29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

कई सालों बाद सावन माह में बन रहा दुर्लभ संयोग, इन राशियों की बल्ले-बल्ले

सर्वेश श्रीवास्तव/ अयोध्या: सनातन धर्म में सावन का माह बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है सावन का महीना भगवान शिव की आराधना के लिए समर्पित होता है. सावन माह में पढ़ने वाले प्रत्येक सोमवार के दिन भगवान शंकर की विशेष पूजा आराधना की जाती है धार्मिक मान्यता के अनुसार इस दौरान शिवजी की आराधना करने के साथ-साथ माता पार्वती की भी पूजा आराधना करने का विधान है. कहा जाता है ऐसा करने से मनचाहा फल की प्राप्ति होती है. वैदिक पंचांग के मुताबिक इस वर्ष सावन का महीना 22 जुलाई से शुरू हो रहा है और इसका समापन 19 अगस्त को होगा. इस बार सावन के महीने में ज्योतिषीय गणना के मुताबिक कई दुर्लभ सयोग का निर्माण हो रहा है. जिसका प्रभाव सभी 12 राशि के जातक पर देखने को मिलेगा. तो चलिए इस रिपोर्ट में बताते हैं कि किस राशि के जातक पर भोलेनाथ की विशेष कृपा रहने वाली है.

अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि सावन माह की शुरुआत 22 जुलाई से हो रही है और इसका समापन 19 अगस्त को हो रहा है. ज्योतिषीय गणना के मुताबिक सावन माह के पहले दिन यानि सोमवार को लगभग 4 वर्ष बाद दुर्लभ सयोग का निर्माण हो रहा है. जिसमें प्रीति योग सर्वार्थ सिद्धि योग के अलावा आयुष्मान योग भी बन रहा है, जिसका प्रभाव सभी 12 राशि के जातक पर देखने को मिलेगा. लेकिन कुछ राशि ऐसी है जिनकी जिंदगी में खुशियों का आगमन होने वाला है. जिसमें धनु राशि मेष राशि मीन राशि सिंह राशि और मकर राशि के जातक शामिल है.

धनु राशि: धनु राशि के जातक के लिए वाहन और प्रॉपर्टी का सुख प्राप्त होगा. रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा नौकरी में प्रमोशन होगा आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा व्यापार में वृद्धि होगी रुका हुआ धनू आपस मिलेगा.

मेष राशि: मेष राशि के जातक के लिए मनचाहा जीवनसाथी प्राप्त हो सकता है. घर में मांगलिक कार्य हो सकते हैं. मनोरंजन के क्षेत्र में रुचि बढ़ेगी. आय के नए स्रोत बनेंगे. भोलेनाथ की कृपा से जीवन में चल नहीं परेशानियों पर विराम लगेगा.

मीन राशि: मीन राशि के जातक के लिए नौकरी में इनकम का इजाफा होगा. व्यापार में वृद्धि होगी. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा . दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी.

सिंह राशि: सामाजिक कार्यों से जुड़ेंगे समाज में मान सम्मान बढ़ेगा .नौकरी में प्रमोशन मिलेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. जमीन से जुड़े मामले में सफलता मिलने की संभावना रहेगी.

मकर राशि: मकर राशि के जातक के लिए यह समय बहुत अच्छा रहेगा. आर्थिक लाभ होगा बिजनेस में बढ़ोतरी होगी. परीक्षा देने वाले जातक को उत्तम परिणाम हासिल होंगे. विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी.

Tags: Hindi news, Local18, Religion 18

FIRST PUBLISHED : July 1, 2024, 11:16 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Related posts

कुंभ राशि में वक्री होंगे शनि, उल्टी चाल से 5 राशि के जातकों होगा फायदा

nyaayaadmin

घर में 2 मनीप्लांट होने से क्या होगा? बनेंगे धनवान या हो जाएंगे कंगाल

nyaayaadmin

कब है आषाढ़ अमावस्या? जानें सही तारीख, पितरों के लिए तर्पण और श्राद्ध का समय

nyaayaadmin