October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए 7 टीमें पक्की, यह देश ले सकता है भारत की जगह! जानें आठवें स्थान पर क्यों हो रहा बवाल

India Participation ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 अगले साल 19 फरवरी से 9 मार्च तक पाकिस्तान में खेली जानी है. अब एक तथ्य सामने आया है कि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए 7 टीमें तय हैं, लेकिन आठवें स्थान को लेकर दो टीमों के बीच जद्दोजहद है. दरअसल यह मामला भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़ा हुआ है क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अब तक टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजे जाने पर कोई औपचारिक बयान नहीं दिया है.

बता दें कि भारत पिछले साल ही चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर गया था. वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) द्वारा आईसीसी को भेजे गए प्रस्तावित शेड्यूल में भारत के सभी मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में करवाए जाने हैं. मगर ऐसा कैसे हो सकता है कि भारत की जगह चैंपियंस ट्रॉफी में कोई और टीम आ जाए. चूंकि टीम इंडिया साल 2008 के बाद से पाकिस्तान में कोई मैच खेलने नहीं गई है और 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी ऐसा होने की उम्मीद बहुत कम नजर आ रही है. हालांकि BCCI, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के सामने हाइब्रिड मॉडल की मांग कर सकता है, लेकिन तब क्या होगा जब भारत चैंपियंस ट्रॉफी का हिस्सा ना बने?

अगर भारत ने नहीं लिया हिस्सा, तो क्या?

PCB की ओर से रुख स्पष्ट है कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन केवल पाकिस्तान में ही होगा. वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड किसी हाइब्रिड मॉडल के पक्ष में भी नहीं है. ऐसे में यदि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने पाकिस्तान नहीं जाती है तो उसकी जगह कौन लेगा? ऐसी स्थिति में श्रीलंका को अगले साल होने वाले टूर्नामेंट की आठवीं टीम घोषित किया जाएगा. ऐसा इसलिए क्योंकि 2023 वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप में श्रीलंका नौवें स्थान पर रही थी. टॉप-8 टीमों में से किसी एक के बाहर होने पर वर्ल्ड कप की प्वाइंट्स टेबल के आधार पर श्रीलंका चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने के लिए योग्य हो जाएगा.

यह भी पढ़ें:

ICC Player of the Month: सुंदर, शेफाली, मंधाना समेत इन खिलाड़ियों को प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए किया गया नॉमिनेट

Related posts

Paris Olympics 2024 Day 13: आज नीरज चोपड़ा से गोल्ड और हॉकी में ब्रॉन्ज की उम्मीद, जानें भारत का शेड्यूल

nyaayaadmin

MS Dhoni का दिखा देसी अंदाज, रांची में दोस्तों संग ढ़ाबे पर खाया खाना, देखें वायरल फोटो

nyaayaadmin

भारत पहुंचे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी, लेकिन टीम इंडिया से नहीं होगा मैच; जानें क्या है ये माजरा

nyaayaadmin