29 C
Mumbai
October 18, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

कुंभ राशिवाले रहें सावधान! कोई कीमती वस्तु हो सकती है चोरी, पढ़ें दैनिक राशिफल

Horoscope Today 18 October 2024: 18 अक्टूबर 2024 को शुक्रवार, अश्विन मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, चंद्रमा अश्विनी नक्षत्र में रहेगा. आइये जानते हैं इस दिन किस राशि वाले जातक का कैसा रह सकता है हाल? दैनिक रूप से ग्रह नक्षत्रों की चाल प्रत्येक व्यक्ति को प्रभावित करती है, चन्द्रमा हर दिन एक अलग नक्षत्र में गोचर करता है और उसी के आधार पर हम व्यक्तियों की राशि के बारे में आंकलन करते हैं, चन्द्रमा के गोचर का परिणाम हर राशि पर अलग अलग रहता है.

मेष : सुख सुविधा में वृद्धि होगी. आजीविका से संबंधित शुभ समाचार मिलेगा. नौकरी में उच्च अधिकारियों से घनिष्ठता बढ़ेगी. मजदूर वर्ग को रोजगार मिलेगा. नवीन एवं महत्वपूर्ण दायित्व प्राप्त होंगे. किसी बड़ी समस्या का समाधान शासन सत्ता में बैठे उच्च पदस्थ व्यक्तियों के सहयोग से हो जाएगा. आपके विदेश जाने की बाधा दूर होने से विदेश यात्रा पर जाने का मार्ग प्रशस्त होगा. व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. पशुओं के क्रय विक्रय अथवा पशुपालन में संलग्न लोगों को विशेष लाभ होगा. व्यापार में परिजनों एवं मित्रों का विशेष सहयोग रहेगा.

वृषभ : आज बेरोजगारों को नौकरी मिलने के योग बनेंगे. किसी प्रियजन का शुभ समाचार मिलेगा. मित्र संग अच्छा समय व्यतीत होगा. कार्य क्षेत्र में उच्च अधिकारी से निकटता बढ़ेगी. राजनीतिक पद एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. किसी मांगलिक कार्य में शामिल होने का आमंत्रण प्राप्त होगा. विदेश से जुड़े मामले में सफलता मिलेगी. किसी नए महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी मिलने से कार्य क्षेत्र में मान सम्मान एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. गीत संगीत के क्षेत्र में से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. वाहन खरीदने की पुरानी इच्छा पूर्ण होगी.

मिथुन : आज आय के नए स्रोत खुलेंगे. किसी व्यापारिक योजना के फलीभूत होने के योग हैं. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. विदेश सेवा से जुड़े लोगों को विशेष लाभ अथवा सम्मान मिलेगा. किसी प्रियजन का दूर देश से शुभ समाचार मिलेगा. कार्य क्षेत्र में आमदनी न होने से मन खराब होगा. राजनीति में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे. व्यापार में नए मित्र लाभकारी सिद्ध होगी. परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा. वाहन सुख में वृद्धि होगी. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता एवं सम्मान मिलेगा. किसी विशिष्ट व्यक्ति से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. ससुराल पक्ष से आर्थिक मदद मिल सकती है. किसी विरोधी व्यक्ति द्वारा के खिलाफ षड्यंत्र रचा जा सकता है. किसी वरिष्ठ परिजन से धन एवं उपहार मिलेंगे. शेयर, लॉटरी आदि से धन लाभ होगा.

Feng Shui Tips: बीमारी और आर्थिक तंगी से हैं परेशान, तो घर में रखें यह खास पौधा, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा बदलाव!

