30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

कैसे अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह ने भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिलाई जीत? सचिन तेंदुलकर ने कर दिया बयां

Sachin Tendulkar IND vs AUS: भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में जगह बना ली. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटवाया. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया मुकाबला काफी रोमांचक रहा. दोनों ही टीमों ने जीत के लिए अपना 100 फीसद दिया, लेकिन आखिर में भारत ने जीत अपने खाते में डाली. अब पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने बताया कि कैसे अक्षर पटेल (Axar Patel) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने भारत को जीत दिलाई. 

भारत की जीत पर सचिन तेंदुलकर ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि अक्षर पटेल का कैच और जसप्रीत बुमराह का ट्रेविस हेड को आउट करना इस मैच में भारत की जीत के लिए अहम पल रहे.

दिग्गज तेंदुलकर ने टीम इंडिया को बधाई देते हुए लिखा, “शानदार इंडिया! दो अहम पलों ने आज भारत की जीत परिभाषित की: अक्षर पटेल का बाउंड्री पर शानदार कैच और जसप्रीत बुमराह का ट्रेविस हेड का विकेट लेना. सेमीफाइनल के लिए इंतज़ार नहीं कर सकता.”

बता दें कि लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा विकेट कप्तान मिचेल मार्श के रूप में गंवाया. मार्श को कुलदीप यादव ने आउट किया. मार्श का कैच अक्षर पटेल ने बाउंड्री लाइन के करीब बेहद ही शानदार ढंग से पकड़ा था. फिर ऑस्ट्रेलिया ने 5वां विकेट अच्छी पारी खेल रहे ट्रेविस हेड के रूप में गंवाया था. हेड जब तक क्रीज़ पर मौजूद थे, तब तक ऑस्ट्रलिया की जीत तय दिख रही थी. लेकिन जसप्रीत बुमराह ने हेड को चलता किया और मैच भारत के पक्ष में झुका दिया. बुमराह ने पारी के 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर हेड को आउट कर दिया था. ओपनिंग पर उतरे हेड ने 43 गेंदों में 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से 76 रन बनाए थे. 

ऐसी रहा मैच का हाल

मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया. पहले बैटिंग के लिए उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 205/5 रन बोर्ड पर लगाए. फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में 181/7 रन ही बना सकी. 

 

ये भी पढ़ें…

Gulbadin Naib की ‘एक्टिंग’ पर भड़के माइकल वॉन, ऑस्ट्रेलिया का प्लेयर भी आगबबूला; उड़ाया मज़ाक

Related posts

ENG vs SA: दक्षिण अफ्रीका के इन तीन गेंदबाजों ने पलटा गेम, पढ़ें कैसे आखिरी 3 ओवरों में इंग्लैंड को रुलाया

nyaayaadmin

IND vs ZIM Score Live Updates: ऑल आउट होने से एक कदम दूर जिम्बाब्वे, भारतीय गेंदबाजों का दबदबा

nyaayaadmin

T20 World Cup 2024: ‘अगर एक शक्तिशाली इंसान…’, ‘फ्लॉप’ विराट कोहली पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कही बड़ी बात!

nyaayaadmin