29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

क्या आपको भी मिल रहे हैं ये 5 संकेत? समझ लें याद कर रहे हैं भगवान!

हाइलाइट्सभगवान भी अपने भक्तों को याद करते हैं.जब आपका मन व्याकुल हो तो समझ लें आपको भगवान याद कर रहे हैं.

5 Indication Of God : एक सच्चे भक्त और भगवान के बीच गहरा नाता होता है. जिस तरह एक पिता अपने बच्चों की देखभाल करते हैं और प्यार करते हैं. वैसे ही भगवान को भी अपने भक्त की परवाह होती है. वे अपने सच्चे भक्त को कभी दुखी नहीं देख सकते और जब वह अकेला होता है तो किसी ना किसी रूप में वे उसकी मदद के लिए आकर सही मार्ग दिखाते हैं. ऐसा हमें कई पौराणिक कथाओं में सुनने और पढ़ने को मिलता है. ऐसे में देखा जाए तो भक्त और भगवान के बीच प्रेम, विश्वास, समर्पण और आत्मसमर्पण का गहरा संबंध होता है. ऐसा कहा जाता है कि, भगवान जब अपने भक्त को याद करते हैं तो कुछ संकेत जरूर देते हैं. कौन से हैं वे संकेत, आइए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिष आचार्य पंडित योगेश चौरे से.

1.अंदर से अनुभूति आना
जब भगवान अपने भक्त को याद करते हैं, तो अंदर से कुछ अच्छा महसूस होता है और कई बार ऐसे सपने भी आते हैं जब आपको लगता कि आपके प्रभु आपको याद कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें – ये 4 राशिवाले बात करने में होते हैं मास्टर, अपनी बोली से सभी को बना लेते हैं दीवाना, क्या आप भी हैं उनमें से एक?

2.मन में भजना
जब आप अपने ईश्वर का भजन कर रहे होते हैं, उन्हें प्यार कर रहे होते हैं तो उनकी भक्ति आपके हृदय में होती है. उस समय आप बेहद खुश होते हैं, यह संकेत है कि वे आपके साथ हैं.

3.मन में शांति का अनुभव
कई बार ऐसा होता है जब बिना किसी कारण मन में खुशी होती है. हम अंदर ही अंदर खुश होते हैं. खुशी की यह भावना बताती है कि भगवान अपने भक्त को याद कर रहे हैं.

4.जब आपको प्रभु अच्छे लगते हैं
कहा जाता है कि, किसी व्यक्ति को प्रभु तब पसंद आते हैं, जब प्रभु अपने भक्त को पसंद करने लगते हैं. ऐसे में आप उनकी भक्ति में खोने लगते हैं. ये संकेत करता है कि भगवान आपको याद कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें – Vastu Tips: नींद में मची रहती है खलबली? धन संकट से हैं परेशान? सोने से पहले करें ये 4 काम, समस्याएं होंगी दूर

5.मन व्याकुल होना
कई बार हमें व्यस्तता होने के बावजूद मन करता है कि किसी मंदिर में जाना चाहिए. आपका मन भगवान को देखने के लिए लालायित होता है. कहा जाता है कि, यह व्याकुलता भी तब आती है जब आपके ईश्वर आपको याद करते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

FIRST PUBLISHED : June 23, 2024, 16:01 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

जुलाई मासिक राशिफल: खरीदेंगे बड़ी प्रॉपर्टी-नई गाड़ी, नौकरी की सताएगी चिंता!

nyaayaadmin

खुल जाएंगे बंद किस्मत के ताले, बारिश के मौसम में राशि के अनुसार लगाएं पौधे

nyaayaadmin

3 पौधे लगाने मात्र से जीवन में आएंगे कई चमत्कारी बदलाव! किस दिशा में लगाएं?

nyaayaadmin