29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Entrainment

गोविंदा के बर्थडे पर आई वो फिल्म, जो बॉक्स ऑफिस पर हुई चारों खाने चित्त

01

IMDb

एक जमाना था जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में गोविंदा का राज चलता था. लोग उनका नाम सुनकर ही फिल्म का लुत्फ उठाने के लिए सिनेमाघर पहुंच जाते थे, लेकिन अब उनके करियर का डाउनफॉल चल रहा है. 23 साल पहले गोविंदा के बर्थडे पर उनकी एक फिल्म रिलीज हुई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम हो गई थी, लेकिन टीवी पर हिट साबित हुई. उस मूवी का नाम है 'आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया'. (फोटो साभार: IMDb)

02

IMDb

गोविंदा की फिल्म 'आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया' उनके जन्मदिन के मौके पर 21 दिसंबर, 2001 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इसमें चंद्रचूड़ सिंह, जॉनी लीवर, विजय आनंद, तब्बू, ईशा कोपिकर, केतकी दवे जैसे सितारों ने अहम भूमिका निभाई थी. वहीं, फिल्म में गोविंदा के साथ जूही चावला की जोड़ी नजर आई थी. (फोटो साभार: IMDb)

03

IMDb

'आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया' पहली फिल्म है जिसमें गोविंदा ने भांजे विजय आनंद के साथ काम किया था. वैसे फिल्म का कोई खास बजट नहीं था. बहुत कम लागत में ये मूवी बनकर तैयार हो गई थी, लेकिन रिलीज के बाद 'आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया' को देखने के लिए सिनेमाघरों में ऑडियंस नहीं पहुंची थी. (फोटो साभार: IMDb)

04

IMDb

बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक, गोविंदा की 'आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया' फिल्म सिर्फ 5 करोड़ की लागत में बनकर तैयार हो गई थी, लेकिन रिलीज के बाद फिल्म जैसे तैसे सिर्फ अपना बजट वसूल पाई थी. बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार, 'आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया' ने देशभर में सिर्फ 6.12 करोड़ का बिजनेस किया था. वहीं, वर्ल्डवाइड 8.88 करोड़ की कमाई के साथ फ्लॉप हो गई थी. (फोटो साभार: IMDb)

05

IMDb

गोविंदा की फिल्म 'आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया' का डायरेक्शन राघवेंद्र राव ने किया था, जो 'हिम्मतवाला' और 'तोहफा' जैसी फिल्मों को बनाने के लिए जाने जाते हैं. बताया जाता है कि ये मूवी पहले तुषार कपूर और ईशा देओल को ऑफर हुई थी, लेकिन दोनों ने रिजेक्ट कर दिया था. इसके बाद फिल्म विजय आनंद और ईशा कोपिकर के खाते में चली गई थी. (फोटो साभार: IMDb)

06

IMDb

बॉक्स ऑफिस पर भले ही आमदनी 'अठन्नी खर्चा रुपइया' फ्लॉप हो गई थी, लेकिन छोटे पर्दे पर फिल्म ने धमाल मचा दिया था. टीवी पर दस्तक देते ही 'आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया' हिट साबित हुई थी. सोशल मीडिया पर जॉनी लीवर और केतकी दवे के सीन्स आज भी वायरल होते रहते हैं. (फोटो साभार: IMDb)

Related posts

अली गोनी को मिल रहे ऑफर, नहीं कर रहे सेलेक्ट, स्टोरी टेलिंग पर कर कर रहे काम

nyaayaadmin

‘डिलीट करो अभी’, आमिर खान संग काम कर चुका एक्टर, फैन जिसका टॉयलेट में बना…

nyaayaadmin

अनंत-राधिका मर्चेंट की शादी से पहले, मुकेश-नीता अंबानी करवाएंगे सामूहिक विवाह

nyaayaadmin