29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Entrainment

कपूर फैमिली का सबसे फ्लॉप बेटा, 67 की उम्र में किया ऐसा काम,दाद देती है दुनिया

01

फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

नई दिल्ली.कपूर आज भी पीढ़ी दर पीढ़ी विरासत में मिली एक्टिंग की परंपरा को आगे बढ़ा रही हैं. इस फैमिली के लोग आज भी फिल्मों में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं और एक से बढ़कर एक फिल्में दे रहा हैं. मगर इस फैमिली में कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें वो मुकाम आज भी नहीं मिला जो वह चाहते थे.हम बात कर रहे हैं शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) और गीता बाली (Geeta Bali) के लाडले आदित्य राज कपूर (Aditya Raj Kapoor) की. 1 जुलाई 1956 में पैदा हुए आदित्य आज 68वां जन्मदिन है. (फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

02

फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

आदित्य राज कपूर का आज भले ही फिल्मों से मोहभंग हो गया है.वो फिल्मों से कोसों दूर रहना ही पसंद करते हैं. वह अब गोवा में अपनी पत्नी प्रीति कपूर दो बच्चों तुलसी कपूर और विश्व प्रताप कपूर के साथ रहते हैं. वह फैंटेसी लैंड और दिल्ली के अप्पू घर के मालिक हैं. इसके अलावा उनका ट्रक और गोदाम का बिजनेस हैं जिसका टर्न ओवर करोड़ों का है. हालांकि अब उन्होंने बिजनेस से भी ब्रेक ले लिया है और अब वह पूरी तरह बाइकर बन चुके हैं. (फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

03

फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

गौरतलब है कि एक सफल बिजनेसमैन बनने से पहले अपने पिता शम्मी कपूर और अंकल राज कपूर और शशि कपूर की तरह एक्टर बनने का सपना देखा था. उन्होंने बचपन से ही काम करना शुरू कर दिया था. पहली बार उन्हें बतौर चाइल्ड एक्टर अपनी मां गीता बाली की फिल्म ‘जबसे तुम्हे देखा है’ में देखा गया था. (फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

04

फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

इस फिल्म उन्होंने कमाल की एक्टिंग की थी. उनकी एक्टिंग लोगों को यही लगा कि आदित्य भी भी आगे चलकर अपनी बाप-दादा की तरह फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम करेंगे.हालांकि ऐसा नहीं हुआ. (फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

05

फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

बड़े होने पर आदित्य अपने पिता की तरह बेहद खूबसूरत और हैंडसम दिखते थे.मगर गुड लुकिंग होने के बावजूद वे बतौर एक्टर फिल्मों में सफल नहीं हो पाए.साल 2010 में जगमोहन मुंध्रा की फिल्म ‘चेस’ में उनके गुड लुकिंग और एक्टिंग को दर्शकों ने सिरे से खारिज कर दिया. अपनी डेब्यू में वे फ्लॉप एक्टर बन गए थे.इसके बाद भी कुछ फिल्मों में छोटे-बड़े रोल किए,लेकिन बात नहीं जमी. इसके बाद उन्होंने टीवी की दुनिया में किस्मत आजमाया. आशुतोष गोवारिकर के सीरियल ‘एवरेस्ट’ में एक्टिंग की. मगर वे भी फ्लॉप साबित हुआ. (फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

06

फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

बता दें कि एक्टिंग करने से पहले आदित्य ने फिल्म मेकिंग सीखने के लिए राज कपूर की फिल्म ‘बॉबी’ में असिस्टेंट का काम किया. उन्होंने‘सत्यम शिवम सुंदरम’, ‘साजन’, ‘गिरफ्तार’, ‘पापी गुड़िया’, ‘आरजू’ जैसी फिल्मों के असिस्टेंट डायरेक्टर भी रहे.आगे चलकर उन्होंने बतौर राइटर और डायरेक्टर साल 2007 में ‘डोंट स्टॉप ड्रीमिंग’ और ‘सांबर सालसा’ नामक दो अंग्रेजी फिल्में बनाईं. ये दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर असफल साबित हुईं. (फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

07

फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

फिल्मों में तो आदित्य का नाम गुमनाम हो चुका था. लेकिन अचानक से 2023 में उनका फिर से सुर्खियों में आया जब उन्होंने अपनी मां गीता बाली के अधूरे सपनों को पूरा.आपको बता दें कि 2023 में 67 साल की उम्र में आदित्य ने ग्रेजुएशन किया. उन्होंने दर्शनशास्त्र में अपना ग्रेजुएशन पूरा किया जिसमें उन्हें 59 प्रतिशत नंबर मिले हैं. (फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

08

फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

ग्रेजुएट होने के बाद उन्होंने बीबीसी हिंदी को बताया था कि उन्होंने अपनी मां के अधूरे सपने को पूरा किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा था -इन गुजरें सालों में मुझे मेरी गलती का एहसास हुआ है. लेकिन ये काफी नहीं था जबतक कि मुझे इस बात का एहसास नहीं हो गया कि आखिर पढ़ाई का असली महत्व क्या है. इसके बाद से मैंने दर्शनशास्त्र को अपने विषय के तौर पर चुना. मैंने अपनी पूरी की और अपनी मां के सपनों को पूरा किया. (फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

Related posts

प्रभास को Kalki के लिए मिले 80 करोड़, अमिताभ-दीपिका की फीस सुन कहेंगे- बस इतने

nyaayaadmin

दिशा पाटनी को मिला 44 साल का नया हैंडसम बॉयफ्रेंड? कौन है PD

nyaayaadmin

‘इमरजेंसी’ की रिलीज डेट हुई पक्की, इतिहास के काले अध्याय को बयां करेंगी कंगना

nyaayaadmin