October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

‘कोहली ने टीम में जो आग लगाई’, विराट के बारे में ये क्या कह गए हरभजन सिंह?

Harbhajan Singh On Virat Kohli: विराट कोहली (Virat Kohli) हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आए थे. पहले टेस्ट में वह बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके थे, लेकिन दूसरे मुकाबले में उन्होंने 47 और 29* रनों की पारियां खेली थीं. इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन ने कोहली को लेकर बड़ी बात बोल दी. भज्जी ने कहा कि कोहली ने आग लगाई. तो आइए जानते हैं कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों कहा.

तो आपको बता दें कि हरभजन सिंह भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली की कप्तानी के बारे में बात करते हुए नजर आए. भज्जी का मानना है कि कोहली ने कप्तानी में जो आग लगाई, उसके लिए दिल, दिमाग और गुर्दा चाहिए. भज्जी ने कहा कि कोहली कभी ड्रॉ की तरफ नहीं देखते हैं. 

‘स्पोर्ट्स यारी’ को दिए इंटरव्यू में हरभजन ने कहा, “कोहली की कप्तानी में चाहें आप वर्ल्ड कप नहीं जीते, लेकिन यह उन्हें खराब कप्तान या खराब खिलाड़ी नहीं बनाता. उसने जो आग लगाई टीम में कि भाई टेस्ट की चौथी पारी में 400 रन हैं, हम उसके लिए जाएंगे. चेज करते-करते हारेंगे, घरबाएंगे नहीं. 100 पे ऑलआउट नहीं होंगे. 370 पे ऑलआउट होंगे. कोई बात नहीं, लेकिन सामने वाली टीम की नाक में दम करके रखेंगे.”

भज्जी ने आगे कहा, “ऑस्ट्रेलिया जैसे देश में वहां जाकर चौथी पारी में 350 रन चेज करना और सिर्फ इतने (छोटे) मार्जिन से हारना, भाई उसके लिए गुर्दा चाहिए. उसके लिए दिल चाहिए, उसके लिए दिमाग चाहिए, जज्बा चाहिए, जो कोहली ने पैदा किया है. हर बंदों ने अपनी-अपनी मिलास छोड़ी है.”

अब तक ऐसा रहा कोहली का करियर 

कोहली लंबे वक्त से भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेल रह थे. हालांकि 2024 टी20 वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया. मौजूदा वक्त में वह टीम इंडिया के लिए सिर्फ टेस्ट और वनडे क्रिकेट खेल रहे हैं. अब तक उन्होंने 115 टेस्ट और 295 वनडे खेल लिए हैं. इसके अलावा उन्होंने 125 टी20 इंटरनेशनल खेले. टेस्ट में कोहली ने 8947 और वनडे में 13906 रन बना लिए हैं. वहीं टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 4188 रन बनाए. 

 

ये भी पढ़ें…

महिला टी20 वर्ल्ड कप में आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगी भिड़ंत, जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव

Related posts

Watch: बिना मेडल लिए विनेश फोगाट भारत के लिए रवाना? डिसक्वालीफाई होने के बाद पहला लुक आया सामने; देखें वीडियो

nyaayaadmin

Shoaib Malik: तीसरी वाइफ सना जावेद संग स्विट्जरलैंड पहुंचे शोएब मलिक, लोगों ने लगा दी क्लास

nyaayaadmin

एक शानदार ऑलराउंडर थे महात्मा गांधी, जानें बॉलिंग और बैटिंग में कैसा रहा प्रदर्शन

nyaayaadmin