29 C
Mumbai
October 3, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

क्या आप भी अपने बेडरूम में रखते हैं पानी की बोतल? जानें वास्तु के खास नियम

हाइलाइट्सबेडरूम में पानी की बोतल रखना सही नहीं माना जाता है.वास्तु के अनुसार बेडरूम में पानी ही नहीं, पानी से जुड़े चित्र भी नहीं लगाना चाीहिए.

Vastu Tips For Bottle in Bedroom : रात को सोते समय कई लोगों को प्यास लगती है और इस दौरान उठकर दूर ना जाना पड़े, इसलिए वे पानी की बोतल बेडरूम में ही रख लेते हैं. पुराने समय में लोग अपने कमरे में मटका या सुराही रखते थे, लेकिन जैसे-जैसे समय बदला लोगों ने अपनी सुविधा के अनुसार इसमें चेंज कर लिया. लेकिन क्या घड़ा या सुराही की जगह बोतल रखना चाहिए? वास्तु में ऐसी कई बातों का उल्लेख मिलता है. इस विषय में अधिक जानकारी दे रहे हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा.

पानी की बोतर रखें या ना रखें?
वास्तु शास्त्र के अनुसार, बेडरूम में पानी की बोतल रखना सही नहीं माना जाता है. हालांकि, ऐसा भी नहीं है कि आप पानी नहीं रख सकते. यदि इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. आइए जानते हैं इनके बारे में.

यह भी पढ़ें – शनि गोचर से 3 राशियों की होगी बल्ले-बल्ले, सुनहरे रहेंगे 250 दिन! 5 राशिवाले हो सकते हैं परेशान

बेडरूम में पानी रखना अशुभ
फेंगशुई के अनुसार, यदि आप बेडरूम में अपने आस-पास पानी रखकर सोते हैं तो यह आपकी नींद के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं है. इससे आपके दांपत्य जीवन में अड़चनें आ सकती हैं. यह पति और पत्नी के बीच दरार तक जा सकता है. वास्तु के अनुसार बेडरूम में पानी ही नहीं, पानी से जुड़े चित्र भी नहीं लगाना चाहिए.

दिशा का सही होना जरूरी
यदि आपको पानी की अधिक जरूरत लगती है तो फिर आप सही दिशा के अनुसार पानी रखें क्योंकि गलत दिशा में रखा गया पानी आपके कमरे में नेगेटिविटी बढ़ाता है. ऐसे में यदि आप बेडरूम में पानी रखना चाहते हैं तो हमेशा उत्तर-पूर्व दिशा में रखें. यदि संभव हो तो इसे शीशे के स्टूल पर रखें.

यह भी पढ़ें – श्रावण मास में खास है पार्थिव शिवलिंग की पूजा, जानें इसका अर्थ, क्या सच में इन्हें बनाने से बदलती है हाथों की रेखा?

इस जगह पर ना रखें पानी
आपने कई घरों में देखा होगा कि पीने के पानी को बेडरूम में कहीं भी रख देते हैं. इनमें बेड साइड टेबल पर रखना आम बात है. लेकिन ऐसा करना आपके लिए घातक हो सकता है. आप पानी को रखना जरूरी समझते हैं तो बेड से दूरी पर रखें. पानी को तांबे के लोटे में या बोतल में रखना ठीक हो सकता है.

Tags: Dharma Aastha, Religion, Vastu tips

FIRST PUBLISHED : July 23, 2024, 10:37 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

मकर वालों को मिलेगी कोई खुशखबरी, कुंभ और मीन वालों का मान-सम्मान बढ़ेगा

nyaayaadmin

रवि प्रदोष पर करें शिव पूजा, पढ़ें यह व्रत कथा, भोलेनाथ की कृपा से रहेंगे सुखी

nyaayaadmin

भगवान विष्णु का दूसरा अवतार कौन सा है? समुद्र मंथन से जुड़ी है घटना

nyaayaadmin