29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

जुलाई मासिक राशिफल: खरीदेंगे बड़ी प्रॉपर्टी-नई गाड़ी, नौकरी की सताएगी चिंता!

July 2024 Monthly Horoscope: जुलाई का महीना शुरू होने जा रहा है. इस माह में मेष, वृषभ और मिथुन राशि के जातकों की किस्मत कैसी रहेगी? तीनों राशि के जातक जानना चाहेंगे. कुछ लोग जुलाई में बड़ी प्रॉपर्टी और नई गाड़ी खरीद सकते हैं तो कुछ लोगों को अपनी जॉब की चिंता सता सकती है. विस्तार से जानने के लिए पढ़ें मासिक राशिफल जुलाई 2024.

मेष
गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि वाले लोगों को कई प्रकार के शुभ समाचार मिल सकते हैं. शादीशुदा लोगों को अपने गृहस्थ जीवन में खुशियों का अनुभव होगा. रिश्तों में नई ऊर्जा आएगी. हालांकि प्रेम जीवन जी रहे लोगों के रिश्ते में कुछ समय के लिए दूरियां आ सकती हैं, लेकिन इससे आपकी केमिस्ट्री बेहतर होगी. रिश्ते में रोमांस बढ़ेगा और आप अपने साथी के प्रति आकर्षण भी महसूस करेंगे. इस महीने ग्रहों की चाल आपके पक्ष में है, जिसके कारण आप कोई बड़ी प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. इस महीने आपको नई गाड़ी खरीदने का मौका मिल सकता है. आप अपने घर की साज-सज्जा और इंटीरियर डिजाइनिंग का काम कर सकते हैं.

इस महीने आपको थोड़ा अधिक खर्च करना पड़ सकता है, लेकिन आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी. इसके लिए आप खूब मेहनत भी करेंगे. नौकरीपेशा लोगों का काम मजबूत होगा. सीनियर्स के साथ आपकी ट्यूनिंग बेहतर होगी. ऑफिस में आपका नाम होगा और आपके पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. अगर आप कोई बिजनेस करते हैं तो आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे. रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी इस महीने सफलता मिलने की पूरी उम्मीद है. छात्रों की बात करें तो उन्हें अपनी पढ़ाई में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से अभी आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत होगी. छोटी-छोटी समस्याओं पर ध्यान देकर आप बड़ी समस्याओं से बच सकते हैं. पेट से जुड़ी समस्याएं इस महीने अधिक परेशान कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें: कर्कवालों को मिलेंगी अच्छी खबरें, कन्यावाले सरकार से पा सकते हैं लाभ, पढ़ें जुलाई का मासिक राशिफल

वृषभ
गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि वाले लोग इस महीने काफी रोमांटिक नजर आएंगे. आपको कुछ परेशानियां होंगी, लेकिन अच्छी बात यह है कि आप अपने रिश्ते में बेहतर सामंजस्य बनाए रखने में सफल रहेंगे. शादीशुदा जोड़ों के लिए यह महीना थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है. आप अपने जीवनसाथी की नौकरी को लेकर चिंतित रहेंगे. इस महीने आपको कुछ नए अवसर मिल सकते हैं, लेकिन खुद को सही स्थिति में बनाए रखने के लिए आपको अपने करियर में कड़ी मेहनत करनी होगी. नौकरीपेशा लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. आप अपनी स्थिति बनाए रखने में भी असहज महसूस करेंगे. नौकरी में बने रहने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. ऑफिस में सहकर्मियों से भी आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. उनके साथ झगड़ा भी हो सकता है. आपको अपने वरिष्ठों के साथ भी अच्छा तालमेल बनाए रखने की जरूरत है, क्योंकि इस समय वे आपका कम समर्थन करेंगे, जिससे आपको परेशानी होगी.

ये भी पढ़ें: तुला, वृश्चिक, धनु वालों में से कौन होगा मालामाल? किसे मिलेगी नौकरी? पढ़ें जुलाई मासिक राशिफल

व्यापार करने वाले लोगों को अपने पिता से सहयोग मिल सकता है. व्यापार के लिए कुछ नए लोगों से डील करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. इस महीने आपकी आमदनी भी बेहतर रहेगी, जिससे आपका आत्मविश्वास भी ऊंचा रहेगा. इससे आपके सभी काम बनेंगे. छात्रों की बात करें तो पढ़ाई में उनका प्रदर्शन अब बेहतर रहेगा. ग्रहों के प्रभाव के कारण आप कुछ गैर-पारंपरिक पाठ्यक्रमों में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे. स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से, आपको अभी अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता होगी. महीने के दूसरे चरण में आपको अधिक ध्यान देना होगा. इस महीने व्यवसाय से संबंधित यात्राएं हो सकती हैं.

मिथुन
गणेशजी कहते हैं कि यह महीना आपके जीवन में चार चांद लगाने वाला रहेगा. कई मामलों में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. हालांकि शादीशुदा लोगों को अपने व्यवहार के कारण गृहस्थ जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. वैसे आपका जीवनसाथी आपका साथ देगा. प्रेम जीवन के लिए यह महीना अच्छा रहेगा. आप किसी खास पार्टी में शामिल हो सकते हैं. आपका आपसी तालमेल बेहतर रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति मिलने के योग बनेंगे. इसके लिए आपको अपने वरिष्ठों का आभार व्यक्त करना चाहिए. अगर आप सरकारी नौकरी में हैं तो आपको और भी बेहतर लाभ मिल सकता है.

ये भी पढ़ें: आपके लिए कैसा रहेगा जुलाई का महीना? मकर, कुंभ, मीन राशिवाले पढ़ें अपना मासिक राशिफल

सरकारी क्षेत्र से लाभ मिलने के साथ ही व्यापारियों को भी अपने व्यापार में सुधार देखने को मिलेगा. आपकी आमदनी में भी बढ़ोतरी होगी. पहले किए गए निवेश से आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है. आपका रुका हुआ पैसा भी आपको वापस मिल सकता है. विद्यार्थियों की बात करें तो आपको पढ़ाई के लिए कुछ और समय की जरूरत होगी. आपका काफी समय इधर-उधर की गतिविधियों में बर्बाद हो सकता है. स्वास्थ्य के लिहाज से अभी आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा. बेवजह गुस्सा दिखाने और अपरिपक्व व्यवहार करने से आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इससे आपकी सेहत कमजोर रहेगी. महीने के दूसरे चरण में कुछ अच्छे सुधार की उम्मीद कर सकते हैं. महीने का दूसरा और चौथा सप्ताह यात्रा के लिए अच्छा रहेगा.

Tags: Astrology, Horoscope

FIRST PUBLISHED : June 28, 2024, 11:49 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

शुक्रवार को करें यह एक आसान उपाय, माता लक्ष्मी हो जाएंगी खुश, मिलेगा धन-दौलत!

nyaayaadmin

मूलांक 2 वालों का आज तरक्की भरा दिन, मूलांक 7 वाले पैरों से हो सकते हैं परेशान

nyaayaadmin

कई सालों बाद सावन माह में बन रहा दुर्लभ संयोग, इन राशियों की बल्ले-बल्ले

nyaayaadmin