30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

जहां होना है भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच, वहां महीने के 23 दिन होती है बारिश; जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

IND vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले तय हो चुके हैं. पहले सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान आमने-सामने होंगे. वहीं दूसरे सेमीफाइनल मैच में गत चैंपियन इंग्लैंड के सामने भारत की चुनौती है. भारत बनाम इंग्लैंड मैच वेस्टइंडीज के गुयाना में स्थित प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. ये विषय चर्चा का कारण बना हुआ है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट संघ (ICC) ने दूसरे सेमीफाइनल के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा है. ऐसे में आप यहां जान सकते हैं कि भारत-इंग्लैंड के मैच बारिश का साया रहने वाला है या नहीं. यह भी जानें कि अगर मैच में बारिश आई तो क्या होगा?

भारत-इंग्लैंड मैच पर बारिश का साया?

वेस्टइंडीज के समयानुसार भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा सेमीफाइनल मैच 27 जून को सुबह 10:30 बजे से खेला जाना है. मौसम का हाल देखें तो गुयाना में अगले पूरे सप्ताह भारी बारिश का अनुमान है. भारत-इंग्लैंड मैच गुरुवार को खेला जाना है और इस दिन भी गुयाना में झमाझम बारिश होने का अनुमान है. मौसम का हाल बताने वाली एक एजेंसी अनुसार जून के महीने में गुयाना पानी से सराबोर रहता है. इस क्षेत्र में महीने के 30 में से औसतन 23 दिन बारिश लगातार जारी रहती है. ये खबर इशारा कर रही है कि दूसरा सेमीफाइनल मैच बारिश के कारण रद्द भी हो सकता है.

27 जून को कैसा रहेगा मौसम का हाल?

वेस्टइंडीज के गुयाना में 27 जून को 75 प्रतिशत बारिश की संभावना जताई गई है. हालांकि मैच जिस समय खेला जाएगा तब मौसम ठीक रहने की उम्मीद है, लेकिन मुकाबला शुरू होने से पहले बारिश होती है तो जरूर मैदान गीला होने के कारण खेल शुरू होने में देरी हो सकती है. गुयाना में सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक 35-68 प्रतिशत बारिश की संभावना है.

मैच हुआ रद्द, तो क्या?

टूर्नामेंट शुरू होने से पूर्व ICC ने एलान किया था कि दूसरे सेमीफाइनल को उसी दिन करवाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा और इसी कोशिश में दूसरे सेमीफाइनल के मैच में 250 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम जोड़ा गया था. फिर भी किसी कारण से मैच रद्द कर दिया जाता है तो भारत फाइनल में प्रवेश कर जाएगा. बिना मैच खेले और जीत दर्ज करे, टीम इंडिया को इसलिए फाइनल में जगह दी जाएगी क्योंकि उसने सुपर-8 में इंग्लैंड से ज्यादा अंक बटोरे थे.

यह भी पढ़ें:

हमने सभी को निराश किया… अफगानिस्तान से हार के बाद इमोशनल हुए बांग्लादेशी कप्तान; पूरे देश से मांगी माफी

Related posts

Hardik Pandya: भाई क्रुणाल ने इमोशनल पोस्ट में बयां किया हार्दिक का संघर्ष, बोले- “पिछले छह महीने उसके लिए…

nyaayaadmin

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के लिए बोझ बन चुके हैं ये 3 खिलाड़ी, बेहद शर्मनाक हैं आंकड़े

nyaayaadmin

Rahul Dravid: ब्लू जर्सी में जल्द दिख सकते हैं राहुल द्रविड़ के बेटे, खुद दे रहे हैं ट्रेनिंग

nyaayaadmin