29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Crime

एक बच्‍चे की मां का गैर पर आया दिल, छुप-छुप कर होने लगी बात और मुलाकात फिर…

शिलांग. भारतीय परंपराओं में शादी को काफी पवित्र माना जाता है. विवाह के बाद पुरुष या महिला का किसी गैर के साथ प्रेम करना या अनुचित संबंध रखने को हीन माना जाता है. शादी के बाद के अफेयर को तो समाज में बड़े अपराध के तौर पर देखा जाता है. इस चक्‍कर में कई बार रिश्‍तेदार और और समाज इतने आक्रोशित हो जाते हैं कि वे कानून को भी अपने हाथ में ले लेते हैं. आए दिन इस तरह की खबरें देखने और सुनने को मिलती हैं. ऐसी ही एक घटना पूर्वोत्‍तर भारत के मेघायल में सामने आई है. एक बच्‍चे की मां का दिल किसी और पर आ गया. इस बात का जब पता चला तो रिश्‍तेदारों ने उनके साथ क्रूरता बरती. उनके बाल खींचकर उनके साथ मारपीट की गई.

जानकारी के अनुसार, मेघालय के पश्चिमी गारो हिल्स जिले में प्रेम संबंधों के आरोप में एक युवती की उसके रिश्तेदारों ने सरेआम पिटाई कर डाली. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस भी हरकत में आई और इस मामले में कार्रवाई की है. महिला के साथ मारपीट मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार, दादेंग्रे उप-मंडल के लोअर टेक्साग्रे गांव में मंगलवार को हुई इस घटना के सिलसिले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

दिल ही तो है…आ गया, ट्यूबवैल खोदने आए युवक के प्यार में डूबी 20 साल की लड़की, शादी कर चौंका दिया

एक बच्‍चे की मां है पीड़िता
पुलिस ने बताया कि युवती एक बच्चे की मां है और अकेले अपनी संतान का पालन पोषण कर रही है. पुलिस के अनुसार, 20 वर्षीय युवती को उसके गांव में कंगारू अदालत में पेश होने के लिए कहा गया था. बाद में उसे चार लोगों ने बालों से पकड़कर घसीटा और भीड़ के सामने लाठियों से पिटाई की. इस पूरी घटना का वीडियो बनाया गया और फिर यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो के वायरल होते ही हंगामा मच गया.

कुछ ही घंटों में आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा
पुलिस अधीक्षक अब्राहम टी संगमा ने बताया कि वीडियो वायरल होने के कुछ घंटों के अंदर ही बुधवार को छह लोगों को गिरफ्तार किया गया. उन्‍होंने बताया कि ये सभी लोग महिला के करीबी रिश्तेदार हैं. उन्होंने कहा, ‘दो लोगों को पुलिस ने गांव से गिरफ्तार किया और बाकियों ने सरेंडर कर दिया. उन्हें जिला मुख्यालय शहर लाया गया है.’ अधिकारियों ने बताया कि राज्य महिला आयोग ने भी घटना का स्वत: संज्ञान लिया है और पीड़िता से मिलने के लिए एक टीम भेजी है.

(इनपुट: भाषा)

Tags: Crime News, Meghalaya news, National News

FIRST PUBLISHED : June 27, 2024, 19:01 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

घर से आ रही थीं अजीब सी आवाजें, पुलिस ने मारा छापा तो चल रहा था… 25 गिरफ्तार

nyaayaadmin

एयरपोर्ट पर खोल रखी थी दुकान, हकीकत का पता चला तो हिल गया कस्‍टम डिपार्टमेंट

nyaayaadmin

प्रेग्‍नेंट वाइफ और मां-बाप की कर दी थी हत्‍या, पैरोल पर जेल से बाहर आया तो…

nyaayaadmin