32 C
Mumbai
October 2, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Crime

एयरपोर्ट पर तफरी पड़ी महंगी, CISF ने दिया ऐसा सबक, उधर देखने से भी लगेगा ‘डर’

Airport News: एयरपोर्ट पर तफरी करना तीन युवकों को खासी महंगी पड़ गई. इन तीनों युवकों को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने ऐसा सबक सिखाया है कि अब एयरपोर्ट पर तफरी तो छोड़िये उधर देखने से भी डर लगेगा. दरअसल, यह मामला बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का है. वहीं, तफरी के इल्‍जाम में जिन तीन युवकों को सीआईएसएफ ने सबक सिखाया गया है, उनकी पहचान एएल लस्‍कर, आई रहमान लस्‍कर और अनवर हुसैन के रूप में हुई है. तीनों को कानूनी कार्रवाई के लिए केआईए पुलिस स्‍टेशन को सौंप दिया गया है.

एयरपोर्ट सुरक्षा से जुड़े वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, सुबह करीब सात बजे तीनों युवक अपना एयर टिकट और पहचान पत्र दिखाकर डिपार्चर टर्मिनल में दाखिल हुए थे. इन तीनों के पास एयर इंडिया एक्‍सप्रेस की बेंगलुरु से चेन्‍नई जाने वाली फ्लाइट I5-1356 का एयर टिकट था. वहीं, टर्मिनल में दाखिल होते ही इन तीनों युवकों पर सीआईएसएफ इंटेलिजेंस की निगाहें भी जम गईं थी. दरअसल, इन तीनों में एक युवक के पास तो अपना सामान था, लेकिन बाकी दो युवकों के पास कोई लगेज नहीं था. बिना बैगेज एयरपोर्ट पहुंचने की वजह से सीआईएसएफ की निगाहें इन तीनों पर जम गईं थी.

Indian Airlines Flight 423, IC 423, Boeing 737, Delhi Airport, Palam Airport, Amritsar Airport, 29 September 1981, Lahore Airport, Pakistan Army, Khalistani Terrorist, Jarnail Singh Bhindranwale, Pakistani Camando, Airport News, Hijack News, Indian Airline Plane Hijack, इंडियन एयरलाइंस फ्लाइट 423, आईसी 423, बोइंग 737, दिल्ली एयरपोर्ट, पालम एयरपोर्ट, अमृतसर एयरपोर्ट, 29 सितंबर 1981, लाहौर एयरपोर्ट, पाकिस्तान सेना, खालिस्तानी आतंकवादी, जरनैल सिंह भिंडरावाले, पाकिस्तानी कैमान्डो, एयरपोर्ट समाचार, अपहरण समाचार, इंडियन एयरलाइन विमान अपहरण,

यह भी पढ़ें: लाहौर एयरपोर्ट पर लैंड हुआ भारतीय प्‍लेन, चारों तरफ पसरा गहरा सन्‍नाटा, अचानक हरकत में आए पाक कमांडो, और फिर…लाहौर एयरपोर्ट के एटीसी में तैनात अफसरों की आंखें लगातार आसमान में टिकी हुई थीं. अचानक उन्‍हें आसमान से एयरपोर्ट की तरफ बढ़ता इंडियन एयरलाइंस का प्‍लेन दिखाई दिया. प्‍लेन देखते ही लाहौर एयरपोर्ट सिक्‍योरिटी में तैनात अफसरों ने अपने ऑटोमैटिक वैपन्‍स का रुख एयरक्राफ्ट की तरफ कर दिया. आगे क्‍या हुआ, जानने के लिएक्लिक करें.

जांच में सामने आया नया सच
वरिष्‍ठ सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि डिपार्चर टर्मिनल में दाखिल होने के बाद तीनों युवक एयलाइंस के चेकइन काउंटर पर पहुंचे, जहां अनवर हुसैन ने तो अपना चेकइन करा लिया, लेकिन जब एयरलाइन स्‍टाफ ने एएल लस्‍कर और आई रहमान लस्‍कर से उनका एयर टिकट मांगा तो तो इन तीनों का चेहरा फक्‍क पड़ गया. इसी बीच, सीआईएसएफ इंटेलिजेंस की टीम भी मौके पर पहुंच गई. इसके बाद हुई जांच में पता चला कि एएल लस्‍कर के पास मौजूद एयर टिकट फर्जी है. वहीं आई रहमान लस्‍कर के पास मौजूद ई टिकट तो सही है, लेकिन उसका पहचाना फर्जी है. अनवर का टिकट और आईकार्ड सही पाए गए.

यह भी पढ़ें: लाहौर का चक्‍कर लगा लैंड हुआ IC-123, फिर पायलट की वर्दी में आया एक शख्‍स, कांप गई प्‍लेन में मौजूद पैसेंजर्स की रुह…. कॉकपिट में दाखिल होते ही इस शख्‍स ने कैप्‍टन को धमकाते हुए कहा कि प्‍लेन हाईजैक हो चुका है… प्‍लेन अब श्रीनगर नहीं लाहौर जाएगा. इस बीच, प्‍लेन में कुछ ऐसा हुआ, जिसे देख हाईजैकर आग बबूला हो गया और उसने… पूरी कहानी जानने के लिए क्लिक करें.

पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा
उन्‍होंने बताया कि फर्जी एयर टिकट और जाली पहचान पत्र के खुलासे के बाद तीनों को हिरासत में ले लिया गया. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वास्‍तविकता में अनवर हुसैन को ही एयर इंडिया एक्‍सप्रेस की बेंगलुरु से चेन्‍नई जाने वाली फ्लाइट I5-1356 से रवाना होना था. वह दोनों अनवर को सी-ऑफ करने के लिए एयरपोर्ट आए थे. चूंकि वह अनवर को छोड़ने के लिए फ्लाइट तक जाना चाहते थे, लिहाजा उन्‍होंने फर्जी एयर टिकट और जाली आईडी बनाई थी. इस खुलासे के बाद सीआईएसएफ ने तीनों को आगे की कार्रवाई के लिए केआईए पुलिस स्‍टेशन के सुपुर्द कर दिया है.

Tags: Airport Diaries, Airport Security, Aviation News, CISF, Crime News

FIRST PUBLISHED : September 30, 2024, 15:52 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

महालक्ष्मी से प्यार करता था, लेकिन… कटर से काटने वाला तो मर गया, पर

nyaayaadmin

आरजी कर केस में ममता का इस्तीफा क्यों मांगा जा रहा? शत्रुघ्‍न ने तोड़ी चुप्‍पी

nyaayaadmin

खुलासा: रोहित से शादी करना चाहती थी आफताब की बीवी, फिर रची गई बड़ी साजिश

nyaayaadmin