30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

जब एमएस धोनी से कही गई थी विराट कोहली को ड्रॉप करने की बात, पाक स्टार ने सुनाया दिलचस्प किस्सा

Virat Kohli Story: विराट कोहली (Virat Kohli) धीरे-धीरे अपने करियर के अंत की तरफ बढ़ रहे हैं. 2024 टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बाद कोहली ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का एलान कर दिया था. कोहली के संन्यास ने सभी को चौंका दिया था. कोहली के लिए इस बार का टी20 वर्ल्ड कप कुछ अलग रहा. फाइनल से पहले खेले गए मैचों में कोहली ने सिर्फ 75 रन बनाए थे और फिर फाइनल में उन्होंने 76 रनों अहम पारी खेल दी. कोहली के खराब फॉर्म पर पाकिस्तानी बल्लेबाज़ उमर अकमल ने एक दिलचस्प किस्सा सुनाया. 

अकमल ने बताया कि जब एमएस धोनी से कोहली को टीम से ड्रॉप करने की बात कही थी तो वह कप्तानी छोड़ने के लिए भी राज़ी हो गए थे. यह बात 2012-13 की है जब पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था. ‘हारना मना है’ शो पर अकमल ने यह किस्सा सुनाया. 

अकमल ने कहा, “मैं 2013 में एमएस धोनी के साथ डिनर कर रहा था. शोएब मलिक, युवराज सिंह और सुरेश रैना भी मौजूद थे. कोहली इसी तरह के फेज से गुज़र रहे थे. तभी भारतीय टीम के मैनेजर धोनी के पास आए और उन्होंने कोहली को आखिरी वनडे से ड्रॉप करने की बात कही.”

अकमल ने आगे बताया, “धोनी ने जवाब देते हुए कहा कि मैं 6 महीनों से घर नहीं गया. क्यों आप मेरा भी टिकट विराट कोहली के साथ बुक कर दें. फिर मैनेजर ने धोनी से कहा कि आप जिसे चाहें उसे खिलाएं.” धोनी का यह जवाब सुनकर अकमल पूरी तरह चौंक गए थे. उमर ने आगे बताया कि धोनी ने उसने कहा, “विराट हमारा बेस्ट बल्लेबाज़ है. अगर वह 3-4 मैचों में फेल हो जाता है तो हम उसे क्यों ड्रॉप कर दें.”

खिताब जीतने के तुरंत बाद टी20 इंटरनेशनल को विराट ने कह दिया था अलविदा 

बता दें कि टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के तुरंत बाद ही कोहली ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने का एलान कर दिया था. उन्होंने कहा था कि यह उनका आखिरी टी20 वर्ल्ड कप था और उन्होंने भारत के लिए आखिरी टी20 मुकाबला भी खेल लिया. 

 

ये भी पढे़ं…

Watch: Hurricane Beryl में फंसे विराट कोहली को आई पत्नी की याद, तुरंत उठाया फोन और किया ये काम, वीडियो वायरल

Related posts

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी पर पूर्व पाक स्टार ने ICC को दी चेतावनी, कहा- टीम इंडिया को पाकिस्तान लाना..

nyaayaadmin

IPL 2025: करोड़ नहीं अरबों रुपये होंगे खर्च, मेगा ऑक्शन पर आया अहम अपडेट; सभी 10 टीमों ने BCCI के सामने रखी ये मांग

nyaayaadmin

IND vs SA Final: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल, डेढ़ महीने पहले ही गई थी भविष्यवाणी!

nyaayaadmin