29 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

कर्क में होगा बुध गोचर, 4 राशि के जातक 21 दिन रहें सावधान! जानें अशुभ प्रभाव

Budh Gochar 2024: ग्रहों के राजकुमार बुध का राशि परिवर्तन 29 जून को दोपहर 12 बजकर 29 मिनट पर होने वाला है. बुध ग्रह कर्क राशि में गोचर करेगा. वह 19 जुलाई तक कर्क राशि में रहने के बाद सिंह राशि में गोचर करेगा. कर्क राशि में बुध के गोचर करने से 4 राशि के जातकों पर अशुभ प्रभाव देखने को मिल सकता है. नौकरी, बिजनेस, सेहत आदि से जुड़े मामलों में बुध गोचर का नकारात्मक असर इन के जीवन पर देखने को मिल सकता है. वैदिक विश्वविद्यालय के ज्योतिष विभागाध्यक्ष डॉ मृत्युञ्जय तिवारी से जानते हैं कि कर्क में बुध गोचर का किन 4 राशिवालों पर क्या अशुभ प्रभाव हो सकता है?

बुध गोचर: 4 राशिवालों का शुरू होगा बुरा वक्त!

मेष: बुध का राशि परिवर्तन आपकी राशि के जातकों को तनाव देने वाला हो सकता है. 29 जून से 19 जुलाई के बीच आपको बिजनेस और नौकरी से जुड़े मामलों में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान आपके विरोधियों और गुप्त शत्रुओं की संख्या में वृद्धि हो सकती है. गोपनीय तरीके से काम करें, नहीं तो वे आपको नीचा दिखाने और हानि पहुंचाने का ​कोई मौका हाथ से जाने नहीं देंगे.

ये भी पढ़ें: 30 जून से शनि चलेंगे उल्टी चाल, 139 दिन इन 6 राशिवालों पर टूटेगा मुसीबतों का पहाड़! जानें दुष्प्रभाव

सिंह: बुध का गोचर आपके लिए थोड़ी परेशानी पैदा करने वाला हो सकता है. आपको 29 जून से 19 जुलाई के बीच आप किसी कानूनी पचड़े में फंस सकते हैं. आपको कोई सरकारी नोटिस भी आ सकता है. किसी भी प्रकार के गैरकानूनी कामों से आपको दूर रहना चाहिए. इस दौरान आपके बचत में कमी होगी क्योंकि​ फिजूलखर्च अधिक हो सकता है. इस दौरान किसी को रुपए उधार न दें, आपका पैसा फंस सकता है.

धनु: बुध का यह गोचर आपके लिए अशुभ साबित हो सकता है. वैवाहिक जीवन में कई प्रकार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं, वहीं स्वास्थ्य भी खराब होने का डर रहेगा. हालांकि बिना डॉक्टरी सलाह के कोई दवा न लें. इन 21 दिनों में कोई भी बड़ी डील, प्रॉपर्टी के कागज या अन्य महत्वपूर्ण कार्य बहुत ही सावधानी से करें, नहीं तो आपके साथ धोखा हो सकता है. बिजनेस करने वाले जातकों को पार्टनरशिप का मौका मिल सकता है, लेकिन अभी उसे टालना ठीक हो सकता है.

ये भी पढ़ें: 29 जून को कर्क में होगा बुध का प्रवेश, इन 6 राशिवालों की धन से भरेगी तिजोरी, 21 दिन रहेगी ऐश!

कुंभ: बुध के इस राशि परिवर्तन से आपके गुप्त शत्रुओं की संख्या बढ़ सकती है. कार्यस्थल पर आपको ऐसे लोगों से सावधान रहना होगा, जो पीठ पीछे बुराई या साजिश करते हैं. वाद-विवाद के मामलों से दूर रहें. इस बीच आप किसी को रुपए उधार न दें क्योंकि वह आपको वापस मिलने में कठिनाई हो सकती है. रुपए के फंस जाने से मानसिक तनाव होगा, जो आपकी सेहत पर बुरा असर डाल सकता है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

FIRST PUBLISHED : June 25, 2024, 07:37 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

जुलाई मासिक राशिफल: कर्कवालों को मिलेंगी अच्छी खबरें, कन्यावाले पा सकते लाभ

nyaayaadmin

अक्टूबर से गुरु चलेंगे 115 दिनों तक उल्टी चाल, 3 राशियों पर होंगे मेहरबान

nyaayaadmin

मकर राशि के लोग टेंशन में रहेंगे, कुंभ और मीन राशि वालों की चमकेगी किस्मत

nyaayaadmin