29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Entrainment

जब टॉप हीरोइनों ने ठुकराई फिल्म, नए-नवेले एक्टर संग कोई नहीं करना चाहता था काम

01

IMDb

80 के दशक की बात है कि जब एक प्रोड्यूसर ने एक ऐसी फिल्म बनाई थी, जिसने उनके भाई की किस्मत चमका दी. उधार के पैसों से प्रोड्यूर ने फिल्म के राइट्स खरीदे थे. जब हीरोइन की तलाश शुरु हुई तो सबने कहा कि नए नवेले एक्टर के साथ कौन काम करेगा. सबने फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया, लेकिन जब मूवी बनकर रिलीज हुई, तो बॉक्स ऑफिस पर तहलका मच गया था. फिर बॉलीवुड को नया स्टार मिला. उस फिल्म का नाम है 'वो 7 दिन'. (फोटो साभार: IMDb)

02

IMDb

साल 1983 में सिनेमाघरों में 'वो 7 दिन' फिल्म रिलीज हुई थी. इसमें अनिल कपूर, पद्मिनी कोल्हापुरे, नसीरुद्दीन शाह ने लीड रोल निभाया है. यही वो फिल्म है, जिसने अनिल कपूर के फिल्मी करियर को फर्श से अर्श पर पहुंचाने का काम किया था. इससे पहले वह फिल्मों में छोटे-मोटे रोल करते थे. (फोटो साभार: IMDb)

03

IMDb

'वो 7 दिन' साल 1981 में रिलीज हुई तमिल ब्लॉकबस्टर फिल्म Andha 7 Naatkal की हिंदी रीमेक थी. डीएनए में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, बोनी कपूर ने के. भाग्यराज की फिल्म Andha 7 Naatkal के राइट्स वीनस स्टूडियो के पार्टनर गोविंद राजन से 1.25 लाख रुपये में खरीदे थे. (फोटो साभार: IMDb)

04

IMDb

बोनी कपूर ने राइट्स खरीदने का मन बना लिया था, लेकिन उनके पास पैसों की कमी हो गई. ऐसे वक्त में संजीव कुमार ने उनकी मदद की. बोनी कपूर ने बताया कि संजीव कुमार ने उन्हें 1.50 लाख रुपये उधार दिए थे. इसके बाद प्रोड्यूसर ने फिल्म के राइट्स खरीदे और फिर उसे हिंदी में 'वो 7 दिन' नाम से बनाई. (फोटो साभार: IMDb)

05

IMDb

खबरों की मानें तो उस समय की टॉप एक्ट्रेसेस ने 'वो 7 दिन' फिल्म में काम करने से मना कर दिया था. कोई भी हीरोइन अनिल कपूर के साथ काम नहीं करना चाहती थी. उस वक्त पद्मिनी कोल्हापुरे ने अनिल कपूर के साथ काम करने के लिए अपनी हामी भरी थी. (फोटो साभार: IMDb)

06

IMDb

आईएमडीबी की रिपोर्ट के मुताबिक, 'वो 7 दिन' मिथुन चक्रवर्ती को ऑफर हुई थी, लेकिन 'डिस्को डांसर' की सक्सेस के बाद उन्होंने अपनी फीस बढ़ा दी थी. इसलिए बात नहीं बन पाई. मिथुन चक्रवर्ती ने 'वो 7 दिन' में काम करने से मना कर दिया था. (फोटो साभार: IMDb)

07

IMDb

'वो 7 दिन' ने रिलीज के बाद सिनेमाघरों में धूम मचा दी थी. बॉक्स ऑफिस पर मूवी सुपरहिट साबित हुई. फिल्म की सक्सेस ने अनिल कपूर को रातोंरात स्टार बना दिया था. इस तरह साल 1983 में बॉलीवुड इंडस्ट्री को एक नया स्टार मिला था. 'वो 7 दिन' की कहानी से प्रेरित होकर संजय लीला भंसाली ने 'हम दिल दे चुके सनम' बनाई थी. (फोटो साभार: IMDb)

Related posts

सामंथा रुथ प्रभु को करोड़ों कमाने के बाद हुआ पछतावा, गलती पर बोलीं- ‘बड़ी…’

nyaayaadmin

सोनाक्षी को बिहार में घुसने नहीं देंगे, पटना में किसने लगाया धमकी भरा पोस्‍टर?

nyaayaadmin

अनंत-राधिका मर्चेंट की शादी की रस्में शुरू, देखिए ‘ममेरू’ सेरेमनी की फोटोज

nyaayaadmin