30 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने WTC फाइनल को लेकर कर डाली बड़ी मांग, ट्रॉफी को लेकर जो कहा वो सबको बोलना चाहिए

Nathan Lyon on World Test Championship Final: ऑस्ट्रेलिया के स्टार स्पिनर नाथल ल्योन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर बड़ा बयान दिया है. नाथन ल्योन का मानना है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज होनी चाहिए. एक मैच से इसका रिजल्ट नहीं निकालना चाहिए. 

टेस्ट क्रिकेट में 530 विकेट ले चुके नाथन ल्योन ने कहा, “एक चीज जो मैं देखना चाहूंगा कि WTC फाइनल एक टेस्ट मैच के बजाय तीन मैचों की टेस्ट सीरीज हो. यह थोड़ा बेहतर हो सकता है, क्योंकि आप एक सत्र में एक टेस्ट मैच हार सकते हैं, वहीं तीन मैचों की टेस्ट सीरीज आपको वापसी करने की अनुमति देगी. फिर आप अपना प्रभाव दिखाओ.”

ल्योन ने आगे कहा कि आप तीन अलग-अलग देशों में यह सीरीज खेल सकते हैं. उन्होंने कहा, “आप एक टेस्ट में इंग्लैंड, एक ऑस्ट्रेलिया में और भारत में खेल सकते हैं. आपके पास अलग-अलग कंडीशंस होंगी.” बता दें कि अभी तक की प्वाइंट्स टेबल को देखकर ऐसा लग रहा है कि इस बार भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

अगले साल खेला जाएगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल मैच की तारीख का एलान हो चुका है. फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स में 11-15 जून को खेला जाएगा. जरूरत पड़ने की स्थिति में 16 जून को रिजर्व डे रखा गया है. यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास का तीसरा फाइनल मुकाबला होगा और लॉर्ड्स पहली बार खिताबी भिड़ंत की मेजबानी करने जा रहा है.

ऑस्ट्रेलिया ने जीता था पिछला फाइनल, भारत दो बार हारा

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने पिछली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीती थी. फाइनल में कंगारुओं ने टीम इंडिया को मात दी थी. वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले चक्र में न्यूजीलैंड ने खिताब जीता था. कीवी टीम ने भी फाइनल में भारत को हराया था. भारतीय टीम दोनों बार WTC फाइनल में पहुंची, लेकिन दोनों ही बार खिताब नहीं जीत सकी. 

Related posts

Shikhar Dhawan Income: रिटायरमेंट के बाद भी करोड़ों कमाते रहेंगे शिखर धवन, जानें क्या होगा जरिया

nyaayaadmin

फिर दिखेगी सचिन-सहवाग की जोड़ी? युवराज-जहीर भी होंगे एक्शन में; BCCI शुरू करेगी रिटायर क्रिकेटर्स की लीग?

nyaayaadmin

IPL 2025: अगर SRH ने इस खिलाड़ी को कर दिया रिलीज, तो फिर टूट जाएंगे नीलामी के पिछले सभी रिकॉर्ड?

nyaayaadmin