कर्क सिंह वालों को कोर्ट के मामलों में राहत मिलेगी, कन्या वालों को धन लाभ होगा

nyaayaadmin

राहु का नक्षत्र परिवर्तन खोलेगा किस्‍मत के ताले, 5 राशि वालों को होंगे कई लाभ!

nyaayaadmin