28 C
Mumbai
September 9, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Fitness

क्या आपके भी गुलाबी होंठ हो रहे हैं डार्क, तुरंत फॉलो करें ये टिप्स

काजल मनोहर/ जयपुर:- चेहरे की खूबसूरती में गुलाबी होंठ अहम भूमिका निभाते हैं. ब्यूटी एक्सपर्ट्स मानते हैं कि अगर किसी महिला के होंठ काले पड़ने लगें, तो उसकी सुंदरता पर ग्रहण लगना शुरू हो जाता है. हर महिला की इच्छा होती है कि उसके होंठ गुलाब की पंखुड़ी की तरह नर्म और पिंक बने रहें. अगर आपके होंठ किसी समस्या के कारण काले पड़ने लगे हैं या उनपर दरारें पड़ने लगे हैं, तो ब्यूटी एक्सपर्ट के बताएं इन टिप्स को जरूर फॉलो करें.

होंठ अधिक काले पड़े, तो डॉक्टर के पास जाएं
मेकअप आर्टिस्ट सरिता प्रजापत ने लोकल18 को बताया कि जो लड़कियां व महिलाएं धूप में अधिक समय तक रहती हैं, इससे उनके होंठ धीरे-धीरे काले पड़ने लगते हैं. अगर वे बाहर निकलते समय होंठों पर भी सनस्क्रीन लोशन लगाए, तो इस समस्या से बचा जा सकता है. इसके अलावा अचानक होंठ काले पड़ने लगे, तो स्किन कैंसर का खतरा भी हो सकता है. अगर लिप्स लगातार डार्क हो रहे हैं, तो डाक्टर से जांच कराए. कई बार नमी की कमी के कारण भी होंठों पर डार्क स्पाट हो जाते हैं. इसलिए इस समस्या से बचने के लिए खूब पानी पिएं और होंठों पर माश्चराइजर का प्रयोग करें.

होंठों को दांतों से न चबाएं
मेकअप आर्टिस्ट सरिता ने Local18 को आगे बताया कि रात्रि में सोने से पहले होंठों पर मलाई लगाएं. इससे होंठ नर्म रहेंगे और सामान्य रूप से कभी भी होंठ काले नहीं पड़ेंगे. कभी-कभी हार्मोन असंतुलन के कारण भी होंठों का रंग डार्क हो जाता है. इसलिए होंठों पर हर समय लिपस्टिक न लगाएं. उन्हें प्राकृतिक रूप से कुछ समय हेतु छोड़ें. डार्क कलर की लिपस्टिक का नियमित प्रयोग न करें. इससे भी होंठों का रंग डार्क होने लगता है. होंठों को दांतों से न चबाएं, क्योंकि इससे होंठ फट सकते हैं.

Tags: Beauty Tips, Local18, Rajasthan news

FIRST PUBLISHED : August 1, 2024, 14:25 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई दवा/औषधि और स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह, एक्सपर्ट्स से की गई बातचीत के आधार पर है. यह सामान्य जानकारी है, व्यक्तिगत सलाह नहीं. इसलिए डॉक्टर्स से परामर्श के बाद ही कोई चीज उपयोग करें. Local-18 किसी भी उपयोग से होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.

Related posts

औषधीय गुणों का खजाना है यह चावल, डायबिटीज-बीपी को कंट्रोल करने में कारगर

nyaayaadmin

Handloom sari walk to be held in Visakhapatnam on August 4

nyaayaadmin

ये छोटा सा फल है कई खतरनाक बीमारियों का है बाप, बालों के लिए है वरदान

nyaayaadmin