कर्क : आज का दिन सामान्यतः लाभ एवं उन्नति कारक रहेगा. अपनी आवश्यकताओं को अधिक न बढ़ने दें. समाज में मान एवं प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें. गुप्त शत्रु आपकी कमजोरी का लाभ उठाने की कोशिश करेंगे. कार्य क्षेत्र में अतिरिक्त परिश्रम करने की आवश्यकता रहेगी. अपने सहयोगियों के साथ तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. आजीविका के क्षेत्र में संलग्न व्यक्ति कार्य के प्रति अधिक सतर्क रहें. व्यापार करने वाले लोगों को व्यवसायिक स्थिति सामान्य रहेगी. कार्य क्षेत्र में धन लाभ न होने से भविष्य की चिंता बनी रहेगी. राजनीति में जनता से अपेक्षित सहयोग एवं समर्थन न मिलने से मन खिन्न रहेगा. नौकरी में अधीनस्थ से घनिष्ठता बढ़ेगी. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी.

सिंह : आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा. कार्यक्षेत्र में कोई ऐसी घटना घटित होगी. जिससे आपको यकायक धन लाभ होगा. किसी अन्य के वाद विवाद में न पड़ें. बात अधिक बढ़ने पर हवालात की हवा खानी पड़ सकती है. शराब का सेवन कर वाहन तीव्र गति से ना चलाएं. अन्यथा दुर्घटना हो सकती है. वाहन, भूमि ,भवन संबंधी कार्य में भाग दौड़ अधिक होगी. परंतु कार्य बनने की संभावना कम है. अपने धैर्य को कम न होने दें. क्रोध पर नियंत्रण रखें. विरोधी पक्ष आपकी कमजोरी का लाभ उठाने की कोशिश करेंगे. ईस्ट मित्रों का व्यवहार असहयोगात्मक रहेगा. पारिवार सदस्यों के साथ तालमेल बनाकर रखें. घर में भौतिक सुख संसाधनों की वृद्धि होगी. परस्पर सुख सहयोग बना रहेगा.

कन्या : दिन की शुरुआत व्यर्थ भाग दौड़ के साथ होगी. कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है. भोग विलास में अत्यधिक रुचि रहेगी. कार्य क्षेत्र में किसी मित्र से सुख एवं सानिध्य मिलेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य में विदेश में रह रहे किसी प्रियजन का विशेष सहयोग मिलेगा. व्यापार में उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा. अपने विचारों को सकारात्मक दिशा प्रदान करें. समाज में मान एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. अपनी व्यक्तिगत समस्याओं को सुलझाने पर अधिक ध्यान दें. परिवारिक सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाने की योग बनेंगे . कार्य क्षेत्र में धीरे-धीरे सुधार होने की संभावना रहेगी.

तुला : आज कार्य क्षेत्र में वृद्धि होगी. किसी पुराने मित्र से शुभ समाचार प्राप्त होगा. धार्मिक कार्यों में अभिरुचि रहेगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी आपको मिल सकती है. नौकरी में अधीनस्थ का सुख बढ़ेगा. तकनीकी क्षेत्र में कार्यरत लोगों को कोई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट की खबर मिल सकती है. व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. उद्योग धंधे में उन्नति के साथ लाभ होगा. राजनीति में कोई महत्वाकांक्षा पूर्ण होगी. रोजगार की तलाश में घर से दूर जाना पड़ सकता है. अधूरे कार्य के पूर्ण होने के योग हैं. अध्ययन ,अध्यापन के कार्य में लोगों की बुद्धि अच्छी होगी. शासन सत्ता में भागीदारी मिलने के योग बनेंगे. नवनिर्माण के कार्य में आई बाधा किसी प्रभावशाली व्यक्ति के हस्तक्षेप से दूर होगी.

वृश्चिक : कार्य क्षेत्र में आपके कुशल नेतृत्व व प्रबंधन की सराहना होगी. नए कार्य योजना की भूमिका बनाएंगे. धार्मिक कार्यों में आपकी विशेष भूमिका रहेगी. व्यापार में सकारात्मक के साथ आप आगे बढ़ेंगे. आपको सफलता मिलेगी. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा पड़ेगी. नौकरी में वाहन आदि का सुख बढ़ेगा. रचनात्मक कार्यों में अभिरुचि रहेगी. किसी अभिन्न मित्र से मिलने हेतु यात्रा पर जा सकते हैं. आज आर्थिक सुधार के कार्यों में प्रगति रहेगी. किसी वैज्ञानिक अभियान में सक्रिय भूमिका अदा करने का अवसर प्राप्त होगा. बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा. परीक्षा में सफलता मिलेगी.

