29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Fitness

चमत्कारी तेल! 30 गिनते-गिनते माइग्रेन का दर्द हो जाएगा छूमंतर

रांची: माइग्रेन ऐसी समस्या है, जिससे आज हर चौथा व्यक्ति ग्रसित है. भाग दौड़ भरी जिंदगी में सर दर्द की समस्या बुजुर्ग व युवाओं और बच्चों में भी देखी जा रही है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा आयुर्वेदिक तेल के बारे में बताने वाले हैं, जिसका एक ड्रॉप सुंघते ही माइग्रेन छूमंतर हो जाएगा और आप काफी रिलैक्स महसूस करेंगे.
यह आयुर्वेदिक तेल मिल रहा है रांची के मोराबादी मैदान में लगे यूरोपियन मेले में. जहां से आप तेल की खरीदारी कर सकते हैं. तेल को बेचने आये संजीव बताते हैं कि यह तेल खासतौर पर नेपाल से लाई गई जड़ी बूटी से बनाई जाती है. इसमें किसी तरह का कोई भी केमिकल या फिर प्रिजर्वेटिव नहीं होता व यह शत प्रतिशत ऑर्गेनिक है.

30 गिनते गिनते माइग्रेन छूमंतर
संजीव बताते हैं आयुर्वेदिक चीजों से जैसे अजवाइन, तिल, अश्वगंधा, जंगली प्याज जैसी जड़ी बूटी का तेल मिलाया जाता है और उसका मिश्रण से यह एंटी माइग्रेन तेल तैयार किया जाता है. जंगली प्याज होने का वजह से तेल को सूंघने पर बड़ा तीव्र सुगंध आता है, जो आपके सीधे दिमाग में ऐसा लगता है मानो करंट दौड़ गया हो.

उन्होंने आगे बताया मात्र 30 गिनने के साथ कह सकता हूं आपका माइग्रेन का दर्द छूमंतर हो जाएगा. आपको बस दो ड्राप अपने हाथों पर लेना है और फिर उसे रगड़ना है और उसे सूंघ लेना है. ऐसा महज 10 से 15 बार सुंघना है. आप देखेंगे दर्द छूमंतर हो गया. आपका फिर रिलैक्स महसूस करेंगे और आपके अंदर से काफी हल्कापन महसूस होगा.

यहां से ले सकते हैं तेल
यह तेल आप मोराबादी मैदान में लगे यूरोपियन मेले से ले सकते हैं, जो फिलहाल अभी और 1 महीने यानी पूरी जुलाई लगा रहेगा. मेले का टाइमिंग शाम के चार से रात के 9:00 बजे तक है. इस तेल की कीमत के बारे में बात करें तो एक डब्बा आपको ₹200 में मिल जाएगा.
वहीं, तेल की खरीदारी करने आई जानवी भी बताती है मैं कॉलेज स्टूडेंट हूं और माइग्रेन की समस्या से पिछले 4 साल से ग्रसित हूं. शाम होते-होते सर के पिछले हिस्से में रहता है. दर्द ने जकड़ लिया हो. ऐसे मुझे किसी ने इस तेल के बारे में बताया और इसे इस्तेमाल किया. वास्तव में यह काम करता है. आज मुझे काफी हद तक इससे आराम है.

Tags: Health tips, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18, Ranchi news

FIRST PUBLISHED : June 24, 2024, 10:50 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई दवा/औषधि और स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह, एक्सपर्ट्स से की गई बातचीत के आधार पर है. यह सामान्य जानकारी है, व्यक्तिगत सलाह नहीं. इसलिए डॉक्टर्स से परामर्श के बाद ही कोई चीज उपयोग करें. Local-18 किसी भी उपयोग से होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.

Related posts

किन लोगों को बवासीर का ज्यादा खतरा? किस उम्र में हो सकता है घातक, यहां जानें

nyaayaadmin

बरसात में 3 घंटे से ज्यादा रखा खाना न खाएं ! वरना डॉक्टर के लगाएंगे चक्कर

nyaayaadmin

इस विटामिन की कमी से नहीं कम हो सकता आपका वजन, पहचाने ये 5 लक्षण

nyaayaadmin