32 C
Mumbai
October 2, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

कपूर खानदान का फ्लॉप बेटा, करियर में नहीं दी 1 भी हिट, 67 की उम्र में किया वो

01

news 18

नई दिल्ली. कपूर फैमिलीन ने इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक कई सुपरस्टार्स दिए हैं. इस परिवार के कुछ लोग बिजनेस में भी खूब नाम कमा रहे हैं. कुछ तो ऐसे किरदार निभा चुके हैं, जो अमर हो चुके हैं. लेकिन इस परिवार का एक बेटा ऐसा भी जिसके हाथ एक भी हिट फिल्म नहीं लगी. लेकिन उसने कर दिखाया था जो उस परिवार में अब तक कोई और नहीं कर पाया था.

02

(फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

कपूर परिवार के उस शख्स का नाम है आदित्य राज कपूर. आदित्य आज भले ही फिल्मी दुनिया से दूर हैं, लेकिन गोवा में अपनी पत्नी प्रीति कपूर दो बच्चों तुलसी कपूर और विश्व प्रताप कपूर के साथ खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं. आदित्य ने भी बिजनेसमैन बनने से पहले अपने परिवार की तरह ही पिता शम्मी कपूर और अंकल राज कपूर और शशि कपूर की राह पर चलकर एक्टिंग में करियर बनाने के बारे में सोचा था. पहली बार वह बतौर चाइल्ड एक्टर अपनी मां गीता बाली की फिल्म ‘जबसे तुम्हे देखा है’ में नजर आए थे. (फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

03

(फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

अपनी डेब्यू फिल्म में ही उन्होंने ऐसा किरदार निभाया था कि उनकी एक्टिंग देखे लोगों को लगा था कि वह लंबी रेस का घोड़ा साबित होंगे. लेकिन हुआ उल्टा ही अपनी पिता दादा पड़दादा की तरह फिल्म इंडस्ट्री में वह अपना नाम नहीं बना सके. (फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

04

(फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

गुड लुकिंग होने के बाद भी वह पिल्मों में अपनी जगह नहीं बना सके. साल 2010 में जगमोहन मुंध्रा की फिल्म ‘चेस’ में उनके काम को लोगों ने बिल्कुल भी पसंद नहीं किया. डेब्यू से ही वह फ्लॉप एक्टर बन गए थे. इसके बाद वह छोटे-छोटे रोल में नजर आए और टीवी की दुनिया में किस्मत आजमाई. लेकिन वहां भी फ्लॉप साबित हुए. (फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

05

(फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

आदित्य ने राज कपूर के साथ फिल्म ‘बॉबी’ में बतौर असिस्टेंट भी काम किया था. उन्होंने‘सत्यम शिवम सुंदरम’, ‘साजन’, ‘गिरफ्तार’, ‘पापी गुड़िया’, ‘आरजू’ जैसी फिल्मों में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया. बतौर राइटर और डायरेक्टर साल 2007 में ‘डोंट स्टॉप ड्रीमिंग’ और ‘सांबर सालसा’ नामक दो अंग्रेजी फिल्में भी बनाईं. लेकिन सफलता नहीं मिली. (फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

06

(फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

काफी समय से एक्टिंग से दूर आदित्य साल 2023 में उस वक्त चर्चा में छा गए थे. जब उन्होंने अपनी मां गीता बाली के अधूरे सपनों को पूरा. 2023 में उन्होंने 67 साल की उम्र में ग्रेजुएशन कंप्लीट किया था. (फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

07

(फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

ग्रेजुएशन करने के बाद उन्होंने बीबीसी हिंदी को बताया था कि उन्होंने अपनी मां के अधूरे सपने को पूरा किया है. उन्होंने सालों बाद पढ़ाई का असली महत्व समझ आया था. उन्होंने बताया था कि इस उम्र में ही सही लेकिन मैंने अपनी मां के सपनों को पूरा किया है. (फोटो साभार इंस्टाग्राम @Aditya Raj Kapoor (@lordfusebox)

Related posts

‘लेडी लव’ को बाहों में भरे दिखे विराट कोहली, लंदन से लेटेस्ट फोटो वायरल

nyaayaadmin

रोमांटिक मिजाज के संगीतकार, दोस्तों के बीच कहलाए ‘अमेरिकन लेडी’

nyaayaadmin

Sara Tendulkar कर रही हैं बॉलीवुड डेब्यू की तैयारी? इस वीडियो से मची खलबली

nyaayaadmin