29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

क्या आप भी सोते हैं पेट के बल? ये 5 क्वालिटी बनाती हैं आपको सबसे जुदा

हाइलाइट्सपेट के बल सोने वाले लोग स्वभाव से शांत होते हैं.पेट के बल सोने वालों का नेचर सौम्य होता है.

Personality By Sleeping Style : भरपूर नींद लेना स्वास्थ्य के लिए अच्छा माना जाता है, इसलिए हर कोई अच्छी नींद लेना चाहता है. इससे आपकी सुबह अच्छी होती है और मन को शांति भी मिलती है. सोते समय हर किसी को अलग पोजीशन पसंद होती है. कोई करवट लेकर सोता है तो काई सीधा, तो कोई उल्टा सोने में रिलेक्स महसूस करता है. लेकिन क्या आप जानते हैं आपके सोने की पोजीशन आपके व्यक्तित्व के बारे में बता सकती है. ज्योतिष शास्त्र में ऐसी कई बातों का उल्लेख है, जिसके जरिए किसी के सोने की पोजीशन से उसके व्यक्तित्व के बारे में जाना जा सकता है. खास तौर पर इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं पेट के बल सोने वाले लोगों से जुड़े व्यक्तित्व के बारे में. इस बारे में अधिक जानकारी दे रहे हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा.

1. मिलनसार होते हैं
पेट के बल सोने वाले लोगों का स्वभाव मिलनसार होता है और ऐसे लोग रिश्तों को काफी महत्व देते हैं. ये लोग अपने स्वभाव के कारण हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं, जिससे नए रिश्ते भी जल्दी बनते हैं, इसलिए उनके पास दोस्तों और परिचितों की कमी नहीं होती.

यह भी पढ़ें – क्या आपको भी मिल रहे हैं ये 5 संकेत? समझ लें याद कर रहे हैं भगवान, न करें नजरअंदाज

2. बुराई पसंद नहीं करते
जो लोग पेट के बल सोते हैं, उनके बारे में कहा जाता है कि वे दूसरों की बुराई करना और सुनना पसंद नहीं करते. यदि वे किसी ऐसी जगह हैं, जहां दूसरों की बुराई चल रही है तो वे वहां से दूर चले जाते हैं. ऐसे लोग दूसरों को नीचा दिखाना भी पसंद नहीं करते.

3. शांत और सौम्य स्वभाव
ऐसा कहा जाता है कि जो लोग पेट के बल सोते हैं, उनका स्वभाव काफी शांत और सौम्य होता है. ऐसे लोग विवादों से दूर रहते हैं और सकारात्मक माहौल में रहना पसंद करते हैं. उनका यही स्वभाव दूसरे लोगों को उनके करीब लाता है.

4. जोखिम उठाते हैं
पेट के बल सोने की आदत कई बार अलग हो सकती है, जैसे पेट के बल तकिये को पकड़कर सोना. इसे फ्रीफॉल स्थिति कहा जाता है. इस पोजीशन को लेकर कहा गया है कि ऐसे लोग जोखिम उठाते हैं और किसी भी परिस्थिति में भागते नहीं हैं बल्कि उसका डटकर सामना करते हैं.

यह भी पढ़ें – किस राशि की महिला की कैसी होना चाहिए हेयर स्टाइल? जानें 12 राशियों के बारे में क्या कहता है वैदिक ज्योतिष?

5. स्नेहशील होते हैं
वहीं यदि आप पेट के बल सोते समय तकिये को गले से लगाकर सोते हैं तो यह पोजीशन बताती है कि आप स्नेही व्यक्ति हैं. ऐसे लोग अपने प्रियजनों के लिए हमेशा मौजूद रहते हैं. वे प्रेम के मामले में ईमानदार और वफादार होते हैं. साथ ही अपने दोस्तों और परिवारजनों की हमेशा भलाई सोचते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

FIRST PUBLISHED : June 26, 2024, 10:11 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

कुंडली दोष है या पितृ दोष!आषाढ़ अमावस्या पर करें ये काम,बन जाएगी बिगड़ी किस्मत

nyaayaadmin

जुलाई में शुक्र दो बार करेंगे गोचर, इन तीन राशि वालों की बल्ले-बल्ले

nyaayaadmin

बेहद खतरनाक है ये शंखपाल कालसर्प दोष, कुंडली में बना तो बार-बार मिलेगा धोका,

nyaayaadmin