29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Entrainment

गोविंदा की जिस फिल्म को आमिर ने बताया ‘वल्गर’, वो साबित हुई थी ब्लॉकबस्टर

01

News18

नई दिल्ली. बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता गोविंदा (Govinda) भले ही आज पर्दे से दूर हों, लेकिन आज कई कलाकार वैसा ही स्टारडम हासिल करना चाहते हैं जो उन्होंने अपने समय में हासिल किया था. आज हम आपको गोविंदा की फिल्म 'आंखे' के बारे में बताने जा रहे हैं, जो साल 1993 में बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी और इस फिल्म को आमिर खान ने पहले 'वल्गर' बताया था.

02

News18

90 का दौर गोविंदा के काफी लकी साबित हुआ था. जब उनकी फिल्में रिलीज के साथ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट या ब्लॉकबस्टर साबित हुआ करती थीं. इसी बीच, साल 1993 में उनकी फिल्म 'आंखें' सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, जो एक कॉमेडी फिल्म थी. इस फिल्म को लेकर बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान ने 'वल्गर' बताया था, लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकस्टर साबित हुई.

03

Film Poster

डेविड धवन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में गोविंदा के साथ चंकी पांडे भी नजर आए थे. वहीं, आमिर को यह फिल्म बिलकुल भी पसंद नहीं आई थी और इस फिल्म को लेकर उस समय आमिर ने मीडिया से बातचीत में कहा था, 'डेविड धवन मेरे अच्छे दोस्त हैं, लेकिर सच कहूं तो यह फिल्म मुझे पसंद नहीं आई. शायद डेविड को यह बात मालूम हो.'

04

Film Poster

उन्होंने आगे कहा था, 'यह फिल्म इतनी बड़ी हिट कैसे हो गई, ये तो मैं नहीं जानता, लेकिन मुझे यह फिल्म काफी क्रूड लगी. साथ ही, इसके कुछ सीन भी वल्गर हैं.' बता दें, गोविंदा की यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होते ही हंगामा मचाने लगी थी, जो बेहद ही कम बजट में बनकर तैयार हुई थी. विकिपीडिया के आंकड़ों के अनुसार, फिल्म 'आंखें' साल 1993 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी.

05

Film Poster

इस फिल्म में गोविंदा और चंकी पांडे के साथ रितु शिवपुरी, रागेश्वरी, शिल्पा शिरोडकर, बिंदू, हरीश पटेल, शक्ति कपूर, महावीर शाह और गुलशन ग्रोवर भी अहम किरदारों में नजर आए थे. बॉक्स ऑफिस इंडिया के आंकड़ों केअनुसार, इस फिल्म को बनाने में मेकर्स के लगभग 2 करोड़ रुपये खर्च हुए थे और जब यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया था.

06

Film Poster

इस फिल्म की कमाई के आगे बाकी सारी फिल्में पीछे रह गई थीं. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 25 करोड़ की कमाई की थी. इस फिल्म में गोविंदा और चंकी पांडे डबल रोल में नजर आते हैं. फिल्म की कहानी दो भाइयों पर बेस्ड थी, जो बेहद आलसी होते हैं और इसी वजह से उन दोनों को घर से बाहर निकाल दिया जाता है.

07

Film Poster

बता दें, 'आंखें' गोविंदा के करियर को उछाल देने में काफी मददगार साबित हुई थी. उस समय संघर्ष कर रहे गोविंदा ने 'आंखें' की सफलता के बाद राजा बाबू, कुली नंबर 1 और साजन चले ससुराल जैसी कई कॉमेडी हिट फिल्में दीं.

Related posts

‘जो लोग खुश नहीं वो…’, शत्रुघ्न सिन्हा ने किसे कसा तंज? सर्जरी का बताया सच

nyaayaadmin

कश्मीर में चिल कर रहीं 70 की 2 टॉप एक्ट्रेस, साथ में सलमान खान की सौतेली मां

nyaayaadmin

ऋतिक की हीरोइन, धमाकेदार वापसी को तैयार, अंडमान-निकोबार में कर रहीं शूटिंग

nyaayaadmin