29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

गुड़ से गुडलक… एक टुकड़ा बदल देगा किस्मत! इन उपायों से दूर होगी कई दिक्कत

नर्मदापुरम. गुड़ खाने के तो कई फायदे हम सभी जानते हैं. लेकिन, वही गुड़ आपकी किस्मत भी बदल सकता है. आजकल लोग मुंह मीठा कराने के लिए मिठाई या चॉकलेट खिलाते हैं, लेकिन, प्राचीन समय में किसी भी शुभ काम के लिए घर से निकलते समय गुड़ का एक टुकड़ा व्यक्ति को खिलाया जाता था. साथ ही पानी पीने के बाद घर से बाहर निकलते थे. गुड़ को लेकर हमारे शास्त्रों में भी कई विधान हैं. ज्योतिषाचार्य पंकज पाठक ने इस पर विस्तार से जानकारी दी है.

गुड़ से सूर्य को मजबूत करें
ज्योतिषाचार्य के अनुसार, गुड़ से सूर्य ग्रह को मजबूत किया जा सकता है. इसके लिए आपको सप्ताह के पहले रविवार से अगले रविवार तक प्रतिदिन घर के पास किसी भी मंदिर में 800 ग्राम गुड़ और 800 ग्राम गेहूं अर्पित करना होगा. ऐसा 8 दिन ही करना होगा. ऐसा करने से सूर्य मजबूत होगा और आपको शुभ फल प्राप्त होंगे. इसके अलावा दिन की शुरुआत गुड़ खाकर और थोड़ा सा पानी पीने के बाद करें. ऐसा करने से आपका पूरा दिन अच्छा गुजरेगा.

गुड़ से विवाह एवं नौकरी की समस्या करें दूर
जिन लोगों के विवाह के योग नहीं बन रहे हैं, ऐसे लोगों को भी गुड़ से कुछ उपाय करने चाहिए. ऐसे व्यक्ति को गुरुवार के दिन एक आटे की लोई लेकर उसमें एक टुकड़ा गुड़ का रख दें, साथ ही उसमें हल्दी और घी डालकर गाय को खिला दें. यह उपाय व्यक्ति को 7 गुरुवार करना होगा. ऐसा करने से उनके विवाह के योग जल्द बनेंगे. विवाह संबंधित समस्या से छुटकारा मिलेगा. साथ ही जो लोग नौकरी के लिए परेशान हैं या मेहनत करने पर भी सफलता हासिल नहीं हो रही, तो ऐसे लोगों को रोजाना घर में पहली बनी रोटी में गुड़ और घी लगाकर गाय को खिलाना चाहिए. अगर व्यक्ति ऐसा रोज करता है, तो उसे जल्द ही इन समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. आप कहीं इंटरव्यू के लिए घर से निकल रहे हैं, तो इस समय गाय को आटा और गुड़ खिलाकर निकलने से सफलता हासिल होती है.

गुड़ से आर्थिक तंगी होगी दूर
गुड़ के कुछ उपाय ऐसे भी हैं, जिन्हें करने से आपको आर्थिक समस्या से छुटकारा मिल सकता है, जो लोग आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं वो गुड़ का एक छोटा सा टुकड़ा लाल कपड़े में लेकर उसमें एक सिक्का डालकर बांध दें. इसके बाद इसे घर में धन की देवी मां लक्ष्मी के सामने रख दें. इसके बाद मां लक्ष्मी के साथ इसकी विधिवत रोजाना पूजन करें. फिर 5 दिन बाद इस कपड़े को उठाकर घर में जिस जगह जहां आप धन या पैसा रखते हैं, उस स्थान पर रख दें. इसके अलावा अगर आप किसी से कर्ज लिए हैं और उसे पूरा नहीं कर पा रहे हैं, तो आपको एक पीले कपड़े में 7 हल्दी की गांठ और थोड़ा सा गुड़ लेकर उसे बांधना होगा. इसके बाद उस स्थान पर रखें, जहां आप पैसा रखते हैं. 21 दिन बाद पीले कपड़े में रखा सामान किसी पवित्र नदी या तालाब में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से आपकी कर्ज समस्या जल्दी दूर होगी.

Tags: Astrology, Home Remedies, Local18, Religion 18

FIRST PUBLISHED : June 24, 2024, 16:39 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Related posts

व्यवसाय के लिए परफेक्ट है सिंह मुखी स्थान है, क्या कहता है वास्तु शास्त्र?

nyaayaadmin

करोड़पति लोग घर की दक्षिण दिशा में जरूर रखते हैं ये 5 चीजें, लक्ष्मी होंगी खुश

nyaayaadmin

मकान बनाने के लिए परफेक्ट होता है ऐसा स्थान, रहने वालों की खुल जाती किस्मत!

nyaayaadmin