28 C
Mumbai
September 9, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

कभी 100 रुपये में बच्चों को पढ़ाती थीं ट्यूशन, आज हैं बिग बॉस विनर

01

Canva

Bigg Boss OTT 3 Winner: बिग बॉस ओटीटी 3 में कई शानदार प्रतिभागी शामिल हुए थे. मॉडल और एक्ट्रेस सना मकबूल ने उन सभी को पीछे छोड़ते हुए बिग बॉस ओटीटी 3 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. बिग बॉस ओटीटी सीजन 3 के होस्ट एवरग्रीन एक्टर अनिल कपूर थे. रणवीर शौरी, सना मकबूल (Sana Makbul), साई केतन राव, नेजी और कृतिका मलिक बिग बॉस ओटीटी 3 के टॉप 5 फाइनालिस्ट में शामिल थे. इनमें से सना मकबूल को बिग बॉस ओटीटी 3 विनर घोषित किया गया है. जानिए कौन हैं सना मकबूल और वह कितनी पढ़ी-लिखी हैं.

02

Instagram

Sana Makbul Biography: सना मकबूल मुंबई की रहने वाली हैं. उनका जन्म 13 जून 1993 को महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में हुआ था. उनकी उम्र 31 साल है. सना मकबूल का नाम पहले सना खान था. फिर उन्होंने अपने नाम के आगे अपने पिता का नाम लगाना शुरू कर दिया था. सना के पिता का नाम मकबूल खान है. उनकी बड़ी बहन शफा नईम खान एक बिजनेसवुमन हैं. सना की मां मलयाली हैं. सना ने कम उम्र से ही अपने पैरों पर खड़े होने की कोशिश शुरू कर दी थी. मॉडलिंग और एंटरटेनमेंट की दुनिया से भी उन्होंने 15 साल की उम्र में नाता जोड़ लिया था.

03

Instagram

Sana Makbul Education Qualification: बिग बॉस ओटीटी 3 विजेता सना मकबूल ने मुंबई से पढ़ाई-लिखाई की है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में जानकारी दी गई है कि सना मकबूल ने 12वीं तक मुंबई पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की थी (Mumbai Public School). इसके बाद उन्होंने मुंबई में ही स्थित आरडी नेशनल कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की थी. Stars Unfolded में छपी सना मकबूल की बायोग्राफी के मुताबिक, उन्होंने स्कूल के दिनों में पढ़ाई के साथ बच्चों को ट्यूशन पढ़ाना शुरू कर दिया था. तब वह हर स्टूडेंट से 100-200 रुपये लेती थीं.

04

Instagram

Sana Makbul Net Worth: 8वीं क्लास में सना मकबूल को उनका पहला मोबाइल फोन, नोकिया 1100 मिला था. 15 साल की उम्र में उन्हें उनका पहला ऐड मिला था. उसके बदले में उन्हें 10 हजार रुपये का पेचेक भी दिया गया था. इसे उनकी पहली बड़ी कमाई माना जा सकता है (Sana Makbul Career). साल 2009 में सना मकबूल को रियलिटी शो एमटीवी स्कूटी टीन डीवा में देखा गया था. फिर 2012 में फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में उन्होंने फेमिना मिस ब्यूटिफुल स्माइल का टाइटल जीता था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सना मकबूल की नेट वर्थ करीब 2 करोड़ रुपये है.

05

Instagram

Sana Makbul Career: सना मकबूल ने कम समय में काफी लोकप्रियता हासिल की है. उन्होंने स्टार प्लस के सबसे चर्चित टीवी शोज़ में से एक 'इस प्यार को क्या नाम दूं' में लावण्या नाम का किरदार निभाया था. उन्हें सोनी सब के 'आदत से मजबूर' और कलर्स टीवी के 'विश' में भी देखा गया था. उन्होंने कुछ म्यूजिक वीडियोज़ में भी काम किया है. 2020 में उनके साथ एक बड़ा हादसा हुआ था, जिसके बाद उन्हें अपने चेहरे के कुछ हिस्से की प्लास्टिक सर्जरी और ग्राफ्टिंग करवानी पड़ी थी. फिर 2021 में वह खतरों के खिलाड़ी के सेमी फाइनल्स तक पहुंच गई थीं. इसमें प्रति एपिसोड उन्हें 2.45 लाख रुपये मिले थे.

Related posts

कुमार सानू के बेटे पहनते थे फ्रॉक, लगाते थे लिपस्टिक

nyaayaadmin

अमिताभ बच्चन के नाती के साथ नाइटक्लब में दिखीं सुहाना खान, वीडियो वायरल

nyaayaadmin

दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनाया ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के पक्ष में फैसला

nyaayaadmin