28 C
Mumbai
October 5, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Fitness

कैंसर जैसी लाइलाज बीमारी से कैसे बचें महिलाएं? डॉक्टर श्वेता ने बताया तरीका

विक्रम कुमार झा/पूर्णिया. महिलाओं में बढ़ रहे कैंसर के प्रभाव को देखते हुए पटना से पूर्णिया पहुंचकर कैंसर के स्पेशलिस्ट डॉक्टर श्वेता राय ने पूर्णिया में वीरांगना क्लब की सैकड़ों महिलाओं को कैंसर जैसे गंभीर बीमारियों की बारे में विस्तृत जानकारी दी. पूर्णिया के आर एन साह चौक समीप होटल होली डे इंटरनेशनल में आज पूर्णिया के वीरांगना क्लब के तत्वाधान में मेदांता हॉस्पिटल पटना से आए कैंसर स्पेशलिस्ट डॉक्टर श्वेता राय ने सैकड़ों महिलाओं के बीच कैंसर जैसे गंभीर बीमारियों से बचने एवं उनके छोटे-मोटे लक्षण को जानकर समय पर उपचार और डॉक्टरी सलाह लेने की विस्तृत जानकारी और सलाह दी. वहीं इस आयोजन के मौके पर पूर्णिया एडीएम डेजी रानी और वीरांगना क्लब की सैकड़ों महिलाओं डॉक्टर अपर्णा झा, वीरांगना क्लब की सदस्य सुष्मिता राय सहित महिलाओं की समूह मौजूद रही.

पटना से पूर्णिया आई मेदांता अस्पताल के डॉक्टर श्वेता राय ने पुड़िया के होटल होलीडे इंटरनेशनल में पहुंचकर वीरांगना क्लब से आई सैकड़ों महिलाओं को कैंसर के बारे में विस्तृत जानकारी दी. वहीं जानकारी देते हुए डॉक्टर श्वेता राय कहती है कि आजकल महिलाओं में तीन तरह के कैंसर ज्यादा देखने को मिल रहे हैं. ऐसे में कई महिलाएं शुरुआती दौर में तो उन चीजों को नजरअंदाज कर देती है तो कई महिलाएं कैंसर जैसे गंभीर बीमारियों से ग्रसित होकर अपने जीवन को बर्बाद कर लेती है. ऐसे में उन्होंने मौजूद सैकड़ों महिलाओं को कैंसर के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए सभी महिलाओं से बताया कि अभी के समय में महिलाओं में अक्सर तीन तरह के कैंसर के होने की संभावना बनी रहती है.

कैंसर बीमारी से जुड़ी हर जानकारी दी गई
उन्होंने कहा कि महिलाओं में अक्सर ब्रेस्ट कैंसर, वजाईएनल कैंसर और सर्वाइकल कैंसर की समस्या देखी जाती है. ऐसे में उन्होंने मौजूद सभी महिलाओं से कहा कि अगर आपकी शारीरिक लक्षण या अपने शरीर के किसी भी हिस्सों में कुछ अलग बदलाव नजर आता हो तो ऐसे में आप उसे चीजों को नजरअंदाज न करें और डॉक्टर से मिलकर जरूर परामर्श ले. ताकि समय रहते उन चीजों को दूर किया जा सकता है. वहीं मौके पर मौजूद वीरांगना क्लब की महिला सदस्य सुष्मिता राय और डॉ अपर्णा झा सहित अन्य कई महिलाओं ने कैंसर स्पेशलिस्ट डॉक्टर श्वेता राय की बातों को खूब गौर से सुना और उनकी बातों पर अमल करने की भी बात कही और जानकारी पाकर खूब तालियां बजाई. साथ ही साथ मौके पर मौजूद महिलाओं ने भी अन्य महिलाओं को जागरूक करने की बात कही और कैंसर बीमारी से जुड़ी हर जानकारी ली.

Tags: Bihar News, Health News, Health tips, Local18, Purnia news

FIRST PUBLISHED : September 13, 2024, 12:47 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

Goat Milk: क्या सचमुच डेंगू को ठीक करता है बकरी का दूध? डॉक्टर ने दिया जवाब  

nyaayaadmin

यह देसी मसाला सबसे ज्यादा पावरफुल, एक चुटकी में महक जाएगा घर, पेट के लिए औषधि

nyaayaadmin

क्वालिटी टेस्ट में 50 से ज्यादा दवाएं फेल ! ड्रग रेगुलेटर ने जारी की NSQ लिस्ट

nyaayaadmin