Crassula Plant: दीपावली पर घर लाएं यह चमत्कारी पौधा? व्यापार और धन में होगी बढ़ोतरी, नौकरी में भी मिल सकता प्रमोशन

धनु : आज सरकार में बैठे उच्च पदस्थ व्यक्ति से सहयोग एवं सानिध्य प्राप्त होगा. व्यापारिक विस्तार की योजना सफल होगी. किसी अधूरे कार्य के पूरा होने से मन में उत्साह एवं उमंग बढ़ेगी. ज्ञान विज्ञान के क्षेत्र में आपकी बौद्धिक क्षमता की सराहना होगी. रोजी-रोटी की तलाश में आपको अपने शहर से दूर जाना पड़ सकता है. किसी सामाजिक कार्य की कमान आपको मिल सकती है. व्यापार में आय में वृद्धि होगी. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. नौकरी में उच्च अधिकारी के निकटता का लाभ मिलेगा. आपको राज्यस्तरीय पद अथवा सम्मान मिल सकता है. समाज में मान एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

मकर : आज कार्य क्षेत्र में पिता का सहयोग प्राप्त होगा. व्यापार में उन्नति के योग हैं. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. आध्यात्मिक कार्यों में अभिरुचि रहेगी. नौकरी में उच्च अधिकारी से निकटता बढ़ेगी. परिवार में किसी मांगलिक कार्य के संपन्न होने से योग है. किसी प्रियजन का दूर देश से शुभ समाचार मिलेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. राजनीति में वर्चस्व बढ़ेगा. किसी महत्वपूर्ण पद की जिम्मेदारी मिल सकती है. उद्योग में नए साझेदार बनने से उन्नति के साथ लाभ होगा. जीवनसाथी के कारण समाज में मान एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. विदेश यात्रा करने की अभिलाषा पूर्ण होगी.

कुंभ : आज मुकदमे में पराजय का मुंह देखना पड़ सकता है. कोई पारिवारिक विवाद झगड़े का गंभीर रूप ले सकता है. आप अपने क्रोध एवं वाणी पर संयम रखें. किसी लंबी यात्रा पर जाने से पहले परहेज करें. अन्यथा यात्रा में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. किसी व्यापारिक योजना में कोई गुप्त शत्रु विघ्न खड़ा कर सकता है. राजनीति में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. जीवनसाथी से गुप्त धन प्राप्त हो सकता है. नौकरी में स्थान परिवर्तन के साथ पद अवनति भी हो सकती है. कोई कीमती वस्तु अथवा आभूषण चोरी होने की संभावना है.

मीन : कार्य क्षेत्र में नए मित्र बनेंगे.व्यापारिक उन्नति के साथ धन लाभ होगा.नौकरी में उच्चाधिकारियों से निकटता बढ़ेगी.राजनीति में सहयोगी बनेंगे.रोजगार की तलाश पूरी होगी.विवाह कार्य में व्यस्तता रहेगी.सामाजिक कार्यों में सक्रिय भूमिका अदा करेंगे.उद्योग धंधे के विस्तार की योजना सफल होगी.किसी महत्वपूर्ण अभियान अथवा कार्य का नेतृत्व करने का अवसर आपको प्राप्त होगा.आजीविका के लिए घर से दूर जाना पड़ेगा.राजनीति में आपके कुशल प्रबंधन की सराहना होगी.कोर्ट कचहरी के मामले में निर्णय आपके पक्ष में आएगा.

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today

FIRST PUBLISHED : October 17, 2024, 17:36 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

मेष, वृष वाले व्यापार में जोखिम न लें, मिथुन वालों के लिए सप्ताह होगा शुभ

nyaayaadmin

शारदीय नवरात्रि में कर लें ये 9 उपाय, धन-दौलत से भर जाएगी झोली!

nyaayaadmin

पैसों की तंगी ने बना दिया है कर्जदार? नारियल के 4 सरल उपाय कर देंगे चमत्कार..!

nyaayaadmin