29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Earn Money

कीमत ₹200 से कम, एक महीने में डबल किए पैसे, क्‍या आप लगाएंगे इस शेयर पर दांव

हाइलाइट्सपिछले पांच सत्रों में इस शेयर ने लगाई है 57 फीसदी की छलांग. साल 2024 में यह शेयर 62 फीसदी रिटर्न निवेशकों को दे चुका है. पिछले कारोबारी सत्र में सोर्स नैचुरल शेयर 52-वीक हाई पर पहुंच गया.

नई दिल्‍ली. साल 2024 की पहली छमाही भारतीय शेयर बाजार के प्रदर्शन के लिहाज से पिछले तीन साल में सबसे शानदार छमाही रही है. जनवरी से जून 2024 तक निफ्टी 50 ने 10.5 फीसदी और बीएसई सेंसेक्स में 9.4 फीसदी की बढ़त रही है. बीएसई मिडकैप में 25 फीसदी का उछाल आया है तो स्मॉलकैप 22 फीसदी चढ गया है. तेजी के इस दौर में कुछ शेयरों ने बहुत कम समय में मल्‍टीबैगर रिटर्न दिया है. ऐसा ही एक मल्‍टीबैगर स्‍टॉक है, सोर्स नैचुरल फूड्स एंड हर्बल सप्‍लीमेंट लिमिटेड शेयर. इस शेयर ने पिछले एक महीने में निवेशकों की पूंजी को लगभग दोगुना कर दिया है. पिछले कारोबारी सत्र यानी शुक्रवार को सोर्स नैचुरल फुड्स का शेयर 20 फीसदी की तेजी के साथ 167.05 रुपये पर बंद हुआ. यह इस शेयर का नया 52-वीक हाई है.

200 रुपये से कम कीमत पर कारोबार करने वाले इस शेयर का शुक्रवार (28 जून) को बंद होने तक बाजार पूंजीकरण 107.53 करोड़ रुपये था. सत्र के अंत तक काउंटर पर 1,17,173 शेयरों का लेनदेन हुआ. सोर्स नेचुरल फूड्स एंड हर्बल सप्लीमेंट्स की स्थापना आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने की है. कंपनी अपने उत्पादों को श्री श्री तत्व ब्रांड नाम से बेचती है.

ये भी पढ़ें- 8% से ज्यादा ब्याज, साथ में सरकार की गारंटी, स्मॉल सेविंग स्कीम्स फायदे का सौदा, जानिए कहां लगाएं पैसा

इस वजह से आई तूफानी तेजी
सोर्स नैचुरल ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह भारत में तेजी से बढ़ते ग्रीन एनर्जी सेक्टर में अपना हिस्सा बढ़ाना चाहती है. कंपनी की इस घोषणा के बाद शेयर की कीमत में अच्‍छा उछाल आया है. कंपनी ने 18 जून को बीएसई को दी गई फाइलिंग में बताया कि वह ग्रीन एनर्जी सेक्टर में व्यावसायिक अवसरों की तलाश कर रही है. कंपनी ने कहा, “कंपनी ग्रीन एनर्जी में व्यावसायिक अवसरों को खोज रही है ताकि विश्व भर में इस उभरते क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सके.”

महीने में पैसे डबल
पिछले एक महीने में इस मल्‍टीबैगर शेयर ने निवेशकों को 98 फीसदी रिटर्न दिया है. इस तरह 30 दिनों में ही निवेशकों का पैसा दोगुना हो गया है. पिछले पांच कारोबारी सत्रों में इस शेयर की कीमत में 57 फीसदी का उछाल आया है. साल 2024 में यह शेयर 62 फीसदी रिटर्न निवेशकों को दे चुका है. लंबी अवधि में पिछले 10 वर्षों में इस शेयर ने 1,575 प्रतिशत का भारी रिटर्न दिया, जिससे निवेशकों का पैसा 16 गुना से अधिक बढ़ गया.

कंपनी प्रोफाइल
1998 में स्थापित सोर्स नेचुरल फूड्स एंड हर्बल सप्लीमेंट्स 1.3 एकड़ में फैले अपने निर्माण इकाई में हर्बल सप्लीमेंट्स, पर्सनल केयर आइटम्स, ऑर्गेनिक फूड्स और प्राकृतिक स्वास्थ्य उपचारों सहित उत्पादों की एक विविध रेंज बनाती है. ब्रांड की उत्पाद लाइन में आंवला कैंडी, ऑर्गेनिक वर्जिन कोकोनट ऑयल, च्यवनप्राश, तुलसी टैबलेट और कसाहारी कफ सिरप जैसे लोकप्रिय प्रोड्क्ट शामिल हैं.

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी शेयर के प्रदर्शन के आधार पर है. चूंकि स्टॉक मार्केट में निवेश बाजार जोखिम के अधीन है इसलिए निवेश करने से पहले किसी सर्टिफाइट इन्वेस्टमेंट एडवाइजर से सलाह जरूर लें. आपको होने वाले किसी भी नुकसान के लिए News18 हिंदी जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market, Stock tips

FIRST PUBLISHED : June 29, 2024, 14:25 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

गांवों में भी मुनाफा देने का दम रखते हैं ये 5 बिजनेस, जानिए कैसे करें शुरुआत

nyaayaadmin

1 साल में 300 परसेंट का रिटर्न, इस शेयर में अब भी दिख रहा मुनाफा

nyaayaadmin

क्‍या होता है पैसिव म्‍यूचुअल फंड, सालभर में दिया 35% रिटर्न!

nyaayaadmin