29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

जुलाई मासिक राशिफल: कर्कवालों को मिलेंगी अच्छी खबरें, कन्यावाले पा सकते लाभ

July 2024 Monthly Horoscope: जुलाई 2024 का महीना कर्क राशि के लोगों के लिए अच्छा साबित हो सकता है. उनको एक साथ कई खुशखबरी या अच्छी खबरें मिल सकती हैं. वहीं कन्या राशि के लोगों को सरकार से लाभ मिल सकता है. सिंह राशिवालों को नौकरी के लिए इंतजार करना होगा. कैसा रहेगा जुलाई का महीना, जानने के लिए पढ़ें मासिक राशिफल.

कर्क
गणेशजी कहते हैं कि यह महीना आपके लिए कई अच्छी खबरें लेकर आने वाला है. पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी. घर में किसी के आने की आहट से भी आप खुश होंगे. हालांकि शादीशुदा लोगों को अपने गृहस्थ जीवन में कुछ तनाव महसूस होगा. इस मुद्दे पर अपने जीवनसाथी से बार-बार झगड़ने की बजाय बेहतर होगा कि आप उनसे बात करें और मामले का हल निकालने की कोशिश करें. प्रेम जीवन में कुछ समय के लिए आपके प्रिय से दूरियां बढ़ सकती हैं. उन्हें किसी काम से बाहर जाना पड़ सकता है. ऐसे में आपको उनकी चिंता रहेगी. नौकरीपेशा लोगों को अपने वरिष्ठों से अच्छे संबंधों का लाभ मिलेगा. आपको अपने सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा, जिससे आप अपने काम पर पूरा ध्यान लगाएंगे. आपका प्रदर्शन भी बेहतर होगा.

ये भी पढ़ें: जुलाई में खरीदेंगे बड़ी प्रॉपर्टी-नई गाड़ी, नौकरी की सताएगी चिंता! जानें 31 दिनों कैसी रहेगी किस्मत

व्यापार करने वाले लोगों को इस महीने अच्छे परिणाम मिलेंगे. लंबे समय से अटके हुए व्यापारिक सौदे अब पूरे होने लगेंगे. आप समस्याओं से बाहर निकल आएंगे. विद्यार्थियों की बात करें तो उनके लिए यह समय कुछ कमजोर रहेगा. आपको अपनी पढ़ाई में कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी. अगर आप बाहर जाना चाहते हैं तो इस महीने प्रयास करने पर आपको सफलता मिल सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से फिलहाल कोई बड़ी समस्या नहीं है, लेकिन आपको अपने खान-पान पर ध्यान देना होगा.

सिंह
गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि वालों के लिए यह महीना बेहतर साबित हो सकता है. हालांकि महीने की शुरुआत में कुछ परेशानियां आएंगी. शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में उन्नति होगी. आप अपने जीवनसाथी के साथ अपने परिवार को बढ़ाने के बारे में सोच सकते हैं. आप एक-दूसरे के परिवार वालों को भी पूरा सम्मान देंगे, जिससे आपके रिश्ते में और सुधार आएगा. प्रेम जीवन के लिए भी यह महीना अच्छा है. आपको अपने प्रिय को कुछ समय देना चाहिए ताकि आपके बीच की समस्याएं सुलझ सकें. इस महीने आपकी कोई बड़ी इच्छा पूरी होगी, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा.

ये भी पढ़ें: तुला, वृश्चिक, धनु वालों में से कौन होगा मालामाल? किसे मिलेगी नौकरी? पढ़ें जुलाई मासिक राशिफल

नौकरीपेशा लोगों को नौकरी में ट्रांसफर मिल सकता है. अगर आप नौकरी बदलना चाहते हैं या बेरोजगार हैं तो आपको इंतजार करना पड़ सकता है. व्यापार करने वाले लोगों को सफलता की उम्मीद करनी चाहिए. आपके व्यापार में कुछ नया विस्तार हो सकता है. अगर आप शेयर बाजार में निवेश करना चाहते हैं तो उसके लिए भी यह महीना अच्छा रहने की संभावना है. विद्यार्थियों की बात करें तो उन्हें अपनी पढ़ाई में अच्छे परिणाम मिलेंगे. प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को अधिक ध्यान लगाना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से अभी आपका स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है. आपको तेज बुखार, सिरदर्द और उच्च रक्तचाप की समस्या का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन महीने का दूसरा चरण अच्छा रहेगा.

कन्या
गणेशजी कहते हैं कि शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में तनाव रह सकता है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर भी आप चिंतित रहेंगे. प्रेम जीवन के लिए यह महीना अच्छा रहेगा. आपको अपने प्रियतम के साथ किसी लंबी यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है. नौकरीपेशा लोगों को इस महीने बहुत अधिक भागदौड़ से बचने और खुद को शांत रखने की जरूरत है. व्यापार से जुड़े लोगों के लिए यह महीना अनुकूल रहने वाला है. सरकारी क्षेत्र से भी आपको कुछ अच्छे लाभ मिल सकते हैं.

ये भी पढ़ें: आपके लिए कैसा रहेगा जुलाई का महीना? मकर, कुंभ, मीन राशिवाले पढ़ें अपना मासिक राशिफल

विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें अपनी पढ़ाई में रुकावट महसूस होगी. मनचाहा परिणाम पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से अभी आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. इस महीने आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता भी कमजोर रहेगी और आप जल्द ही बीमारी की चपेट में आ सकते हैं. इंफेक्शन के कारण आप असहज महसूस करेंगे. व्यायाम और ध्यान करने से आपको राहत मिलेगी. महीने का दूसरा और तीसरा सप्ताह यात्रा के लिए अच्छा रहेगा.

Tags: Astrology, Horoscope

FIRST PUBLISHED : June 28, 2024, 12:04 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

घर की उत्तर दिशा में रखी हैं 5 वस्तुएं, तुरंत हटाकर दूर करें आने वाली समस्याएं

nyaayaadmin

क्या आपके पितर हैं नाराज? लाइफ में होने वाली ये 7 घटनाएं देती हैं संकेत

nyaayaadmin

कब है आषाढ़ अमावस्या, 5 या 6 जुलाई? जानें सही तारीख, 2 उपाय से बढ़ेगा धन, सुख

nyaayaadmin