October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

किस टूर्नामेंट में विराट कोहली की कप्तानी में खेले थे तेजस्वी यादव? जानें कितने बनाए रन और कितने लिए विकेट?

When Tejashwi Yadav Played Under Virat Kohli Captaincy: भारत के मशहूर राजनेताओं में शुमार तेजस्वी यादव ने हाल ही में अपने इंटरव्यू में कहा था कि विराट कोहली उनकी कप्तानी में क्रिकेट खेल चुके हैं. लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी राजनीति में आने से पहले पेशेवर क्रिकेटर थे, लेकिन इंजरी के चलते उन्हें क्रिकेट को अलविदा कहना पड़ा. इसी बीच हम आपको बताएंगे कि आखिरी तेजस्वी यादव ने कब विराट कोहली की कप्तानी में क्रिकेट खेला. 

बता दें कि तेजस्वी यादव और विराट कोहली ने दिल्ली के लिए एज ग्रुप क्रिकेट एक साथ खेला है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो तेजस्वी यादव ने 2003 में जम्मू-कश्मीर के खिलाफ मुकाबले में दिल्ली की अंडर-15 टीम में डेब्यू किया था. बताया जाता है कि तेजस्वी के डेब्यू के वक्त विराट कोहली दिल्ली अंडर-15 टीम के कप्तान थे. 

हालांकि तेजस्वी यादव ने अपने करियर में जो चार टी20, दो लिस्ट ए और एक फर्स्ट क्लास मैच खेला है, वो उन्हें झारखंड के लिए खेले हैं. वहीं दूसरी तरफ कोहली ने झारखंड के लिए कभी कोई मैच नहीं खेला. ऐसे में रिपोर्ट्स में जो दावा किया गया है, उस लिहाज से तेजस्वी ने कोहली की कप्तानी में सिर्फ एज ग्रुप का क्रिकेट खेला है. 

तेजस्वी यादव ने अपने करियर में कितने बनाए रन और कितने लिए विकेट?

गौरतलब है कि झारखंड के लिए खेलते हुए तेजस्वी ने 1 फर्स्ट क्लास, 2 लिस्ट ए और 4 टी20 मैच खेले हैं. फर्स्ट क्लास की 2 पारियों में उन्होंने 20 रन बनाए. इसके अलावा लिस्ट ए की 2 पारियों में तेजस्वी ने 14 रन स्कोर किए और बॉलिंग में 1 विकेट चटकाया. बाकी टी20 मैच की 1 पारी में उन्होंने सिर्फ 03 रन स्कोर किए.

तेजस्वी ने एक साल में ही झारखंड के लिए फर्स्ट क्लास, लिस्ट ए और टी20 मैच खेले. 2009 में उन्होंने शुरुआत की और फिर 2010 में आखिरी मैच खेला. इंजरी के चलते उन्होंने क्रिकेट से दूर होने का फैसला लिया था. 

 

ये भी पढ़ें…

टीम इंडिया के लिए गुड न्यूज़, सर्जरी के बाद वापसी के लिए तैयार हैं शार्दुल ठाकुर, इस टूर्नामेंट से करेंगे कमबैक

Related posts

IND vs BAN 1st Test Pitch Report: बल्लेबाजों का होगा बोलबाला या गेंदबाजों की रहेगी बल्ले-बल्ले? जानें भारत-बांग्लादेश पहले टेस्ट की पिच रिपोर्ट

nyaayaadmin

Paris Olympics 2024: गोल्ड मेडल जीतने वाले पाकिस्तान के अरशद नदीम का हुआ ग्रैंड वेलकम, मिला वाटर सैल्यूट 

nyaayaadmin

Bangladesh Crisis: पाकिस्तान-बांग्लादेश सीरीज पर बहुत बड़ा अपडेट, विरोध प्रदर्शन के बीच बोर्ड ने लिया ये फैसला

nyaayaadmin